ENGLISH HINDI Friday, April 26, 2024
Follow us on
 
अंतर्राष्ट्रीय

सहयोग की प्रतिबद्धता के साथ राष्ट्रपति ने समाप्त की गिनी की यात्रा

April 09, 2018 07:22 PM

नई दिल्ली, फेस2न्यूज:
तीन अफ्रीकी देशों– इक्वेटोरियल गिनी, स्वाजीलैंड और जांबिया की यात्रा के दूसरे चरण में राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद आज इक्वेटोरियल गिनी की यात्रा समाप्‍त कर स्‍वाजीलैंड के लिए रवाना हो गए। गिनी जाने वाले वे पहले भारतीय राष्ट्रपति हैं। राष्ट्रपति कोविंद की गिनी यात्रा के दौरान कल गिनी और भारत के बीच आयुष और पारंपरिक औषधीय पौधों तथा सूचना और संचार प्रौद्योगिकी की कार्ययोजना से जुड़े तीन सहमति पत्रों पर हस्ताक्षर किए गए। 

अफ्रीका दौरे के दूसरे चरण में स्वाजीलैंड जाने वाले पहले भारतीय राष्ट्रपति होंगे 


राष्ट्रपति ने इक्वेटोरियल गिनी से रवाना होने के पहले मीडिया में एक बयान भी जारी किया। इस बयान में राष्ट्रपति ने कहा कि गिनी की सरकारी यात्रा से वह गौरवान्वित हुए हैं। गिनी के राष्ट्रपति के साथ बातचीत में उन्होंने द्विपक्षीय संबंधों की समीक्षा के साथ ही परस्पर हित वाले क्षेत्रीय और अंतर्राष्ट्रीय मुद्दों पर भी विचार-विमर्श किया। दोनों पक्षों ने भारत और गिनी के लोगों के विकास के लिए परस्पर सहयोग मजबूत बनाने पर सहमति जतायी। श्री कोविंद स्वाजीलैंड जाने वाले पहले भारतीय राष्ट्रपति होंगे।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और अंतर्राष्ट्रीय ख़बरें
रॉबिंसविले न्यू जर्सी , अमेरिका में मनाई गई श्री कृष्ण जन्माष्टमी ब्रिटेन के सांसद ढेसी ने पंजाब के मुख्यमंत्री मान से मुलाकात कर प्रमुख एनआरआई मुद्दों पर चर्चा की श्रीसैनी विश्व सुंदरी प्रतियोगिता में भाग लेने पहुंची 24 घंटों में ही अपने बयान से पलट गए पाकिस्तान के मंत्री फवाद हुसैन वियतनाम में 35 की मौत, 50 से अधिक लापता विदेशों में भारत का पर्याय है हिंदी भारतीय सशस्त्र बलों की टुकड़ी ने लिया मॉस्को, रूस में विजय दिवस परेड में हिस्सा 'आर्ट विद हार्ट' के साथ विश्वपटल पर फैलती मधुबनी पेंटिंग दिल्ली में जन्मी, पंजाब में खेली, अमलनेर-अमेरिका में ब्याही डॉ. रश्मि पर टिकी कोरोना वैक्सीन तैयार करने की उम्मीद ब्रिटेन के सांसद तनमनजीत ढेसी को ‘न्यूकमर एम.पी. आफ द ईयर’ पुरुस्कार