ENGLISH HINDI Tuesday, December 11, 2018
Follow us on
राष्ट्रीय

ड्राइविंग लाइसेंस के एप्लीकेशन में नेत्रदान, अंगदान, टिशूदान का स्वैच्छिक घोषणा का विकल्प

April 10, 2018 07:55 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
केंद्र सरकार ने सेंट्रल मोटर व्हीकल रूलज 2018 में शोध कर ड्राइविंग लाइसेंस के एप्लीकेशन फार्म में नेत्रदान, अंगदान, टिशूदान का स्वैच्छिक घोषणा का विकल्प रख दिया है।
एक्ट के तहत ड्राइविंग लाइसेंस का आवेदन करते हुए हर व्यक्ति को फार्म 2 भरना होता है और केंद्र सरकार ने इसी फार्म के अंत में नेत्रदान, अंगदान, टिशूदान का विकल्प रखा है। इतना ही नहीं अंगदान की इच्छा रखने वाले व्यक्ति की इच्छा उसके लाइसेंस पर भी दर्शाई जाएगी, ताकि किसी दुखद हादसे के समय उनकी इच्छा पूरी की जा सके।
राज्यसभा सांसद, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भारतीय जनता पार्टी अविनाश राय खन्ना ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, ट्रांसपोर्ट मंत्री नितीन गडकरी का धन्यवाद करते हुए कहा कि सेंट्रल मोटर व्हीकल एक्ट 2018 में इस शोध के बाद आने वाले वर्षों में लाखों लोगों की जिंदगी रोशन होगी, खुशियां आएगी।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और राष्ट्रीय ख़बरें
मानवाधिकार दिवस समय है आत्ममंथन करने का जिलों पर फोकस क्षेत्रीय सम्मेलन तिरुवनंतपुरम में आरंभ एक्स एवियइंद्रा आज से आरंभ कारगिल जंग से तुरंत पहले खुफिया सूचना दे दी गई थी: दुल्लट साल 2017-18 के लिए वार्षिक जीएसटी रिटर्न की तारीख बढ़कर हुई 31 मार्च मानव अंतरिक्ष उड़ान कार्यक्रम तहत संयुक्त गतिविधियों पर भारत—रूस के बीच समझौते को मंजूरी ऊर्जा संरक्षण क्षेत्र में भारत—फ्रांस के बीच समझौता स्वीकृति स्‍वास्‍थ्‍य देखभाल व आरोग्‍य क्षेत्र में भारत—जापान के बीच समझौता ज्ञापन को मंजूरी जलियांवाला बाग राष्ट्रीय स्मारक अधिनियम, 1951 में संशोधन पंजाब में रावी नदी पर शाहपुरकंडी डैम लागू करने की मंजूरी दी