राष्ट्रीय

ड्राइविंग लाइसेंस के एप्लीकेशन में नेत्रदान, अंगदान, टिशूदान का स्वैच्छिक घोषणा का विकल्प

April 10, 2018 07:55 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
केंद्र सरकार ने सेंट्रल मोटर व्हीकल रूलज 2018 में शोध कर ड्राइविंग लाइसेंस के एप्लीकेशन फार्म में नेत्रदान, अंगदान, टिशूदान का स्वैच्छिक घोषणा का विकल्प रख दिया है।
एक्ट के तहत ड्राइविंग लाइसेंस का आवेदन करते हुए हर व्यक्ति को फार्म 2 भरना होता है और केंद्र सरकार ने इसी फार्म के अंत में नेत्रदान, अंगदान, टिशूदान का विकल्प रखा है। इतना ही नहीं अंगदान की इच्छा रखने वाले व्यक्ति की इच्छा उसके लाइसेंस पर भी दर्शाई जाएगी, ताकि किसी दुखद हादसे के समय उनकी इच्छा पूरी की जा सके।
राज्यसभा सांसद, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भारतीय जनता पार्टी अविनाश राय खन्ना ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, ट्रांसपोर्ट मंत्री नितीन गडकरी का धन्यवाद करते हुए कहा कि सेंट्रल मोटर व्हीकल एक्ट 2018 में इस शोध के बाद आने वाले वर्षों में लाखों लोगों की जिंदगी रोशन होगी, खुशियां आएगी।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और राष्ट्रीय ख़बरें
महिला आयोग की लोक अदालत में 35 मामलों का निपटारा नाबार्ड ने 37वां स्थापना दिवस मनाया वो भाई ही होता है... अफगानिस्तान में बसे सिख-हिन्दुओं को सहायता देगी भारत सरकार: सांपला मेडिकल कॉलेज शिक्षा की गुणवत्ता भारत के स्वस्थ भविष्य का जीवन आधार: उपराष्ट्रपति राष्ट्रपति 7 और 8 जुलाई को गोवा यात्रा पर सुप्रीम कोर्ट का ऐतिहासिक फैसला, दिल्ली के असली बॉस मुख्यमंत्री है, उपराज्यपाल नहीं कोसली-दिल्ली वाया रेवाड़ी रेल-सेवा शुरू होने का सैनिकों को बेसब्री से इंतजार दिल्ली में निजी स्वामित्व भूमि के नियोजित विकास के लिए अधिसूचना जारी इसरो ने अंतरिक्ष यात्री बचाव प्रणाली का सफलतापूर्वक किया परीक्षण