ENGLISH HINDI Monday, March 25, 2019
Follow us on
हरियाणा

भारत बंद में दर्ज मामलों की होगी निष्पक्ष जांच: मनोहर लाल

April 13, 2018 07:22 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
शुक्रवार बाद दोपहर स्वच्छ भारत मिशन के उपाध्यक्ष सुभाष चंद्र की अगुवाई में एक प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री से मुलाकात की तथा 2 अप्रैल को भारत बंद के दौरान दर्ज हुए मामलों को लेकर एक ज्ञापन सौंपा। प्रतिनिधिमंडल ने इन मामलों में पुलिस द्वारा बेवजह दबाव बनाने तथा झूठे मुकदमे बनाने का आरोप लगाया, जिस पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने गंभीरता से विचार करते हुए निष्पक्ष जांच कराने का भरोसा दिया है।
फरीदाबाद में मुख्यमंत्री से मुलाकात करते हुए प्रतिनिधिमंडल ने एक ज्ञापन सौंपा और बताया कि 2 अप्रैल को भारत बंद के दौरान प्रदेश के कुछ जिलों में निर्दोष दलितों के खिलाफ झूठे मुकदमे दर्ज किए गए तथा अब झूठी गिरफ्तारियां की जा रही हैं। उन्होंने कहा कि एससी/एसटी एक्ट को ज्यादा से ज्यादा मजबूत बनाने के लिए उन्होंने भारत बंद में शांतिपूर्ण तरीके से शिरकत की थी, इसके बावजूद पुलिस द्वारा मुकदमे दर्ज किए गए हैं और वर्तमान में गिरफ्तारी करने के लिए दबाव बनाया जा रहा है। प्रतिनिधिमंडल सदस्यों ने इस विषय पर मुख्यमंत्री से हस्तक्षेप करने का अनुरोध किया।
मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि प्रदेश सरकार अंत्योदय भाव से काम कर रही है, जहां किसी भी वर्ग के साथ भेदभाव नहीं किया जाता।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और हरियाणा ख़बरें
आदर्श आचार संहिता उल्लंघन की हरियाणा 342 शिकायतें मिली आचार संहिता दौरान प्राकृतिक आपदा जैसी घटना पर वीडियो कॉन्फ्रसिंग की जा सकती गंगा जल प्रकरण में सियासी पंच, अब पुलिस कह रही ड्राइवर बोला गंगाजल नहीं बोर का पानी था सेना, पुलिस और प्रशासन ने दिखाया दम: सवा साल के बच्चे को 48 घंटे के बाद बोर वेल से सही सलामत निकाला होली पर कानून व्यवस्था को बनाए रखने के विशेष निर्देश, ड्रंक एंड ड्राइव की जाँच के लिए विशेष नाके चुनाव के दौरान आयकर विभाग की रहेगी नकद लेन-देन पर नजर आदर्श आचार संहिता दौरान विज्ञापन सामग्री छपवाने या प्रसारण पर एम.सी.एम.सी से सर्टिफिकेट अनिवार्य हरियाणा में अब टच स्क्रीन से मिलेगी वोट से सम्बन्धित तमाम जानकारी: रंजन अधिकारियों को चुनावी खर्च पर सख्त रहने के दिए निर्देश शिवसेना हरियाणा में10 लोक सभा सीटो और सभी विधान सभा सीटो पर चुनाव लड़ेगी