ENGLISH HINDI Tuesday, December 11, 2018
Follow us on
चंडीगढ़

त्रिवाणी जोनल मुकाबले 22 अप्रैल को, प्रथम विजेता ही 10 मई को आगे हिस्सा ले सकेगा

April 14, 2018 11:40 AM

चण्डीगढ़, फेस2न्यूज:
त्रिवाणी 2018 के जोनल मुकाबले जोकि 15 अप्रैल को होने थे अब सप्ताह बाद 22 अप्रैल को तीन राज्यों क्रमशः हरियाणा, हिमाचल प्रदेश व पंजाब के भिन्न-भिन्न 12 स्थानों पर होंगे। वहीं प्रदेश स्तरीय मुकाबले अब आगामी 29 अप्रैल को तीन राज्यों के राजधानी मुख्यालयों पर होंगे।
कार्यक्रम के बारे में उसके आयोजक निदेशक सुरेन्द्र हुड्डा ने बताया कि त्रिवाणी कार्यक्रम तीन राज्यों हरियाणा, हिमाचल प्रदेश व पंजाब में सांस्कृतिक धरोहर की खोज का एक प्रयास है। उन्होंने बताया कि तीनों राज्यों में प्रतिभाशाली लोक गायक व लोक सामूहिक नृत्य दल अपने-अपने राज्यों में जोनल प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे।  

त्रिवाणी कार्यक्रम लोक सांस्कृतिक धरोहर की खोज का एक प्रयास है।


उन्होंने बताया कि प्रतियोगियों को अपना रजिस्ट्रेशन www.trivani.in पर जाकर करना होगा, जोकि निःशुल्क है। हर जोन से प्रथम विजेता आगामी 29 अप्रैल को अपने-अपने राज्य में राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे। राज्य स्तर का प्रथम विजेता ही त्रिवाणी 2018 के मुख्य कार्यक्रम आगामी 10 मई को हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में हिस्सा लेगा।
उन्होंने बताया कि हरियाणा में आगामी 22 अप्रैल को चार जोन क्रमश: पंचकूला, करनाल, गुरुग्राम और हिसार में जोनल स्तर का मुकाबला होगा। चारों जोन के प्रथम विजेता आगामी 29 अप्रैल को चण्डीगढ़ में प्रदेश स्तरीय प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे। प्रदेश का प्रथम विजेता ही आगामी 10 मई को धर्मशाला, हिमाचल प्रदेश में प्रतियोगिता में हिस्सा ले सकेगा।
इसी प्रकार, हिमाचल प्रदेश में कांगड़ा, मंडी, नाहन व शिमला में जोनल मुकाबले 22 अप्रैल होंगे और हिमाचल प्रदेश का प्रदेश स्तरीय मुकाबला 29 अप्रैल को शिमला में होगा। पंजाब के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि पंजाब में जोनल स्तरीय मुकाबला भटिंडा, जालंधर, अमृतसर व पटियाला में 22 अप्रैल होंगे और पंजाब का प्रदेश स्तरीय मुकाबला 29 अप्रैल को चण्डीगढ़ में होगा।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और चंडीगढ़ ख़बरें
अमिट छाप छोड़ता मिलिट्री लिटरेचर फेस्टिवल का हुआ समापन प्रौद्योगिकी शीघ्र न्याय के लिए रामबाण नहीं, केवल सुविधाकर्ता है मधु बंसल ने वार्ड नंबर 24 में केक काट कर सोनिया गांधी का मनाया जन्मदिन शहर के व्यापारियों की समस्याओं को लेकर सांसद किरण खेर पर बरसे राज नागपाल बरनाला के असिस्टेंट प्रोफेसर के काव्य संग्रह "पहला पन्ना" का विमोचन “स्वरांजली 2018” सांस्कृतिक कार्यक्रम का भव्य आयोजन शिवसेना बाल ठाकरे राम मंदिर निर्माण के लिए निकालेगी भगवा रैली चण्डीगढ़ के गांवों में लाल डोरा समाप्त, 20 साल पुरानी मांग हुई पूरी आंचल इंटरनेशनल स्कूल ने धूमधाम से मनाया वार्षिकोत्सव एक्सप्रैशन 2018 मौलीजागरां में सैंकड़ों भाजपा समर्थित युवा कांग्रेस में शामिल करवाए तिवारी ने