ENGLISH HINDI Sunday, September 23, 2018
Follow us on
ताज़ा ख़बरें
"कल्याणी शक्ति एनजीओ गीता महायज्ञ में भागीदारी" गीता मनीषीढिल्लों के नेतृत्व में कांग्रेस की डेराबस्सी हलके में जिला परिषद और ब्लाक समिति चुनाव में क्लीन स्वीप जीत दर्जपत्रकार एकता मंच करेगा 21 पत्रकारों का सम्मान, मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करेंगेकैप्टन की कार्यप्रणाली ने दिलवाई कांग्रेस को जीत: भुपिन्दर मांटु एवांस डेंटल केयर ने सफलतापूर्वक 3डी आधारित डेंटल इम्पलांट प्लेसमेंट कियासोलर संयंत्र लगाने के लिए सरकार बांट रही सब्सिडी, मिलेगा दोहरा मुनाफाधवन सर्वसम्मति से महिला परिषद चण्डीगढ़ की अध्यक्ष नियुक्त नेताओं को भेजो पाकिस्तान बॉर्डर पर: जयहिंद
हरियाणा

राष्ट्रमंडल खेल-2018 : हरियाणा ने जीते 22 पदक, मनोहर लाल और अनिल विज ने दी बधाई

April 15, 2018 08:54 PM

चंडीगढ़,सोनीपत, फेस2न्यूज                                                                                               हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल व खेल एवं युवा मामले मंत्री श्री अनिल विज ने आस्ट्रेलिया के गोल्ड कॉस्ट में आयोजित किए गए राष्ट्रमंडल खेल-2018 में हरियाणा के विजेता खिलाडियों को बधाई व शुभकामनाएं दी है।
मुख्यमंत्री ने राष्ट्रमंडल खेल-2018 में भाग लेने वाले सभी खिलाडियों को अपनी शुभकामनाएं दी और कहा कि हमें राष्ट्रमंडल खेल-2018 की सभी प्रतियोगिताओं में खिलाडियों के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पर गर्व है। खेल एवं युवा मामले मंत्री श्री अनिल विज ने घोषणा की कि हरियाणा सरकार की ओर से स्वर्ण पदक विजेता खिलाड़ी को 1.5 करोड़ रुपए, रजत पदक विजेता खिलाड़ी को 75 लाख रुपए तथा कांस्य पदक विजेता खिलाड़ी को 50 लाख रुपए की राशि से पुरस्कृत किया जाएगा।
श्री विज ने टवीट करते हुए बताया कि स्वर्ण पदक विजेता खिलाडी को हरियाणा सरकार की श्रेणी-ए, रजत पदक विजेता खिलाडी को श्रेणी-बी तथा कॉस्य पदक विजेता खिलाडी को श्रेणी-सी की नौकरी का हक होगा।
उल्लेखनीय है कि आस्ट्रेलिया के गोल्ड कॉस्ट में आयोजित किए गए राष्ट्रमंडल खेल-2018 में हरियाणा के 38 खिलाडियों ने भाग लिया था और इन खिलाडियों ने 22 पदकों को जीता, जिनमें से 9 स्वर्ण पदक, 6 रजत पदक और 7 कांस्य पदक शामिल है। दूसरी ओर मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार श्री राजीव जैन ने कहा कि हरियाणा सरकार द्वारा खिलाडियों के भविष्य को संरक्षण देने की दिशा में बेहतरीन प्रयास किए जा रहे हैं। पूर्व में खिलाडियों के मान-सम्मान में बढोतरी के निर्णय ले चुकी प्रदेश सरकार भविष्य में खिलाडियों को एचसीएस/एसपीएस मानद पद और सुविधाएं प्रदान करते हुए खेल क्षेत्र में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने का अवसर प्रदान करेगी।
आज सोनीपत के भठगांव में राष्ट्रमंडल खेलों में कांस्य पदक जीतकर लौटे निशानेबाज खिलाड़ी अंकुर मित्तल को उनके पैतृक गांव में किए गए भव्य स्वागत के अवसर पर मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार श्री राजीव जैन ने बधाई दी और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।
इस अवसर पर श्री राजीव जैन ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा राष्ट्रमंडल खेलों में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले खिलाडियों को स्वर्ण पदक जीतने पर 1.5 करोड रूपए, रजत पदक जीतने पर 75 लाख रूपए तथा कांस्य पदक जीतने वाले खिलाडी को 50 लाख रूपए का नकद पुरस्कार दिया जाएगा, वहीं स्वर्ण विजेता खिलाडी को श्रेणी प्रथम, रजत विजेता खिलाडी को श्रेणी द्वितीय तथा कांस्य विजेता खिलाडी को श्रेणी तृतीय की नौकरी दी जाएगी।
उन्होंने कहा कि हाल ही में मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल की अध्यक्षता में हुई मंत्रीमंडल की बैठक में ओलंपिक, एशियाड तथा राष्ट्रमंडल खेलों में बेहतर प्रदर्शन कर देश का नाम रोशन करने वाले खिलाडियों के लिए ऐसी नीति बनाई गई है, जिसमें न केवल उनका मान-सम्मान बढाते हुए भविष्य को संरक्षण प्रदान किया जाएगा, बल्कि लगातार खिलाडी खेल के मैदान में अपनी प्रतिभा और क्षमता को मजबूत कर सकें, ऐसे अवसर भी प्रदान किए जाएंगे।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और हरियाणा ख़बरें
नेताओं को भेजो पाकिस्तान बॉर्डर पर: जयहिंद 4 अधिकारियों व कर्मचारियों को निलंबित करने व 4 पर एफआईआर दर्ज करने के आदेश रेवाड़ी की बेटी को न्याय चाहिए, खैरात नही: जयहिंद नर्सिंग कोर्सों में प्रवेश हेतु ऑनलाइन होगी काउंसलिंग गीता का अनुसरण करते हुए गरीब व जरूरतमंद की मदद करें: राज्यपाल रेवाडी गैंग रेप: मनोहर जांच में प्रगति का जायजा लेने पंजाब दौरा रद्द कर पहुंचे चंडीगढ़, कहा, आरोपियों को नहीं बख्शेंगे सिरसा पुलिस ने बरामद किये पांच क्विंटल डोडे, दो काबू हरियाणा में चार आईपीएस अफसरों का तबादला जल्द ही 47 आवासीय सेक्टरों को किया जाएगा विकसित किफायती मकान निर्माण के लिए 10 से 15 एकड़ भूमि पर मिलेंगे लाइसेंस