पंजाब

थाने के साथ सटे पीएनबी में सेंधमारी, पुलिस जांच में जुटी

April 16, 2018 09:10 PM

डेराबस्सी, पिंकी सैनी:
बीती रात डेराबस्सी थाने के साथ सटे पंजाब नैशनल बैंक की दीवार में सेंधमारी कर चोर स्ट्रांग रूम तक जा पहुंचे परंतु असफल रहने पर बैंक के छह एलसीडी मॉनिटर, एक वाल फैन, डीवीआर समेत दो सीसीटीवी कैमरे लेकर फरार हो गए। सोमवार सुबह बैंक खोलने पर चोरी की वारदात का पता चला। पुलिस पड़ताल कर रही है।
जानकारी मुताबिक अंबाला—चंडीगढ़ हाईवे पर डेरा बस्सी पुलिस स्टेशन परिसर की दीवार के साथ खादी ग्राम उद्योग परिसर में पंजाब नेशनल बैंक स्थित है। चोरों ने खादीग्राम उद्योग के कमरे से होते हुए बैंक के एक कमरे की दीवार में सेंधमारी की। किचन के तौर इस्तेमाल होने वाले इस कमरे में सेंधमारी कर चोर अंदर घुसे और साथ लगते स्ट्रांग रूम की दीवार को भी तोड़ने का प्रयास किया। कामयाबी न मिलने पर चोर बैंक के छह एलसीडी मॉनिटर्स, दो सीसीटीवी कैमरों सहित डीवीआर और एक दीवार पंखा समेटकर उसी रास्ते फरार हो गए। बैंक मैनेजर अनिल गुप्ता ने बताया कि सुबह करीब 9:30 बजे बैंक खोलने पर इस हादसे बारे पता चला। हालांकि रात के समय बैंक में किसी सिक्योरिटी गार्ड का कोई प्रबंध नहीं है परंतु पीछे खादी ग्रामोद्योग के एक कर्मी ने बताया कि उसने रविवार रात दो तीन युवकों को यहां घूमते देखा जो लघुशंका का बहाना लगाकर खिसक गए। अनिल गुप्ता के अनुसार शिकायत देने पर पुलिस ने मौके का दौरा किया। छह काउंटर्स के मॉनिटर चोरी होने की वजह से सोमवार को बैंक के 8 में से 6 काउंटर पर कामकाज ठप रहा और केवल दो काउंटर से ही पूरे बैंक का काम-काज चलाना पड़ा। इससे ग्राहकों को काफी परेशानी पेश आई। जबकि लोगों का कहना है कि इतने बड़े बैंक में एक सिक्योरिटी गार्ड भी नहीं है इससे पता चलता है कि पंजाब नेशनल बैंक के कर्मचारी वह उच्च अधिकारी लोगों के पैसे का कितना ख्याल रखते हैं क्योंकि जो चीजें चोरी में बताई जा रही हैं वह इतनी कीमती नहीं है कि उनको इतना रिस्क लेकर चोरी किया जाए देखने से पता लगता है कि मॉनिटर की तारें काटकर ले जाई गई हैं जबकि यह आसानी से उतर सकता है इससे तो यह साफ जाहिर होता है कि कहीं कर्मचारियों की मिलीभगत तो नहीं है?

 

डेराबस्सी के थाना प्रभारी मोहिंदर सिंह ने बताया कि शिकायत मिलने के बाद पुलिस द्वारा फॉरेंसिक एक्सर्ट्स और डॉग स्कवॉड की मदद से पड़ताल की जा रही है। उन्होंने कहा कि बैंक की ओर से भी कोई चौकीदार का प्रबंध न होने से चोरों के लिए वारदात करना और आसान हो गया।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और पंजाब ख़बरें
खुजली ने मचाई स्कूल में भगदड़, ईलाज के बाद अस्पताल से मिली छुट्टी रैस्टोरैंट, फास्ट फूड काउंटर को तय मानकों के अनुसार खाद्य तेल प्रयोग के आदेश नशा तस्कर बताकर नौजवान की अज्ञात युवकों ने की मारपीट व वीडियो बना किया वायरल रेल गाड़ी के नीचे आकर 45 वर्षीय का व्यक्ति की मौत दिव्यांगों की मदद के लिए आगे आएं सामाजिक संगठन:संधू 11:45 पर क्लब्स में डंडे बरसाने पर व्यापारियों में रोष, 12 बजे तक है इजाजत छापेमारी के दौरान ई-सिगरेटें और अवैध तम्बाकू उत्पाद बरामद जून-महीने में 19 कर्मचारी काबू किया, 5 दोषी कर्मियों को सजा नहरों में पानी छोडऩे के विवरण जारी सहायक फूड सप्लाई अफ़सर 20 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों काबू