पंजाब

समाजसेवी सेठी ने करवाया मजदूर की रीड की हड्डी का इलाज

April 17, 2018 03:01 PM

जिरकपुर, जेएस कलेर:
बीते लंबे समय से समाजसेवी कार्य में बढ़-चढक़र हिस्सा लेने वाले सोनू सेठी ने मुबारकपुर के एक गरीब युवक की रीड की हड्डी का इलाज करवा कर इसी मुहिम में एक और कड़ी की बढ़ोतरी की है। पीडि़त नौजवान दिहाड़ीदार मजदूर था जिस कारण आमदनी का साधन खत्म हो जाने के कारण उस पर निर्भर परिवार भी सडक़ किनारे आने पर मजबूर हो गया था। सोनू सेठी ने उसका इलाज ही नहीं करवाया बल्कि उसे दोबारा परिवार चलाने के लिए खड़ा कर दिया।
इस मौके जानकारी देते सोनू सेठी ने बताया कि मुबारकपुर निवासी विजय कुमार मजदूरी करता था। बीते दिनों उसका पैर फिसलने के कारण उसकी रीड की हड्डी टूट गई थी। पीठ में दर्द रहने के कारण वह कई हफ्तों तक मालिश करवाता रहा। इससे उसके पीठ में दर्द बढ़ता गया। सहायता के लिए उन्होंने सोनू सेठी से संपर्क किया। उनकी वित्तिय हालात को देखते हुए सोनू सेठी पीडि़त मजदूर को सरकारी अस्पताल सेक्टर 32 चंडीगढ़ में इलाज के लिए ले गया जहां डॉक्टरों ने उसकी रीड की हड्डी में दो जगह से फ्रैक्चर बारे जानकारी दी और जल्द ऑपरेशन करवाने के लिए कहा। इस ऑपरेशन का खर्च लगभग 80 हजार रूपए बताया गया। सोनू सेठी ऑपरेशन से पहले जरूरी इलाज के लिए लगातार 15 दिन मुबारकपुर से सेक्टर 32 चंडीगढ़ अपनी एंबुलेंस द्वारा उसे लेकर जाते रहे। अंत में डॉक्टर ने उसका ऑपरेशन कर उसे दर्द से राहत प्रदान की। विजय कुमार का इलाज के बाद उसके पारिवारिक सदस्यों ने सोनू सेठी का धन्यवाद किया।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और पंजाब ख़बरें
खुजली ने मचाई स्कूल में भगदड़, ईलाज के बाद अस्पताल से मिली छुट्टी रैस्टोरैंट, फास्ट फूड काउंटर को तय मानकों के अनुसार खाद्य तेल प्रयोग के आदेश नशा तस्कर बताकर नौजवान की अज्ञात युवकों ने की मारपीट व वीडियो बना किया वायरल रेल गाड़ी के नीचे आकर 45 वर्षीय का व्यक्ति की मौत दिव्यांगों की मदद के लिए आगे आएं सामाजिक संगठन:संधू 11:45 पर क्लब्स में डंडे बरसाने पर व्यापारियों में रोष, 12 बजे तक है इजाजत छापेमारी के दौरान ई-सिगरेटें और अवैध तम्बाकू उत्पाद बरामद जून-महीने में 19 कर्मचारी काबू किया, 5 दोषी कर्मियों को सजा नहरों में पानी छोडऩे के विवरण जारी सहायक फूड सप्लाई अफ़सर 20 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों काबू