ENGLISH HINDI Thursday, March 28, 2024
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
वर्ष 2025 से विनाशकारी आपदाएं अपना तीव्रतम रूप धारण करने लगेंगी : पं. काशीनाथ मिश्रवरिष्ठ पत्रकार जगीर सिंह जगतार का निधन गतका खेल लड़कियों के लिए आत्मरक्षा का बेहतर, आसान और सस्ता विकल्प - हरजीत सिंह ग्रेवालश्री सांई पालकी शोभा यात्रा पहुंची चण्डीगढ़-पंचकूला में बाबा भक्तों के द्वारखास खबरः चुनावों संबंधित हर नई अपडेट के लिए बरनाला प्रशासन ने तैयार किया सोशल मीडिया हैंडलमेडिकल स्टोर ने 40 रूपये के इंजेक्शन का बिल नहीं दिया, उपभोक्ता आयोग ने 7000 रुपया का जुर्माना ठोकाशिकंजाः किसी भी धार्मिक स्थल पर राजनीतिक रैली नहीं कर सकेंगी राजनीतिक पार्टियांबागी विधायकों पर सर्वोच्च न्यायालय का फैसला लोकतंत्र की बड़ी जीत: नरेश चौहान
खेल

ग़ैर-कानूनी गतिविधियों के कारण ओहदों से बाहर हुए अधिकारी नेटबॉल खिलाड़ियों से कर रहे धोखा -एनएफआई।

May 23, 2018 08:04 PM

नयी दिल्ली/चंडीगढ़/बरनाला

नेटबॉल फेडरेशन आफ इंडिया के राष्ट्रीय महासचिव हरीओम कौशिक ने कहा है कि फर्जी एडहॉक कमेटी के अधिकारी भी फर्जी हैं, जिनकी तरफ से दिल्ली में करवाए गए 34वें सीनियर नेश्नल नेटबॉल मुकाबलों और राजस्थान के जयपुर में करवाए गए जूनियर नेश्नल नेटबॉल चैंपिअनशिप दोनों फर्जी थे। उनके आधार पर जिन खिलाड़ियों की गरेडेशन करवाई गई थी उसे खेल मंत्रालय, भारतीय ओलंपिक संघ और संबंधित राज्यों के खेल विभागों से रद्द करवाई जाएगी।

 ग़ैर-कानूनी गतिविधियों के कारण ओहदों से खुद-बा-खुद बाहर हुए जो अधिकारी नेटबॉल खिलाड़ियों में भ्रम पैदा कर रहे हैं उनके खिलाफ माननीय पंजाब-हरियाणा उच्च न्यायालय में केस भी दायर किया हुआ है। जिसका नतीजा आने पर दोषियों को मुँह छिपाने को जगह नहीं मिलेगी। उन्होंने सख़्त शब्दों से चेतावनी दी है कि मानता हासिल ऐसोसिएशनों को फर्जी बताने वाले तत्व खिलाड़ियों को भड़काना बंद करें।

एनएफआई के महासचिव हरीओम कौशिक ने प्रेसविज्ञप्ति के माध्यम से नेटबॉल खेल के समूह खिलाड़ियों और जो खिलाड़ी ख़ुद को खेल से बाहर महसूस कर रहे हैं उन्हें भी अपील की है कि यदि उन्होंने किसी भी तरह की जानकारी चाहिए तो वह अपने अपने प्रांतों में स्थापित एसोसिएशनों के प्रधानों और महासचिवों से संपर्क कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब में नेटबॉल प्रोमोशन एसोसिएशन स्थापित है। जिसके प्रधान गोरी शंकर टंडन और महासचिव एडवोकेट करन अवतार कपिल हैं।

कौशिक ने खिलाड़ियों को जानकारी देते बताया कि पंजाब प्रांत में दो साल पहले एडहॉक कमेटी के बैनर नीचे काम कर रहे अधिकारियों ने खिलाड़ियों के साथ ही नहीं बल्कि भारतीय खेल मंत्रालय, खेल विभाग भारत सरकार, भारतीय ओलंपिक संघ, पंजाब ओलंपिक एसोसिएशन के साथ बड़ा धोखा किया है। जिसको लेकर दोषियों खिलाफ माननीय हाईकोर्ट में केस दायर करना पड़ा।

कौशिक ने समूह खिलाड़ियों से अपील की है कि वह दिल्ली में 28 दिसंबर 2016 से 3 जनवरी 2017 के बीच करवाए गए फर्जी 34वें सीनियर नेश्नल नेटबॉल मुकाबलों के सर्टिफिकेट मांगें, 2016 -2017 दौरान तैयार की एडहॉक कमेटी की ऐफीलेशन के दस्तावेजों की मांग करें, उनसे यह जवाब भी हासिल करें कि गत दो वर्ष के दौरान उनकी संस्था का क्या आधार रहा है और एनएफआई की तरफ से 7 जून 2016 को जो पत्र डिसऐफीलेट संस्था को भेजा गया था उसके अधिकारी हाईकोर्ट की डबल बैंच व एनएफआई की तरफ से बुलायी गई मीटिंग में क्यों नहीं पहुँचे।

उन्होंने आवाम से कहा कि डिसऐफीलेटड संस्था ने अपनी गलतियों पर पर्दा पाने के लिए खिलाड़ियों का कंधा इस्तेमाल कर मीडिया में धोखापूर्ण समाचार प्रकाशित करवाए। जिससे उन्होंने खेल विभाग, खेल मंत्रालय, ओलंपिक संघ व ओलंपिक एसोसिएशन के कानूनों का उल्लंघन तो किया ही, इसके साथ ही नेटबॉल खेल को भी बदनाम करने की साजिश रची है। जिसके बारे में जल्दी ही मंत्रालय व भारतीय ओलंपिक संघ से बात की जाएगी।  हरीओम कौशिक-राष्ट्रीय महासचिव नेटबॉल फेडरेशन आफ इंडिया।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और खेल ख़बरें
ब्रिटिश उप उच्चायुक्त ने चंडीगढ़ में दिव्यांग क्रिकेटरों के साथ क्रिकेट खेला नॉर्थ ज़ोन हॉकी टूर्नामेंट के फाइनल में दिल्ली ऑडिट ने एजी पंजाब को 5-1 से दी शिकस्त ग्रासरूट्स हॉकी लीग के दूसरे दिन धमाकेदार प्रदर्शन जारी हरियाणा के 3 खिलाड़ियों का राष्ट्रीय खेल पुरस्कार 2023 के लिए हुआ चयन 41वीं सीनियर नेशनल नेटबॉल चैंपियनशिप में पंजाब की पुरुष टीम को मिला कांस्य पदक खेल महाकुंभ ओपन कैटेगरी का आयोजन 28 से 30 नवंबर तक महिला और पुरुष हॉकी टीम पहुंची फाइनल में राष्ट्रीय खेलों में गतका में स्वर्ण पदक जीतने पर रविंद्र सिंह को सम्मानित किया एशियाई रोलर-हॉकी चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीत जीया ने चमकाया जीरकपुर का नाम, विधायक रंधावा ने किया सम्मानित अर्जुन बबूटा ने एशियन चैंपियनशिप में एक स्वर्ण और एक रजत पदक जीता