ENGLISH HINDI Friday, June 22, 2018
Follow us on
पंजाब

तेल कीमतों का ट्रैक्टर रैली निकाल किया विरोध

June 09, 2018 04:16 PM
जीरकपुर, जेएस कलेर
विधानसभा हलका डेराबसी से दीपिन्दर सिंह ढिल्लों के नेतृत्व में तेल कीमतों में वृद्धि को लेकर पंजाब कांग्रेस कमेटी की ओर से आज केंद्र की मोदी सरकार ख़िलाफ़ ट्रैक्टर रैली निकालने के लिए सैंकड़ों की तादाद में ट्रैक्टरों समेत कांग्रेसी वर्कर और नेता पटियाला रोड पर एयरपोर्ट चौक से राजपुरा के लिए रवाना हुए।
इस मौके पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रधान और ऐम.पी सुनील जाखड़ का दीपिन्दर ढिल्लों और उदयवीर ढिल्लों ने सिरोपा और किरपान भेंट कर स्वागत किया।
इस मौके पत्रकारों से बात करते सुनील जाखड़ ने कहा कि आज एक तरफ़ सरकार अपने चार साल पूरे होने की ख़ुशी में बड़े -बड़े दावे कर रही है वहीं दूसरे ओर हर रोज़ बढ़ रही तेल कीमतों कारण जनता में त्राहि मची हुई है, जिसकी ओर मोदी सरकार बिल्कुल ध्यान नहीं दे रही। उन्होंने कहा कि जब भाजपा विरोधी में थी तो तेल कीमतों में वृद्धि ख़िलाफ़ बड़े -बड़े प्रदर्शन और भारत बंद करती थी और मौजूदा प्रधान मंत्री नरिन्दर मोदी जी भावुक भाषण देते थे परन्तु अब जब भाजपा की सरकार है और मोदी जी प्रधान मंत्री हैं तो अब हर रोज़ तेल कीमते आसमान छू रहे है जिसपर प्रधान मंत्री और पूरी भाजपा चुप्पी धारण कर बैठी है। 
इस मौके पीपीसीसी सचिव दीपिन्दर सिंह ढिल्लों ने कहा कि मनमोहन सरकार समय कच्चे तेल की कीमत 104 रुपए प्रति बैरल थी और सरकार देश वासियों को डीज़ल 40.91 रुपए और पेट्रोल 73.18 रुपए प्रति लीटर मुहैया करवा रही थी परन्तु अब जब अंतरराष्ट्रीय बाज़ार में कच्चे तेल की कीमत सिर्फ़ 67.50 डालर प्रति बैरल है तो एन.डी.ए. सरकार देश वासियों को डीज़ल 69.00 रुपए और पेट्रोल 78.00 रुपए लीटर बेच रही है।
उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय मंडी में कच्चे तेल की कीमतें गिर रही हैं और सरकार एक्साईज ड्यूटी बडा रही है। सरकार ने पिछले 4 साल में 9 बार एक्साईज ड्यूटी बढ़ाई है। यूथ कांग्रेसी नेता उदयवीर ढिल्लों ने कहा कि तेल कीमतों में हो रहे बेटिहाशा वृद्धि ने सिद्ध कर दिया है कि केंद्र सरकार को आम जनता की कोई चिंता नहीं है।
तेल कीमतों ने साथ जहाँ महँगाई बढ़ रही है वहाँ किसान के साथ उद्योगों पर भी इसकी बड़ी मार पड़ने वाली है। नेताओं ने केंद्र सरकार से तेल कीमतों कम करके आम जनता को राहत देने की अपील की। इस मौके गुरजीत सिंह बिल्ला, नवी धीमान, पंमी धीमान, गुरसेवक पुनिया, रैडी बैनीपाल, लक्की नाभा, सचिन शर्मा, इकबाल सिंह, इन्द्रजीत सिंह, धरमीदर बैनीपाल, पाली सिद्धू, प्रवीण मखिजा, बेदी नाभा आदि उपस्थित थे। 
पटियाला रोड़ पर एयरपोर्ट चौक से लेकर छत गांव को मुड़ते सड़क तक ट्रैक्टरों व कारो की लंबी लाइने 
इस दौरान नेताओं की ओर से राजपुरा जाने के सिग्नल के इतजार में पटियाला रोड़ पर एयरपोर्ट चौक से लेकर छत गांव को मुड़ते सड़क तक ट्रैक्टरों व कारो की लंबी लाइने लग गई जिस कारण ट्रैफिक जाम की स्थिति बन गई जिसे देखते हुए ज़िरकपुर ट्रैफिक पुलिस ने सड़क को आम लोगों के लिए बंद कर ट्रैफिक को पटियाला से आती सड़क पर डाइवर्ट किया ताकी लोगों को समस्या का सामना न करना पड़े। 
ज़िरकपुर के थानामुखी इंस्पेक्टर पवन कुमार भी पटियाला सड़क पर बने नए टोल टैक्स बैरियर पर तैनात रहे ताकी रैली में शामिल कार व ट्रैक्टर सवार कांग्रेसी वर्करों के वाहनों को टोल टैक्स से छूट मिल सके। इस दौरान कांग्रेस की झंडिया लगाए वाहनों को बिना टोल टैक्स वसूल किए जाने दिया गया। लेकिन सैकड़ो की संख्या में राजपुरा की ओर कूच करते कांग्रेसी वर्करो के कारण टोल टैक्स बैरियर पर जाम सी स्थिति उत्पन्न हो गई जिससे आम लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा।
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और पंजाब ख़बरें
अवैध खनन से दम तोड़ती घग्घर जीरकपुर में विभिन्न जगहों पर मनाया गया अंतरराष्ट्रीय योग दिवस 'आई हरियाली' एप लॉंच, अब आएगी पंजाब में हरित क्रांति पीने के पानी की समस्या को लेकर नगर कौंसिल और प्रशासन के खिलाफ रोष प्रदर्शन योग द्वारा बताया अधिकारियों व कर्मचारियों को तंदरुस्त रहने का ढंग सीमा पर दुश्मनों के छक्के छुड़ाने वाले आईटीबीपी जवानों ने चलाया स्वच्छता अभियान भट्टे पर तालाब में डूब कर दो मासूम भाइयों की मौत ज़ीरकपुर में बेसहारा पशु व कुत्तों की भरमार, नगर कांउसिल गहरी नींद में डेराबस्सी क्षेत्र में भी माइनिंग माफिया की दबंगाई जारी, रात में बेरोकटोक होती है माइनिंग ब्लॉक अफसर समेत तीन कर्मियों पर माइनिंग माफिया पर जानलेवा हमला