ENGLISH HINDI Sunday, January 20, 2019
Follow us on
पंजाब

तेल कीमतों का ट्रैक्टर रैली निकाल किया विरोध

June 09, 2018 04:16 PM
जीरकपुर, जेएस कलेर
विधानसभा हलका डेराबसी से दीपिन्दर सिंह ढिल्लों के नेतृत्व में तेल कीमतों में वृद्धि को लेकर पंजाब कांग्रेस कमेटी की ओर से आज केंद्र की मोदी सरकार ख़िलाफ़ ट्रैक्टर रैली निकालने के लिए सैंकड़ों की तादाद में ट्रैक्टरों समेत कांग्रेसी वर्कर और नेता पटियाला रोड पर एयरपोर्ट चौक से राजपुरा के लिए रवाना हुए।
इस मौके पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रधान और ऐम.पी सुनील जाखड़ का दीपिन्दर ढिल्लों और उदयवीर ढिल्लों ने सिरोपा और किरपान भेंट कर स्वागत किया।
इस मौके पत्रकारों से बात करते सुनील जाखड़ ने कहा कि आज एक तरफ़ सरकार अपने चार साल पूरे होने की ख़ुशी में बड़े -बड़े दावे कर रही है वहीं दूसरे ओर हर रोज़ बढ़ रही तेल कीमतों कारण जनता में त्राहि मची हुई है, जिसकी ओर मोदी सरकार बिल्कुल ध्यान नहीं दे रही। उन्होंने कहा कि जब भाजपा विरोधी में थी तो तेल कीमतों में वृद्धि ख़िलाफ़ बड़े -बड़े प्रदर्शन और भारत बंद करती थी और मौजूदा प्रधान मंत्री नरिन्दर मोदी जी भावुक भाषण देते थे परन्तु अब जब भाजपा की सरकार है और मोदी जी प्रधान मंत्री हैं तो अब हर रोज़ तेल कीमते आसमान छू रहे है जिसपर प्रधान मंत्री और पूरी भाजपा चुप्पी धारण कर बैठी है। 
इस मौके पीपीसीसी सचिव दीपिन्दर सिंह ढिल्लों ने कहा कि मनमोहन सरकार समय कच्चे तेल की कीमत 104 रुपए प्रति बैरल थी और सरकार देश वासियों को डीज़ल 40.91 रुपए और पेट्रोल 73.18 रुपए प्रति लीटर मुहैया करवा रही थी परन्तु अब जब अंतरराष्ट्रीय बाज़ार में कच्चे तेल की कीमत सिर्फ़ 67.50 डालर प्रति बैरल है तो एन.डी.ए. सरकार देश वासियों को डीज़ल 69.00 रुपए और पेट्रोल 78.00 रुपए लीटर बेच रही है।
उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय मंडी में कच्चे तेल की कीमतें गिर रही हैं और सरकार एक्साईज ड्यूटी बडा रही है। सरकार ने पिछले 4 साल में 9 बार एक्साईज ड्यूटी बढ़ाई है। यूथ कांग्रेसी नेता उदयवीर ढिल्लों ने कहा कि तेल कीमतों में हो रहे बेटिहाशा वृद्धि ने सिद्ध कर दिया है कि केंद्र सरकार को आम जनता की कोई चिंता नहीं है।
तेल कीमतों ने साथ जहाँ महँगाई बढ़ रही है वहाँ किसान के साथ उद्योगों पर भी इसकी बड़ी मार पड़ने वाली है। नेताओं ने केंद्र सरकार से तेल कीमतों कम करके आम जनता को राहत देने की अपील की। इस मौके गुरजीत सिंह बिल्ला, नवी धीमान, पंमी धीमान, गुरसेवक पुनिया, रैडी बैनीपाल, लक्की नाभा, सचिन शर्मा, इकबाल सिंह, इन्द्रजीत सिंह, धरमीदर बैनीपाल, पाली सिद्धू, प्रवीण मखिजा, बेदी नाभा आदि उपस्थित थे। 
पटियाला रोड़ पर एयरपोर्ट चौक से लेकर छत गांव को मुड़ते सड़क तक ट्रैक्टरों व कारो की लंबी लाइने 
इस दौरान नेताओं की ओर से राजपुरा जाने के सिग्नल के इतजार में पटियाला रोड़ पर एयरपोर्ट चौक से लेकर छत गांव को मुड़ते सड़क तक ट्रैक्टरों व कारो की लंबी लाइने लग गई जिस कारण ट्रैफिक जाम की स्थिति बन गई जिसे देखते हुए ज़िरकपुर ट्रैफिक पुलिस ने सड़क को आम लोगों के लिए बंद कर ट्रैफिक को पटियाला से आती सड़क पर डाइवर्ट किया ताकी लोगों को समस्या का सामना न करना पड़े। 
ज़िरकपुर के थानामुखी इंस्पेक्टर पवन कुमार भी पटियाला सड़क पर बने नए टोल टैक्स बैरियर पर तैनात रहे ताकी रैली में शामिल कार व ट्रैक्टर सवार कांग्रेसी वर्करों के वाहनों को टोल टैक्स से छूट मिल सके। इस दौरान कांग्रेस की झंडिया लगाए वाहनों को बिना टोल टैक्स वसूल किए जाने दिया गया। लेकिन सैकड़ो की संख्या में राजपुरा की ओर कूच करते कांग्रेसी वर्करो के कारण टोल टैक्स बैरियर पर जाम सी स्थिति उत्पन्न हो गई जिससे आम लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा।
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और पंजाब ख़बरें
छतबीड़ जू में शेर ने दीवार फांद कर घुसे अज्ञात व्यक्ति को मार डाला बिजली मामले सम्बन्धित प्रस्ताव विधानसभा में पेश करने हेतु दिया नोटिस नहरों में 20 जनवरी से पानी छोडऩे के विवरण जारी एविएटर हब को बेस्ट एयर होस्टेस ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट 2019 का अवॉर्ड सेना भर्ती घोटाले का पुलिस ने किया पर्दाफाश फाजि़ल्का—अबोहर के सेमग्रस्त गाँवों में पानी का खारापन दूर करने के लिए लगेगा प्रोजैक्ट गिदड़बाहा के मूल निवासी की हत्या का प्रयास, तीन पर इरादा कत्ल का केस रॉयल ग्रुप ने शताबगढ़ सरकारी स्कूल में वितरित की यूनिफॉर्म निकड़ा ने ज़ीरकपुर एंटी नारकोटिक सेल के संगठन का ऐलान किया ट्रैफ़िक इंचार्ज की हत्या का मामला: ये शराब चीज ही ऐसी है, इसलिए हुआ था झगड़ा