ENGLISH HINDI Friday, April 19, 2024
Follow us on
 
खेल

जूनियर एशियन चेंपिअनशिप में रजत पदक लेकर पहुंचे दमनीत का हुआ भव्य अभिनंदन

June 15, 2018 08:47 PM

बरनाला, विपन गुप्ता / करन अवतार
जापान के शहर गीफू नागारागवा स्टेडियम में हुई एशिअन जूनिअर एथलेटिक्स (हैमर-थ्रो) चेंपिअनशिप में रजत पदक लेकर बरनाला पहुंचे एथलीट दमनीत सिंह मान का प्रशास्निक तौर पर भव्य स्वागत हुआ। स्थानीय बाबा काला माहर स्टेडियम में शुक्रवार की सायं आयोजित किए गए सम्मान समारोह में पहुंचे एडीसी (शिकायतें) डा. हिमांशु गुप्ता, जीए-टू-डीसी मनकंवल सिंह चहल, डीपीओ गगनदीप सिंह, जिला खेल अधिकारी रविंदर सिंह, नेटबॉल प्रोमोशनएसोसिएशन पंजाब की ओर से बधाई पत्र लेकर पहुंचे कृषण सिंह ने भी सम्मानित दमनीत को सम्मानित किया।

उन्होंने आशा व्यक्त की कि दमनीत आनेवाले समय में सीनियर वर्ग में भी और अंर्तराष्ट्रीय मुकाबलों में भी शहर,  प्रांत व देश का नाम रौशन करेगा। 

गौरतलब हो कि दमनजीत सिंह के पिता बलदेव सिंह मान जो पॉवरकॉम में सेवारत हैं वह खुद अपने समय के दौरान प्रसिद्ध एथलीट रहे हैं। दमनीत सिंह के माता श्रीमति गुरसेव कौर सरकारी सीनीयर सेकेंडरी स्कूल बरनाला में अध्यापिका हैं।

उल्लेखनीय है कि 18 वर्षिय दमनीत सिंह ने हैमर-थ्रो (अंडर-17 और अंडर-19) में 5 किलो वजनी लोहे केसंगलयुक्त गोले को 78.70 मीटर और 6 किलो वजनी गोले को 70.06 मीटर दूर फेंक राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर रिकार्ड बना चुका है। बता दें कि दमनीत ने गत वर्ष केनीया के शहर नेरोबी में हुई जूनियर विश्व चेंपिअनशिप के हेमर-थ्रो इवेंट में भी रजत पदक
हासिल किया था और बेंकॉक में आयोजित हुई "एशियन यूथ एथलेटिक चेंपिअनशिप -2017" के दौरान रजत पदक हासिल किए थे। इसके अलावा उसने आंध्रा प्रदेश में "नेश्नल जुनियर एथलेटिक चेंपिअनशिप-2017" के दौरान स्वर्ण पदक,हरियाणा के रोहतक में अंडर-19 "नेश्नल स्कूल एथलेटिक चेंपिअनशिप-2017" केदौरान स्वर्ण पदक लिया और राष्ट्रीय रिकार्ड बनाया, हैदराबाद में "नेश्नल यूथ एथलेटिक चेंपिअनशिप-2017" के दौरान स्वर्ण पदक लिया और मीट रिकार्ड बनाया, पूना में अंडर-19 "नेश्नल स्कूल एथलेटिक चेंपिअनशिप-2016" के दौरान और केरल में आयोजित हुई "नेश्नल स्कूल एथलेटिक चेंपिअनशिप-2015"  केदौरान स्वर्ण पदक लिया और राष्ट्रीय रिकार्ड बनाया है।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और खेल ख़बरें
ब्रिटिश उप उच्चायुक्त ने चंडीगढ़ में दिव्यांग क्रिकेटरों के साथ क्रिकेट खेला नॉर्थ ज़ोन हॉकी टूर्नामेंट के फाइनल में दिल्ली ऑडिट ने एजी पंजाब को 5-1 से दी शिकस्त ग्रासरूट्स हॉकी लीग के दूसरे दिन धमाकेदार प्रदर्शन जारी हरियाणा के 3 खिलाड़ियों का राष्ट्रीय खेल पुरस्कार 2023 के लिए हुआ चयन 41वीं सीनियर नेशनल नेटबॉल चैंपियनशिप में पंजाब की पुरुष टीम को मिला कांस्य पदक खेल महाकुंभ ओपन कैटेगरी का आयोजन 28 से 30 नवंबर तक महिला और पुरुष हॉकी टीम पहुंची फाइनल में राष्ट्रीय खेलों में गतका में स्वर्ण पदक जीतने पर रविंद्र सिंह को सम्मानित किया एशियाई रोलर-हॉकी चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीत जीया ने चमकाया जीरकपुर का नाम, विधायक रंधावा ने किया सम्मानित अर्जुन बबूटा ने एशियन चैंपियनशिप में एक स्वर्ण और एक रजत पदक जीता