ENGLISH HINDI Thursday, July 19, 2018
Follow us on
खेल

जूनियर एशियन चेंपिअनशिप में रजत पदक लेकर पहुंचे दमनीत का हुआ भव्य अभिनंदन

June 15, 2018 08:47 PM

बरनाला, विपन गुप्ता / करन अवतार
जापान के शहर गीफू नागारागवा स्टेडियम में हुई एशिअन जूनिअर एथलेटिक्स (हैमर-थ्रो) चेंपिअनशिप में रजत पदक लेकर बरनाला पहुंचे एथलीट दमनीत सिंह मान का प्रशास्निक तौर पर भव्य स्वागत हुआ। स्थानीय बाबा काला माहर स्टेडियम में शुक्रवार की सायं आयोजित किए गए सम्मान समारोह में पहुंचे एडीसी (शिकायतें) डा. हिमांशु गुप्ता, जीए-टू-डीसी मनकंवल सिंह चहल, डीपीओ गगनदीप सिंह, जिला खेल अधिकारी रविंदर सिंह, नेटबॉल प्रोमोशनएसोसिएशन पंजाब की ओर से बधाई पत्र लेकर पहुंचे कृषण सिंह ने भी सम्मानित दमनीत को सम्मानित किया।

उन्होंने आशा व्यक्त की कि दमनीत आनेवाले समय में सीनियर वर्ग में भी और अंर्तराष्ट्रीय मुकाबलों में भी शहर,  प्रांत व देश का नाम रौशन करेगा। 

गौरतलब हो कि दमनजीत सिंह के पिता बलदेव सिंह मान जो पॉवरकॉम में सेवारत हैं वह खुद अपने समय के दौरान प्रसिद्ध एथलीट रहे हैं। दमनीत सिंह के माता श्रीमति गुरसेव कौर सरकारी सीनीयर सेकेंडरी स्कूल बरनाला में अध्यापिका हैं।

उल्लेखनीय है कि 18 वर्षिय दमनीत सिंह ने हैमर-थ्रो (अंडर-17 और अंडर-19) में 5 किलो वजनी लोहे केसंगलयुक्त गोले को 78.70 मीटर और 6 किलो वजनी गोले को 70.06 मीटर दूर फेंक राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर रिकार्ड बना चुका है। बता दें कि दमनीत ने गत वर्ष केनीया के शहर नेरोबी में हुई जूनियर विश्व चेंपिअनशिप के हेमर-थ्रो इवेंट में भी रजत पदक
हासिल किया था और बेंकॉक में आयोजित हुई "एशियन यूथ एथलेटिक चेंपिअनशिप -2017" के दौरान रजत पदक हासिल किए थे। इसके अलावा उसने आंध्रा प्रदेश में "नेश्नल जुनियर एथलेटिक चेंपिअनशिप-2017" के दौरान स्वर्ण पदक,हरियाणा के रोहतक में अंडर-19 "नेश्नल स्कूल एथलेटिक चेंपिअनशिप-2017" केदौरान स्वर्ण पदक लिया और राष्ट्रीय रिकार्ड बनाया, हैदराबाद में "नेश्नल यूथ एथलेटिक चेंपिअनशिप-2017" के दौरान स्वर्ण पदक लिया और मीट रिकार्ड बनाया, पूना में अंडर-19 "नेश्नल स्कूल एथलेटिक चेंपिअनशिप-2016" के दौरान और केरल में आयोजित हुई "नेश्नल स्कूल एथलेटिक चेंपिअनशिप-2015"  केदौरान स्वर्ण पदक लिया और राष्ट्रीय रिकार्ड बनाया है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और खेल ख़बरें
वैदिक स्कूल मनीमाजरा ने जीते दो रजत और एक कांस्य पदक ब्रिक्स गेम्स-2018 साउथ अफ्रीका में 17 जुलाई से, ट्रॉयल पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगढ़ के नेटबॉल मैदान में 16 जून से ब्रजेश्वर जसवाल को चंडीगढ़ वॉलीबॉल एसोसिएशन का उपाध्यक्ष चुना गया चैंपस ट्राफी में चैंपस क्रिकेट एकैडमी जीरकपुर ने जीता मनवीर ने ताईकवांडो में गोल्ड मैडल जीत जीरकपुर नाम किया रौशन ग़ैर-कानूनी गतिविधियों के कारण ओहदों से बाहर हुए अधिकारी नेटबॉल खिलाड़ियों से कर रहे धोखा -एनएफआई। आस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट के कॉमनवेल्थ में देश से 221 खिलाड़ी लें रहें हैं भाग मनाना की टीम ने जीता दयालपुरा का पहला कबड्डी कप, ट्राफी समेत 51 हज़ार ईनामी राशि जीती भारत-अफगानिस्तान के बीच मोदी दोस्ती कप दिव्यांग क्रिकेट सीरीज का आगाज: सोलंकी बने बल्लेबाज और गेंदबाजी का मोर्चा संभाला बेदी ने 35वीं सीनीयर नैशनल नेटबॉल चेंपियनशिप मोहाली में 27 मार्च से