ENGLISH HINDI Wednesday, September 19, 2018
Follow us on
ताज़ा ख़बरें
प्रत्येक नागरिक की प्रतिबद्धता से बनेगा चण्डीगढ़ स्वच्छता में नम्बर वन: महापौर'आप' ने कांग्रेस, अकाली-भाजपा पर पंचायती राज संस्थाओं को बर्बाद करने का लगाया आरोपअकालियों व कांग्रेसियों की तकरार में दो को गंभीर चोटेंअकाली वर्कर के साथियों द्वारा अस्पताल के सुरक्षाकर्मी से हाथापायी करने पर हंगामाश्री राधा अष्टमी का महोत्सव बड़े हर्षोल्लास के साथ मनायाएनीमिया मुक्त भारत और घर में बच्चे की देखभाल पर राष्ट्रीय प्रसार कार्यशाला का उद्घाटनदेवप्रीत सिंह ने पीआईबी उत्तरी क्षेत्र के अपर महानिदेशक का पदभार संभालाजीरकपुर के नए थाना प्रभारी के सामने अन्ट्रेसड मामलों को सुलझाने की चुनौती, कार्यभार संभाला
पंजाब

भट्टे पर तालाब में डूब कर दो मासूम भाइयों की मौत

June 21, 2018 08:45 AM
डेराबस्सी,  जे एस कलेर:
यहाँ के गाँव खेड़ि गुजरा में एक ईंटों के भट्टे पर पानी के तालाब में डूब कर दो मासूम भाइयों की मौत हो गई। दोनों भाई खेलते हुए मिट्टी खुदाई के बाद बने गड्ढो में बारिश का पानी भरने कारण बने तालाब में खेलते हुए गिर गए थे। दोनों भाइयों को बाहर निकाल के सिवल हस्पताल में ले जाया गया जहाँ डाक्टरों ने उनकों मृतक इकरार दे दिया। दोनों मृतक भाइयों की पहचान नौ वर्षीय अमन और सात वर्षीय कार्तिक पुत्र संजीव कुमार और माता पिंकी के तौर पर हुई है।

-भट्टे पर मज़दूरी कर रहे थे मृत बच्चों के माता पिता 
-खेलते हुए बच्चे मिट्टी की खुदाई कारण बने गड्ढो में डूबे

मौके से मिली जानकारी अनुसार संजीव और पिंकी भठ्ठे पर लेबर का काम करते हैं जिनको बीती कल शाम ठेकेदार उक्त गाँव में स्थित बिआईके ईंटों के भट्टे पर ईंटों की भराई करने के लिए ले गया था। पहले मुबारिकपुर में रहने वाले पति पत्नी अपने तीन बच्चों को साथ लेकर बीती रात ही भट्टे और पहुँच गए । आज सुबह से वह भट्टे पर काम कर रहे थे जबकि उनके तीनों ही बच्चे नज़दीक खेल रहे थे। खेलते हुए बच्चे ईंटों बनाने के लिए खोदी मिट्टी वाले गड्ढे के पास पहुँच गए जहाँ बारिश का पानी भरा हुआ था। दोपहर तकरीबन ढाई बजे संजीव और पिंकी को कार्तिक और अमन के साथ खेलते बच्चों ने पानी में डूबने बारे जानकारी दी। उस समय तक एक बच्चा तैर रहा था जबकि दूसरा बच्चा पानी में डूब गया था। मौके पर इकठ्ठा हुए लोगों ने मुश्किल के साथ दोनों भाइयों को बाहर निकाला।
दोनों को गंभीर हालत में डेराबस्सी सिवल हस्पताल ले गए जहाँ डाक्टरों ने उनकों मृत करार दे दिया। पीडित माँ बाप के पास तीन बच्चे थे जिनमें से दो की पानी में डूबने कारण मौत हो गई जबकि तीन साल का एक छोटा लड़का नज़दीक खेलता बाल बाल बच गया। मृतक बच्चों की माँ पिंकी ने आरोप लगाया कि दोपहर का हादसा घटा हुआ है परन्तु शाम तक भठ्ठे के मालिक और ठेकेदार की ओर से उनकी खबर तक नहीं ली गई। जबकि उसका पूरा परिवार उजड़ गया।
थाना प्रमुख महेन्दर सिंह ने मौके पर पहुँच कर दोनों बच्चों की लाशें को कब्ज़े में लेकर मामलें की जांच शुरू कर दी है।
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और पंजाब ख़बरें
'आप' ने कांग्रेस, अकाली-भाजपा पर पंचायती राज संस्थाओं को बर्बाद करने का लगाया आरोप अकालियों व कांग्रेसियों की तकरार में दो को गंभीर चोटें अकाली वर्कर के साथियों द्वारा अस्पताल के सुरक्षाकर्मी से हाथापायी करने पर हंगामा जीरकपुर के नए थाना प्रभारी के सामने अन्ट्रेसड मामलों को सुलझाने की चुनौती, कार्यभार संभाला 30 स्कूलों के मध्य हुआ देश अपनाएं मुहिम का अगाज कल चुनाव, जिले में मात्र 15 फीसदी लोगों ने जमा करवाए हथियार बाहुबल और नशों के जोर पर मतदान लूटने का कांग्रेस पर आरोप प्रापर्टी डीलरों ने तहसीलदार के खिलाफ की नारेबाजी, लगाए भ्रष्टाचार के आरोप बिना सुरक्षा उपकरण जान जोखिम में डाल हाईवोल्टेज तारों पर काम करते है कर्मचारी ए.एस.आई रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों दबोचा