ENGLISH HINDI Wednesday, February 20, 2019
Follow us on
पंजाब

सीमा पर दुश्मनों के छक्के छुड़ाने वाले आईटीबीपी जवानों ने चलाया स्वच्छता अभियान

June 21, 2018 05:40 PM

ज़िरकपुर, जे एस कलेर:
आईटीबीपी की ट्रांसपोर्ट बटालियन ने गुरुवार को चंडीगढ़-अंबाला रोड़ पर ज़िरकपुर के पंचकूला लाईट पॉइंट से लेकर एयरपोर्ट चौक तक तेज धूप के बावजूद स्वच्छता अभियान चलाया। आईटीबीपी के कमांडेंट रजिंदर कुमार वर्मा की अगुवाई में सड़क के बीचोबीच स्थित बरम में पड़े कचरे को उठा साथ मे चल रहे आई.टी.बी.पी के ट्रक भरा।

इस दौरान सड़क के बीच के हिस्से में घास और झाड़ियो को भी काटा गया। उन्होंने साफ-सफाई कर पॉलिथीन, कचरे को इक्ट्ठा किया। शाम तक चले इस स्वच्छता अभियान के जरिए जवानों ने लोगों को भी संदेश दिया कि अपने आसपास के स्थान को वे स्वयं साफ रखेंगे तो शहर अपने-आप स्वच्छ हो जाएगा। कमान अधिकारी राजिंदर कुमार वर्मा ने बताया कि आईटीबीपी पर्यावरण के प्रति काफी सजग है और यह फोर्स जहां भी तैनात होती है अपने आसपास के क्षेत्र को खास बना देती है। उन्होंने इस बरसात के सीजन में क्षेत्र को साफ हरा भरा बनाने का प्रण लिया जिसके अंतर्गत क्षेत्र में बड़ी मात्रा में पौधे लगाए जाएंगे।

कमांडेंट वर्मा ने कहा कि जवानों का मानना है कि पर्यावरण संरक्षण के लिए आप पास को स्वच्छ रखना और पौधरोपण से बेहतर दूसरा तरीका नहीं हो सकता।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और पंजाब ख़बरें
मीटिंग में रुकावट डालने और मारपीट पर पति पत्नी ख़िलाफ़ केस दर्ज पंचकुला का कपड़ा व्यापारी डेराबस्सी से लापता नारी शक्ति का प्रतीक -शीनू के जुनून का परिचायक है ‘चन्न मखना’ जसपाल सिंह ने बजट का किया स्वागत वीर सैनिकों की शहादत का लोगों के मन में गुस्सा , नवजोत सिद्धू, सुखपाल सिंह खैहरा व इमरान खान का पुतला फूंका भारत-पाक सरहद पर गूंजे पाकिस्तान को कड़ा सबक सिखाने के नारे भारत-पाक सादकी चौकी पर रिट्रीट सेरेमनी का समय बदला चंडीगढ़ के लिए 22 फरवरी को फाजिल्का से चलेगी गाड़ी देश विरोधी बयान! अकालियों ने उठाई नवजोत सिंह सिद्धू की बर्खास्तगी की मांग शहीदों के लिए सड़कों पर उमड़ा जनसैलाब, हाथों में लौ लिए हर आंख दिखी नम