ENGLISH HINDI Wednesday, November 14, 2018
Follow us on
हरियाणा

कोसली-चंडीगढ़ बस सेवा शुरू

June 22, 2018 09:05 PM

रेवाड़ी, धनेश:
हरियाणा रोडवेज के रेवाड़ी डिपो से कोसली-चंडीगढ़ बस सेवा दोबारा शुरू कर दी गई है। बता दें कि मुख्यालय के आदेश पर कम राजस्व मिलने की वजह से महेंद्रगढ़ डिपो से चलने वाली कनीना-वाया नाहड़-कोसली से चंडीगढ़ जाने वाली बस सेवा और कोसली से चंडीगढ़ चलने वाली बस सेवाएं बंद कर दी गई थी।
इस मामले में रोडवेज के रेवाड़ी डिपो जीएम बलवंत सिंह गोदारा, जोकि नारनौल (महेंद्रगढ़) डिपो के जीएम पद का अति. पदभार भी संभाल रहे हैं, ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों से चलने वाली बस सेवाओं में लोगों की मांग और जरूरत के अनुसार सुबह 7 बजे चलाने के समय में कुछ राहत देने का निर्णय लिया गया है। मुख्यालय से गुरूवार को कोसली-चंडीगढ़ बस सेवा चलाने के आदेश मिले। शुक्रवार से यह बस सेवा शुरू कर दी गई है।
उन्होंने साफ कहा कि नारनौल डिपो से कनीना वाया नाहड़ कोसली होकर चंडीगढ़ चलने वाली बस सेवा फिलहाल बंद है। नांगल चौधरी क्षेत्र के कुछ गांवों से ग्रामीणों एवं पंचायतों की ग्रामीण बस सेवाएं शुरू करने की मांगें आई हैं मगर रेवाड़ी जिले में किसी भी ग्रामीण क्षेत्र से ऐसी कोई मांग हमारे पास नहीं आई है। जीएम गोदारा ने कहा कि मुख्यालय के आदेश पर ग्रामीण क्षेत्रों से पहले सुबह साढ़े 5 बजे रोडवेज बसें चलती थी मगर कम सवारियां मिलने और लगातार राजस्व घटने की वजह से इनके समय में बदलाव करते हुए इनको सुबह 7 बजे चलाने का निर्णय लिया गया। सभी डिपो से अलसुबह चलने वाली बस सेवाएं अभी बंद हैं मगर लोगों की मांग के आधार पर बस सेवा चलाने के लिए मुख्यालय से अनुमति लेकर दोबारा बस सेवा चलाई जा सकेगी।
उन्होंने कोसली-चंडीगढ़ बस सेवा को लेकर बताया कि यह सेवा सुबह 5 बजे चलती थी, जिसे शुक्रवार से दोबारा चालू करा दिया गया है। रेवाड़ी से दो बसें बारी-वार यह सेवा देंगी क्योंकि टिकट और गाड़ी को डीजल उपलब्ध कराने के लिए बस का डिपो में आना जरूरी है।
क्या रहेगा शडयूल:
रोडवेज बस अब रोजाना सुबह 5 बजे कोसली से जाकर चंडीगढ़ जाएगी। वहां करीब 11 बजे पहुंचने के बाद दोपहर 12 बजे चंडीगढ़ से वापस चलेगी। शाम को कोसली पहुंचने के बाद उसे दूसरे दिन से लोकल चलाया जाएगा जबकि उसकी जगह चंडीगढ़ दूसरी बस जाएगी। दूसरी बस भी इसी तर्ज पर चलेगी। बारी-बारी दोनों बसें क्रम बदलती रहेंगी।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और हरियाणा ख़बरें
हल्ला बोल कर शक्ति दिवस मनाएगी महिला कांग्रेस कबड्डी को बढ़ावा देने के लिए पूरा प्रयास करेंगे: रंजीता मेहता परिवार का पुलिस द्वारा झूठे मामले में फंसाने का आरोप, मुख्यमंत्री से लगाई गुहार 700 करोड़ के मेवात भूमि घोटाला पर क्यों चुप रही खट्टर सरकार: हुड्डा चुनाव के मद्देनजर 7 दिसंबर को छुट्टी सीआईए स्टाफ ने मुठभेड उपरान्त 11 अति वांछित, ईनामी बदमाश अवैध हथियारों सहित किये गिरफ्तार दो आईएएस अधिकारियों के स्थानातंरण चौकसी ब्यूरो द्वारा 2014 से 2018 तक 542 जांचें दर्ज पंचकूला गौधाम में श्रीमद भागवत कथा एवं गोष्टमी धूमधाम से मनाई जाएगी कर्मियों, अधिकारियों की पुन: नियुक्ति व सेवा विस्तार वित्त विभाग की पूर्व अनुमति से करने के निर्देश