ENGLISH HINDI Wednesday, February 20, 2019
Follow us on
हरियाणा

कोसली-चंडीगढ़ बस सेवा शुरू

June 22, 2018 09:05 PM

रेवाड़ी, धनेश:
हरियाणा रोडवेज के रेवाड़ी डिपो से कोसली-चंडीगढ़ बस सेवा दोबारा शुरू कर दी गई है। बता दें कि मुख्यालय के आदेश पर कम राजस्व मिलने की वजह से महेंद्रगढ़ डिपो से चलने वाली कनीना-वाया नाहड़-कोसली से चंडीगढ़ जाने वाली बस सेवा और कोसली से चंडीगढ़ चलने वाली बस सेवाएं बंद कर दी गई थी।
इस मामले में रोडवेज के रेवाड़ी डिपो जीएम बलवंत सिंह गोदारा, जोकि नारनौल (महेंद्रगढ़) डिपो के जीएम पद का अति. पदभार भी संभाल रहे हैं, ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों से चलने वाली बस सेवाओं में लोगों की मांग और जरूरत के अनुसार सुबह 7 बजे चलाने के समय में कुछ राहत देने का निर्णय लिया गया है। मुख्यालय से गुरूवार को कोसली-चंडीगढ़ बस सेवा चलाने के आदेश मिले। शुक्रवार से यह बस सेवा शुरू कर दी गई है।
उन्होंने साफ कहा कि नारनौल डिपो से कनीना वाया नाहड़ कोसली होकर चंडीगढ़ चलने वाली बस सेवा फिलहाल बंद है। नांगल चौधरी क्षेत्र के कुछ गांवों से ग्रामीणों एवं पंचायतों की ग्रामीण बस सेवाएं शुरू करने की मांगें आई हैं मगर रेवाड़ी जिले में किसी भी ग्रामीण क्षेत्र से ऐसी कोई मांग हमारे पास नहीं आई है। जीएम गोदारा ने कहा कि मुख्यालय के आदेश पर ग्रामीण क्षेत्रों से पहले सुबह साढ़े 5 बजे रोडवेज बसें चलती थी मगर कम सवारियां मिलने और लगातार राजस्व घटने की वजह से इनके समय में बदलाव करते हुए इनको सुबह 7 बजे चलाने का निर्णय लिया गया। सभी डिपो से अलसुबह चलने वाली बस सेवाएं अभी बंद हैं मगर लोगों की मांग के आधार पर बस सेवा चलाने के लिए मुख्यालय से अनुमति लेकर दोबारा बस सेवा चलाई जा सकेगी।
उन्होंने कोसली-चंडीगढ़ बस सेवा को लेकर बताया कि यह सेवा सुबह 5 बजे चलती थी, जिसे शुक्रवार से दोबारा चालू करा दिया गया है। रेवाड़ी से दो बसें बारी-वार यह सेवा देंगी क्योंकि टिकट और गाड़ी को डीजल उपलब्ध कराने के लिए बस का डिपो में आना जरूरी है।
क्या रहेगा शडयूल:
रोडवेज बस अब रोजाना सुबह 5 बजे कोसली से जाकर चंडीगढ़ जाएगी। वहां करीब 11 बजे पहुंचने के बाद दोपहर 12 बजे चंडीगढ़ से वापस चलेगी। शाम को कोसली पहुंचने के बाद उसे दूसरे दिन से लोकल चलाया जाएगा जबकि उसकी जगह चंडीगढ़ दूसरी बस जाएगी। दूसरी बस भी इसी तर्ज पर चलेगी। बारी-बारी दोनों बसें क्रम बदलती रहेंगी।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और हरियाणा ख़बरें
मैक्स लाइफ इन्शुरेंस पंचकूला ने निकाला कैंडल मार्च हरियाणा सरकार ने तुरंत प्रभाव से 15 एचसीएस अधिकारियों के स्थानांतरण एवं नियुक्ति आदेश जारी किये कृषि विभाग के संयुक्त निदेशक डॉ० जगराज ढांडी संस्पेंड कर्मचारी अपनी सेवाओं पर पुन: नहीं लौटे तो उनके खिलाफ कड़ा फैसला जीआरपी और कमांडो विंग में तैनात 235 पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों को पदोन्नत हरियाणा पुलिस सेवा नियम, 2002 को संशोधित करने की स्वीकृति गांव उखलचना (कोट) तहसील बादली से निकालकर तहसील झज्जर में शामिल 15 आईएएस तथा चार एचसीएस अधिकारियों का तबादला ‘हरियाणा खेल विश्वविद्यालय’ की स्थापना होगी राई, सोनीपत में हरियाणा वासियों को ध्यान में रखकर बनाया जा रहा है बजट: वितमंत्री