ENGLISH HINDI Wednesday, September 19, 2018
Follow us on
ताज़ा ख़बरें
श्राद्ध पक्ष. 24 सितंबर से 8 अक्टूबर 2018 तक क्यों करें श्राद्ध ?प्रत्येक नागरिक की प्रतिबद्धता से बनेगा चण्डीगढ़ स्वच्छता में नम्बर वन: महापौर'आप' ने कांग्रेस, अकाली-भाजपा पर पंचायती राज संस्थाओं को बर्बाद करने का लगाया आरोपअकालियों व कांग्रेसियों की तकरार में दो को गंभीर चोटेंअकाली वर्कर के साथियों द्वारा अस्पताल के सुरक्षाकर्मी से हाथापायी करने पर हंगामाश्री राधा अष्टमी का महोत्सव बड़े हर्षोल्लास के साथ मनायाएनीमिया मुक्त भारत और घर में बच्चे की देखभाल पर राष्ट्रीय प्रसार कार्यशाला का उद्घाटनदेवप्रीत सिंह ने पीआईबी उत्तरी क्षेत्र के अपर महानिदेशक का पदभार संभाला
पंजाब

एक बरसात ने ही ज़ीरकपुर को किया पानी—पानी, खली ड्रेनेज सिस्टम की कमी

July 03, 2018 05:48 PM

ज़ीरकपुर, जे एस कलेर:
लंबे इंतजार और तेज गर्मी के बाद आज पड़ी मूसलाधार बारिश के साथ जहाँ ज़ीरकपुर सहित ट्राइसिटी का मौसम सुहावना हो गया वहीं प्रशासन की मानसून की तैयारियों की भी पोल खुल गई। शहर के कई इलाके पानी में डूब गए, जिस कारण पूरे शहर और इलाके अंदर बाढ़ के से हालात बन गए। बारिश के साथ पानी पानी हुए शहर की हालत देखने के बाद स्पष्ट नज़र आ रहा है कि स्थानिय प्रशासन इस मामले में फेल साबित हुआ है, जिस कारण शहर और इलाका निवासियों में प्रशासन प्रति भारी रोष की लहर पाई जा रही है। जिक्रयोग है कि आज सुबह से पड़ रही बारिश के कारण यहाँ के बलटाना, भबात, ढकोली, पीरमुछल्ला, गाजीपुर और लोहगढ़ वाली साईड 2-3 फुट तक पानी आ जाने के कारण लोगों के घरों के बाहर खड़े स्कूटर, मोटरसाईकल तो क्या कारें तक डूब गई, जिस कारण लोगों में हाहाकार मच गया।   

 

इसके इलावा फ्लाईओवर के नीचे चंडीगढ़ को जाती सड़क, पटियाला चौक, कलगीधर मार्केट, मेट्रो माल के आगे और किशनपुरा प्राथमिक स्कूल का पूरा कम्पाउंड पानी ही पानी हो गया। जिस कारण सुबह स्कूल जाने वाले बच्चों, कोर्ट कचहरी जाने वाले और नौकरियाँ पर जाने वाले लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा। सिंघपुरा चौक से लेकर मैटरो माल के आगे तक व पटियाला मोड़ से लेकर पंचकूला मोड़ तक सड़क के एक तरफ नदी के रूप के पानी चल रहा था। वहीं फ्लाईओवर पर लगाई गई डक्ट्स जाम होने के कारण फ्लाईओवर से झरने के रूप में पानी राहगीरों व वाहनों पर पड़ रहा था जिससे हादसे की आशंका बनी हुई थी।    


आज पड़ी इस बारिश कारण शहर के तकरीबन सभी अंदरूनी व मेन रास्ते बंद हो जाने से परेशान और चिंतातुर हुए शहर और इलाका निवासियों का कहना है कि यदि कुछ घँटों की ही बारिश के साथ यह हालात हैं तो आगे से क्या हाल होगा, क्योंकि अभी तो बरसातें शुरू हुई हैं।
यहाँ यह भी जिक्र योग्य है कि पिछले कई महीनों से मीडिया की तरफ से प्रशासन का इस ओर ध्यान दिलाने की कोशिश भी की जा रही थी, परंतु ढाक के तीन पात की ही बात रही। शहर और इलाका निवासियों ने डिप्टी कमिशनर मोहाली से माँग की है कि इलाके को बाढ़ की मार से बचाने के लिए ड्रेनेज व्यवस्था पहल के आधार पर बनाया जाये।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और पंजाब ख़बरें
'आप' ने कांग्रेस, अकाली-भाजपा पर पंचायती राज संस्थाओं को बर्बाद करने का लगाया आरोप अकालियों व कांग्रेसियों की तकरार में दो को गंभीर चोटें अकाली वर्कर के साथियों द्वारा अस्पताल के सुरक्षाकर्मी से हाथापायी करने पर हंगामा जीरकपुर के नए थाना प्रभारी के सामने अन्ट्रेसड मामलों को सुलझाने की चुनौती, कार्यभार संभाला 30 स्कूलों के मध्य हुआ देश अपनाएं मुहिम का अगाज कल चुनाव, जिले में मात्र 15 फीसदी लोगों ने जमा करवाए हथियार बाहुबल और नशों के जोर पर मतदान लूटने का कांग्रेस पर आरोप प्रापर्टी डीलरों ने तहसीलदार के खिलाफ की नारेबाजी, लगाए भ्रष्टाचार के आरोप बिना सुरक्षा उपकरण जान जोखिम में डाल हाईवोल्टेज तारों पर काम करते है कर्मचारी ए.एस.आई रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों दबोचा