ENGLISH HINDI Wednesday, February 20, 2019
Follow us on
पंजाब

जून-महीने में 19 कर्मचारी काबू किया, 5 दोषी कर्मियों को सजा

July 12, 2018 07:12 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
विजीलैंस ब्यूरो द्वारा जून-महीने के दौरान कुल 19 सरकारी कर्मचारियों को रिश्वत लेने के दोष में गिरफ़्तार किया गया जिनमें पुलिस विभाग के 9, राजस्व विभाग के 3 और अन्य विभागों के 7 कर्मचारी शामिल हैं।विजीलैंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि ब्यूरो द्वारा दर्ज मामलों की विभिन्न अदालतों में पैरवी के दौरान विशेष अदालतों द्वारा जून महीने में 4 मुकदमों में 5 दोषियों को 3 साल से लेकर 10 साल तक विभिन्न सज़ाएं और जुर्माने किये गए हैं।
प्रवक्ता ने ओर जानकारी देते हुए बताया कि जून महीने के दौरान भ्रष्टाचार के मामलों में अलग -अलग अदालतों द्वारा पाँच मुकदमों में दोषियों को सज़ाएं और जुर्माने किये गए जिनमें सिवल अस्पताल जालंधर में तैनात सेवक मनजीत सिंह को सैशन जज जालंधर द्वारा 4 साल की कैद और 5000 रुपए के जुर्माने की सजा सुनाई गई।
इसी तरह पटवारी के साथ तैनात एक प्रायवेट व्यक्ति हरप्रीत सिंह को स्पैशल जज लुधियाना द्वारा 3 वर्ष की कैद सहित 5000 रुपए की सजा, पंजाब रोडवेज़ लुधियाना में तैनात निरीक्षक अश्वनी कुमार को एडीशनल सैशन जज लुधियाना द्वारा 4 साल की कैद सहित 15,000 रुपए की सजा, मुक्तसर निवासी जोधा सिंह और बलद सिंह को एडीशनल सैशन जज मोहाली द्वारा 10 साल की कैद सहित एक -एक लाख रुपए की सजा सुनाई गई।
प्रवक्ता ने बताया कि विजीलैंस ब्यूरो द्वारा बीते महीने के दौरान 10 विभिन्न मामलों में विजीलैंस पड़तालें आरंभ की गई हैं जिससे लगाऐ गए दोषों की गहराई के साथ पड़ताल की जा सके। इसी दौरान ब्यूरो की तरफ से अलग -अलग अदालतों में 9 चालान पेश किये गए और 6 फ़ौजदारी मुकदमे दर्ज किये गए

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और पंजाब ख़बरें
मीटिंग में रुकावट डालने और मारपीट पर पति पत्नी ख़िलाफ़ केस दर्ज पंचकुला का कपड़ा व्यापारी डेराबस्सी से लापता नारी शक्ति का प्रतीक -शीनू के जुनून का परिचायक है ‘चन्न मखना’ जसपाल सिंह ने बजट का किया स्वागत वीर सैनिकों की शहादत का लोगों के मन में गुस्सा , नवजोत सिद्धू, सुखपाल सिंह खैहरा व इमरान खान का पुतला फूंका भारत-पाक सरहद पर गूंजे पाकिस्तान को कड़ा सबक सिखाने के नारे भारत-पाक सादकी चौकी पर रिट्रीट सेरेमनी का समय बदला चंडीगढ़ के लिए 22 फरवरी को फाजिल्का से चलेगी गाड़ी देश विरोधी बयान! अकालियों ने उठाई नवजोत सिंह सिद्धू की बर्खास्तगी की मांग शहीदों के लिए सड़कों पर उमड़ा जनसैलाब, हाथों में लौ लिए हर आंख दिखी नम