ENGLISH HINDI Saturday, April 20, 2024
Follow us on
 
मनोरंजन

एक अनमोल रिश्ते की कहानी को पेश करती लघु फिल्म 'नानी माँ'

July 26, 2018 05:43 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
पंजाब हमेशा से ही रिश्तों की मिठास और गर्माहट के लिए जाना जाता है। हर रिश्ते, प्यार, दोस्ती की इसी ख़ूबसूरती को ब्यान करती बहुत सारी फिल्में बनी हैं। बच्चों और माता पिता के प्यार को दर्शाती कई कहानियों ने हमें हंसाया और रुलाया है। पर यह पहली बार है कि कोई फिल्म नानी और दोह्त्रे के रिश्ते पर आधारित हो। यह लघु फिल्म 26 जुलाई को डिजिटल प्लेटफॉर्मों पर रिलीज़ हुई है।
एक लघु फिल्म होने के वाबजूद भी इस फिल्म कि अद्धभुत स्टारकास्ट में पॉलीवूड के सब से तजरबेकार चेहरे जैसे निरमल ऋषि और गुरप्रीत कौर भंगू शामिल हैं। डायरेक्टर जंगवीर सिंह ने जिन्होंने ੨੨ साल की उम्र में एक किताब लिखी थी कॉन्फेशन, ने ईशर सिंह और रविंदर मंढ़ के साथ इस फिल्म में अभिनय किया है। सिर्फ अदाकारी और डायरेक्शन ही नहीं इस फिल्म की कहानी और स्क्रीनप्ले भी जंगवीर सिंह ने ही लिखा है जिन्होंने डायलाग लिखने में रविंदर मंढ का साथ भी दिया है। इस फिल्म के गीत के बोल लिखे हैं जगजीत इन्दर और जगसीर बाजेवाला ने। गायक जसप्रीत सिंह ने गीत को अपनी आवाज़ दी है। आपको फिल्म के साथ जोड़े रखने वाला संगीत दिया है अर्चित मिलियनट्रिक्स ने। इस पूरे प्रोजेक्ट को प्रोडयूस किया है सांझ फिल्म प्रोडक्शन ने।
अदाकारा निरमल ऋषि ने कहा, मैंने एक लघु फिल्म के साथ कुछ नया करने की कोशिश की है। मुझे लगता है कि आज कल के इस रुझान भरे वक़्त मैं इस तरह के प्रयोग करना बहुत ही जरूरी है। शायद लोगों के लिए ੨ घंटे निकलकर थिएटर जाना मुश्किल हो। लेकिन ऐसे समय में अगर कोई थोड़े समय में पूरी कहानी बता दे तो इससे अच्छा और क्या हो सकता है।
गुरप्रीत कौर भंगू ने मीडिया से बताया, "मुझे खुद लगता है कि यह फिल्म लोगों को उनके रिश्तों की महत्ता समझने में मदद करेगी। यह सिर्फ एक एहसास के बारे में नहीं है बल्कि हर उस इंसानी जज़्बात के बारे में है जो हम हर रोज़ महसूस करते हैं। हमने अपनी तरफ से पूरी कोशिश की है इस प्रोजेक्ट को अच्छा बनाने में।"
नानी माँ के लीड एक्टर और डायरेक्टर जंगवीर सिंह ने कहा, "यह प्रोजेक्ट मेरे बच्चे की तरह है। मैंने अपनी पूरी जान लगा दी है। मैं उम्मीद करता हूँ कि लोग इस फिल्म के साथ जुड़ा महसूस करेंगे। इसके बिना इन सब तजरबेकार अदाकारों के साथ काम करना उम्रभर के लिए यादगार अनुभव है। मैं कास्ट और क्रू के हर मैंबर का दिल से शुक्रगुज़ार हूँ जिनके सहयोग के बिना यह सब बिलकुल भी संभव नहीं होता।"
इस फिल्म को रिलीज़ होने से पहले ही गोवा फिल्म फेस्टिवल में बेस्ट बैकग्राउंड म्यूजिक का अवार्ड भी मिल चुका है और अब यह फिल्म मिलियन स्टेप्स के ऑफिशल यू ट्यूब चैनल पर ੨੬ जुलाई को रिलीज़ हो गई है। सारी टीम ने चंडीगढ़ के प्रेस क्लब में एक प्रेस कॉन्फरेंस का आयोजन किया यहां मीडिया को यह फिल्म दिखाई गई।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और मनोरंजन ख़बरें
गायिका निशी सिंह और कंपोजर गुरमीत सिंह का नया गाना सोनेया-मनमोनेया चंद घंटों में ही हुआ वायरल किरोवस्क स्की रिजॉर्ट में आयोजित फर्स्ट पावर ऑफ कलर फेस्टिवल में करीब 10,000 लोगों ने लिया हिस्सा डॉ. गगन सिंह जम्वाल ने खूब बाँधा समा.. दस वर्षीय मयंक खन्ना द्वारा रचित व गाए रैप गीत चाइल्ड एंथम का पोस्टर जारी, 30 को होगा रिलीज़ गाना शॉर्ट फिल्म सुंदरवन की सुंदरी का गाना 'फ्लिप' सोशल मीडिया पर मचा रहा धूम शार्ट फिल्म `सुंदरवन की सुंदरी’ इसी महीने होगी रिलीज पंजाबी फिल्म बुद्ध सिंह इस साल के अंत में रिलीज़ होगी फुलकारी मीडिया के गीत चूड़़ा में नजर आएंगी रेनबो लेडीज क्लब की महिलाएं 'मंगू, द फाइटर' का ट्रेलर, पोस्टर रिलीज सामाजिक बुराइयों को उजागर करती हिंदी सस्पेंस थ्रिलर फिल्म ‘गेस्ट अनवांटेड’ ओटीटी प्लेटफार्म पर रिलीज को तैयार