ENGLISH HINDI Friday, March 29, 2024
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
केजरीवाल की गिरफ़्तारी पर जर्मनी एवं अमेरिका के बाद अब यूएनओ भी बोलाबरनाला के बहुचर्चित सन्नी हत्याकांड में आरोपित हुए बा-इज्जत बरी वर्ष 2025 से विनाशकारी आपदाएं अपना तीव्रतम रूप धारण करने लगेंगी : पं. काशीनाथ मिश्रवरिष्ठ पत्रकार जगीर सिंह जगतार का निधन गतका खेल लड़कियों के लिए आत्मरक्षा का बेहतर, आसान और सस्ता विकल्प - हरजीत सिंह ग्रेवालश्री सांई पालकी शोभा यात्रा पहुंची चण्डीगढ़-पंचकूला में बाबा भक्तों के द्वारखास खबरः चुनावों संबंधित हर नई अपडेट के लिए बरनाला प्रशासन ने तैयार किया सोशल मीडिया हैंडलमेडिकल स्टोर ने 40 रूपये के इंजेक्शन का बिल नहीं दिया, उपभोक्ता आयोग ने 7000 रुपया का जुर्माना ठोका
अंतर्राष्ट्रीय

बवेरियन संसद में संदीप मारवाह सम्मानित

July 29, 2018 12:19 PM

मनीच: भारत से हमारा बहुत ही प्यार भरा रिश्ता रहा है क्योकि यह एक शांतिप्रिय और सहयोगी देश रहा है और जब भी कोई भारतीय म्यूनिख आता है तो उसका दिल से स्वागत करते है और इस बार तो हमारी बवेरियन संसद ने ऐसे भारतीय को चुना है जिसने अपनी पूरी ज़िन्दगी छात्रों का जीवन सँवारने में लगा दी यह कहना था वहां के संसद सदस्य डंकेल नॉरबर्ट का जिन्होंने संदीप मारवाह को स्मारिका प्रस्तुत करते हुए यह शब्द कहे।

संदीप मारवाह जो की पिछले 25 वर्षो से एशियन एकडेमी ऑफ़ फिल्म एंड टेलीविज़न चला रहे है जिसके द्वारा हज़ारो बच्चे फ़िल्मी दुनिया में अपना परचम लहरा रहे है। इस अवसर पर बवेरिया सरकार के मंत्री, मार्कस सोडर ने कहा की संदीप मारवाह अंतरराष्ट्रीय स्तर में योगदान के लिए उच्चतम पुरस्कारों के हकदार है वह वैश्विक मंत्री की तरह काम करते है।

सामाजिक कार्यकर्ता हंस शर्गर ने कहा, आज हम उन्हें सम्मानित करके खुद को गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। एम एस रेसेरी सेम ने कहा की भारत के लिए हमने हमेशा अपने दिल और देश दोनों खोल रखे है। डॉ दीपक नारवाल यूरोपीय आर्थिक सीनेटर, उलिच रिजर मिनिस्टर ऑफ़ इकनोमिक अफेयर, सुगंध राजा कंसुलेट जनरल ऑफ़ इंडिया ने भी मारवाह से मुलाकात की।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और अंतर्राष्ट्रीय ख़बरें
रॉबिंसविले न्यू जर्सी , अमेरिका में मनाई गई श्री कृष्ण जन्माष्टमी ब्रिटेन के सांसद ढेसी ने पंजाब के मुख्यमंत्री मान से मुलाकात कर प्रमुख एनआरआई मुद्दों पर चर्चा की श्रीसैनी विश्व सुंदरी प्रतियोगिता में भाग लेने पहुंची 24 घंटों में ही अपने बयान से पलट गए पाकिस्तान के मंत्री फवाद हुसैन वियतनाम में 35 की मौत, 50 से अधिक लापता विदेशों में भारत का पर्याय है हिंदी भारतीय सशस्त्र बलों की टुकड़ी ने लिया मॉस्को, रूस में विजय दिवस परेड में हिस्सा 'आर्ट विद हार्ट' के साथ विश्वपटल पर फैलती मधुबनी पेंटिंग दिल्ली में जन्मी, पंजाब में खेली, अमलनेर-अमेरिका में ब्याही डॉ. रश्मि पर टिकी कोरोना वैक्सीन तैयार करने की उम्मीद ब्रिटेन के सांसद तनमनजीत ढेसी को ‘न्यूकमर एम.पी. आफ द ईयर’ पुरुस्कार