ENGLISH HINDI Tuesday, March 26, 2019
Follow us on
अंतर्राष्ट्रीय

बवेरियन संसद में संदीप मारवाह सम्मानित

July 29, 2018 12:19 PM

मनीच: भारत से हमारा बहुत ही प्यार भरा रिश्ता रहा है क्योकि यह एक शांतिप्रिय और सहयोगी देश रहा है और जब भी कोई भारतीय म्यूनिख आता है तो उसका दिल से स्वागत करते है और इस बार तो हमारी बवेरियन संसद ने ऐसे भारतीय को चुना है जिसने अपनी पूरी ज़िन्दगी छात्रों का जीवन सँवारने में लगा दी यह कहना था वहां के संसद सदस्य डंकेल नॉरबर्ट का जिन्होंने संदीप मारवाह को स्मारिका प्रस्तुत करते हुए यह शब्द कहे।

संदीप मारवाह जो की पिछले 25 वर्षो से एशियन एकडेमी ऑफ़ फिल्म एंड टेलीविज़न चला रहे है जिसके द्वारा हज़ारो बच्चे फ़िल्मी दुनिया में अपना परचम लहरा रहे है। इस अवसर पर बवेरिया सरकार के मंत्री, मार्कस सोडर ने कहा की संदीप मारवाह अंतरराष्ट्रीय स्तर में योगदान के लिए उच्चतम पुरस्कारों के हकदार है वह वैश्विक मंत्री की तरह काम करते है।

सामाजिक कार्यकर्ता हंस शर्गर ने कहा, आज हम उन्हें सम्मानित करके खुद को गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। एम एस रेसेरी सेम ने कहा की भारत के लिए हमने हमेशा अपने दिल और देश दोनों खोल रखे है। डॉ दीपक नारवाल यूरोपीय आर्थिक सीनेटर, उलिच रिजर मिनिस्टर ऑफ़ इकनोमिक अफेयर, सुगंध राजा कंसुलेट जनरल ऑफ़ इंडिया ने भी मारवाह से मुलाकात की।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और अंतर्राष्ट्रीय ख़बरें
भारत—जापान के बीच द्विपक्षीय विनिमय व्‍यवस्‍था समझौता पाकिस्तानी शेयर बाजार में भारी गिरावट भारत—डेनमार्क के बीच समुद्रीय मुद्दों पर समझौता ज्ञापन को मंजूरी फ्रांस नौसेना प्रमुख एडीएम क्रिस्टोफ प्राजुक 6 से 9 जनवरी तक भारत में बन्दर का यौन उत्पीडन : मिस्र की 25 वर्षीय महिला को तीन साल क़ैद की सजा भारत-चीन संयुक्त सैन्य अभ्यास ‘हैंड इन हैंड’ शुरू भारत—मोरक्‍को के बीच फौजदारी मामलों में कानूनी सहायता से जुड़े समझौते पर हस्‍ताक्षर सीवरेज पानी को संशोधित कर पुन: प्रयोग के लिए इजराइल के सहयोग की मांग सिध्दू का पाक दौरा, दोस्ती रंग लाई, करतारपुर कॉरिडोर खुला श्री राम मंदिर निर्माण की घोषणा व भूमि पूजन करने पर महंत जनमेजय शरण व दुष्यन्त सिंह को मिली जानलेवा धमकी