ENGLISH HINDI Saturday, December 15, 2018
Follow us on
जीवन शैली

बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ मुहिम से जुड़ी श्रेया चोपड़ा मिस इंडिया ग्लैमोन 2017 अभियान से संतुष्ट

August 17, 2018 08:05 PM
जीरकपुर, जेएस कलेर
  
बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ मुहिम मिशन से जुड़ी श्रेया चोपड़ा मिस इंडिया ग्लैमोन 2017 वीरवार को जीरकपुर चंडीगढ़ रोड़ पर स्थित नाइट क्लब जंकयार्ड डिस्को पहुची जहाँ जंकयार्ड के मालिक अजीतपाल सिंह व हैरी ने उनका स्वागत किया।
मीडिया से बातचीत करते हुए श्रेया चोपड़ा ने बेबाकी से अपने मॉडलिंग करियर व बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ मुहिम की जानकारी दी।
श्रेया चोपड़ा जो कि मूल रूप से पंजाब के पटियाला से संबंध रखती है ने बताया कि जल्द ही वह तेजी से उभरती पॉलीवुड इंड्सरी में कदम रखने जा रही है हालांकि उन्होंने फिल्म नाम का खुलासा तो नहीं किया लेकिन कहा कि वे अपनी पंजाबी फीलम की रिलीज के लिए उत्सुक है।
लॉ ग्रेजुऐट श्रेया चोपड़ा ने बताया कि वह भारत सरकार की बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ मिशन के साथ लंबे समय से जुड़ी हुई है व मुहिम को मिल रहे जन समर्थन से वह संतुष्ट है।  
श्रेया ने कहा कि सात साल में उच्च शिक्षा में बेटियों का आंकड़ा 14 गुना से भी ज्यादा हो गया है। उन्होंने इसका श्रेय मोदी सरकार के बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान को दिया। उन्होंने कहा कि सात साल पहले उनकी संख्या 12 लाख थी तो अब बढ़कर एक करोड़ 74 लाख तक पहुंच गई है। 
उन्होंने लोगों से अपील की कि समाज में भ्रूण हत्या की बुराई को समाप्त करने के लिए बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ का संदेश घर-घर तक पहुंचना चाहिए। उन्होंने कहा की मुहिम को एक लहर बना कर बेटियों की महत्ता को जागरूक करने के लिए जिला ब्लाक, गांव स्तर पर बेटियों के नाम पर वृक्ष लगाने की मुहिम, जागरूकता रैलियां, नुक्कड नाटक, स्कूलों में लिंग अनुपात में सुधार लाने के लिए पोस्टर, भाषण मुकाबले आदि द्बारा जागरूकता फैलाई जानी चाहिए। 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और जीवन शैली ख़बरें
बॉलीवुड गायक अंकित तिवारी ने गीत ‘नैना’ पेश कर मचाई धूम डा.वन्दना बनी मिसिज इंडिया ब्यूटी क्वीन 2018 मिस व मिस्टर भारत पंजाब बनी निहारिका पुनीत भाटिया, फर्स्ट रनरअप रही जोड़ी कुणाल प्रिया अरोड़ा तीज त्यौहार के दौरान महिलाएं कैसे निखारें अपना सौंदर्य लंदन स्थित मैगज़ीन कवर पेज पर नज़रआई दीपिका पादुकोण 'मिसेज इंडिया' खिताब के लिए चयनित 100 भारतीय महिलाओं में से बरनाला की अशमिता भी शामिल अंतरराष्ट्रीय सौंदर्य प्रतियोगिता, ‘एमप्रेस यूनिवर्स 2018’ ने चंडीगढ़ और पंजाब से 300से ज्यादा पंजीकरण हासिल किए इंडिया'ज़ किड्स मॉडल्स द्वारा एक्सक्लूसिव बेबी शो व किड्स फैशन शो आयोजित ‘सोनिआ मान’ ‘धागे करीऐशन’ की ब्रांड अम्बेस्डर बनी अम्बाला की मशहूर पूड़ी और गोलगप्पे अब चंडीगढ़ में भी