ENGLISH HINDI Friday, November 16, 2018
Follow us on
धर्म

चण्डीगढ़ में जन्माष्टमी की धूम: साईं मंदिर में बाल कृष्ण को मक्खन-मिश्री का भोग लगाया

September 02, 2018 08:32 PM
चण्डीगढ़। सेक्टर 29 स्थित श्री साईधाम में भी जन्माष्टमी का त्यौहार आस्था व श्रद्धा के साथ मनाया गया। मंदिर कमेटी के प्रधान रमेश कालिया ने बताया कि प्रख्यात भजन गायक नितिन भारती ने रात आठ बजे से मध्यरात्रि 12 बजे तक बालकृष्ण का गुणगान करके उपस्थित हज़ारों भक्तजनों को मंत्रमुग्ध कर दिया। इस दौरान रात को 12 बजे बालकृष्ण को मक्खन-मिश्री का भोग लगाया गया व भक्तों में भी इसे प्रसाद के तौर पर बांटा गया। मंदिर में देर रात तक रोणकें लगी रहीं व भक्तों ने बाल गोपाल को झूला झुलाया।
कृष्ण जन्माष्टमी अवसर पर शिवानंद आश्रम में विशेष कार्यक्रम आयोजित   
श्री कृष्ण जन्माष्टमी के त्यौहार के अवसर पर शिवानंद आश्रम, से. 29, चण्डीगढ़ में एक विशेष आयोजन किया गया। आश्रम के संयुक्त सचिव संजीव आनंद ने उक्त जानकारी देते हुए बताया कि आश्रम से जुड़े भक्तजनों ने भजन-कीर्तन गायन किया व बाल कृष्ण को झूला झुलाया। तत्पश्चात गुरुदेव स्वामी शिवानंद का संदेश भी पढ़ा गया। इस मौके पर आश्रम की सचिव डॉ. रमणीक शर्मा, एस. के. महाजन, दर्शन कुमार, डॉ. आर. के. शर्मा, डॉ. विभा, बी.एल. गोयल, दर्शन लाल, चन्द्र मोहन व प्रो. अग्रवाल आदि मौजूद थे। बाद में भंडारा भी बताया गया जिसमें सैंकड़ों श्रद्धालुओं ने प्रसाद ग्रहण किया। 
श्री खेड़ा शिव मंदिर में श्री कृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव धूमधाम से मनाया 
श्री खेड़ा शिव मंदिर सेक्टर 28 डी में प्रत्येक वर्षो की भांति इस वर्ष भी श्री कृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव बड़ी धूमधाम से मनाया जा रहा है। इस उपलक्ष्य में श्री खेड़ा शिव मंदिर में श्रीमद् भागवत कथा का आयोजन 27 अगस्त से आज 2 सितंबर तक हुआ। बाद में रात्रि 9 बजे से मध्यरात्रि 12 बजे तक श्री कृष्ण जन्म कथा एवं भजन संकीर्तन का विशेष कार्यक्रम हुआ। इस दौरान बड़ी संख्या में श्रद्धालुगण बाल कृष्ण के दर्शन करने  व झूला झू लाने के लिए कतारों में लगे रहे।
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और धर्म ख़बरें
पंचकुला में धूमधाम से मनाई गई जन्माष्टमी साईं मंदिर में जन्माष्टमी पर मक्खन-मिश्री का लगाया जाएगा भोग चैतन्य गौड़ीय मठ मंदिर में जन्माष्टमी पर्व की धूम: हर्षोल्लास और श्रद्धाभाव से मनाया जा रहा है मठ मंदिर में पर्व गौ माता की रक्षा के लिए आए गोपाल: शास्त्री पूर्वांचल सांस्कृतिक संघ चण्डीगढ़ की ओर से अखंड अष्टयाम पूजा सम्पन मंत्र शक्ति को करें जागृत: सुधांशु जी इन्सान कितने साल जिया बल्कि कैसे जी कर गया यह है महत्वपूर्ण श्रीमद्भागवत भगवत्स्वरूप का अनुभव कराने वाला व वेदों का सार हनुमान जयंती पर खेड़ा शिव मंदिर में सुंदरकांड पाठ का आयोजन शनिवार को हनुमान जयंती होने के कारण इसका महत्व ज्यादा