ENGLISH HINDI Wednesday, August 21, 2019
Follow us on
चंडीगढ़

मंगलमुखी ट्रांसजेंडर वेलफेयर सोसाइटी ने माता शेरांवाली की प्रतिमा का विसर्जन किया

October 18, 2018 07:00 PM
all images courtesy : Parveen
चण्डीगढ़: मंगलमुखी ट्रांसजेंडर वेलफेयर सोसाइटी, मनीमाजरा द्वारा जगत जननी माता शेरांवाली का विसर्जन घग्गर नदी में आज बड़े धूमधाम से किया गया ज़िसमे लगभग 50 किन्नर शामिल हुए ! किन्नर ड़ेरे में 8 दिन से माता रानी का तीनो समय भोग आरती और कीर्तन होता था !
मनीमाजरा ड़ेरे की प्रधान नीलम महंत और उनके चेले काजल मंगलमुखी तथा धनन्जय चौहान, सिमरन प्रीत, ओशिनं सरकार, सना खान, विशी प्रीत, हिना मंगलमुखी, दिव्या, छाया, माही, इशिका, अहाना तथा इनके अलावा 50 किन्नरों ने बड़ी धूमधाम से माता की झांकी रथ पर बैठा निकाली!
सोसाईटी की प्रधान काजल मंगलामुखी ने बताया कि यह माता की झांकी वे हर साल दुनिया मे अमन शांति के लिए निकालते हैं ताकि  हमारे जजमानों के घरों में सुख शांति रहे और सभी खुशहाल रहें ! मनीमाजरा डेरा किन्नर संस्कृति को आगे बढ़ाने के साथ-साथ किन्नरों को पढाने  लिखाने का काम भी जोरों शोरों से कर रहा है।
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और चंडीगढ़ ख़बरें
कार्यशाला में मृदंगम वादक मननार काएल बालाजी ने दक्षिणी भारतीय ताल की बारीकियां बताई एनएच एम्प्लाइज यूनियन ने प्रशासन के खिलाफ स्वास्थ्य सेवायें बंदकर प्रदर्शन किया स्वास्थ्य और सौंदर्य प्रेमियों के लिए वेगनटिक सुपर फूड्स ने एल्मो-एल्मोंड बेवरेज लॉन्च किया डॉ. रमेश कुमार सेन हिमाचल गौरव अवार्ड से सम्मानित जनता व पीएम योजनाओं के बीच सीढ़ी बनने का कार्य कर रहे हैं:राजमणि चंडीगढ़ रेजिडेंट्स एसोसिएशंस वेलफेयर फेडरेशन ने किरण खेर के सामने उठाया डॉग मिनेस का मुददा बैंक ऑफ इंडिया ने बैंकिंग को आम लोगों पर केन्द्रित ऋणों के वितरण पर दिया जोर पहली बार किन्नरों ने भी राष्ट्रध्वज लहराया धारा 370 निरस्त करना देश की एकता अखंडता के लिए समय की मांग थी, सिर्फ अस्थाई प्रावधान था : उपराष्ट्रपति वार्षिक शोध-पत्रिका 'परिशोध' वर्ष 2019 का लोकार्पण