ENGLISH HINDI Sunday, January 20, 2019
Follow us on
हिमाचल प्रदेश

पटाखों से प्रदूषण की समस्या से निपटने के लिए दिशा-निर्देश जारी

November 06, 2018 02:17 PM

शिमला, (विजयेन्दर शर्मा)
गृह विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि दीवाली के दौरान पटाखे जलाने के कारण होने वाले प्रदूषण की समस्या से निपटने के लिए माननीय सर्वोच्च न्यायालय द्वारा 23 अक्तूबर को पारित आदेशों की सख्त अनुपालना सुनिश्चित करने के सभी संबंधित विभागों को उचित निर्देश जारी किए गए हैं।
उन्होंने कहा कि सर्वोच्च न्यायालय द्वारा यह भी निर्देशित किया गया है कि राज्यों को लोगों के जीवन की सुरक्षा सुनिश्चित करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि सर्वोच्च न्यायालय ने दीवाली के दिन पटाखें जलाने का समय सायं 8 से 10 बजे तक निर्धारित किया है और यदि कोई व्यक्ति तय समय सीमा से अधिक समय तक पटाखे जलाना चाहता है तो इसकी आवश्यक अनुमति जिला मजिस्ट्रेट से प्राप्त करनी होगी। यदि कोई व्यक्ति न्यायालय द्वारा जारी निर्देशों का उल्लंघन करता है, तो ऐसे व्यक्ति और व्यक्तियों तथा अधिकारियों के खिलाफ कानून के अनुसार सख्त कार्रवाई की जाएगी।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और हिमाचल प्रदेश ख़बरें
पौंग विस्थापितों के लिए लगेंगे विशेष शिविर मोटरसाइकिल चालक से एक किलो 121 ग्राम चरस बरामद दोहरी दीवार-कुमारहट्टी बाईपास 19, 20 जनवरी को यातायात के लिए बंद उपमण्डल स्तर पर खोले जाएंगे कैरियर परामर्श सैल: ठाकुर विवेकानंद ट्रस्ट बनायेगा सीनियर सिटीजन होम नागनी के जंगल में मिली अधेड़ की लाश वीरभद्र सिंह चुनावों के नजदीक कांग्रेस को कमजोर करने का प्रयास कर भाजपा को लाभ की कोशिश: नरदेव कंवर नगर निगम उप-चुनाव में जीत सरकार की नीतियों का प्रतिफल: मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के बयान पर भड़के सुक्खू:कहा अच्छे काम करने वालो का विरोध उनका स्वभाव प्राकृतिक कृषि है किसानों के लिये लाभ का सौदा :आचार्य देवव्रत