ENGLISH HINDI Thursday, April 25, 2019
Follow us on
पंजाब

नियमों के विपरीत अफसरों को दिया जा रहा 'गिफ्ट', हवा हुए सरकार के आदेश

November 06, 2018 03:31 PM

जीरकपुर, जे एस कलेर:
पंजाब सरकार द्वारा सरकारी अफसरों और कर्मचारियों पर गिफ्ट लेने पर लगाई गई रोक के आदेश जीरकपुर नगर काउंसिल में हवा-हवाई होते दिखे। दिवाली के पर्व के नजदीक अफसरों के दफ्तर में गिफ्ट देने वालों का तांता लगा हुआ है। मीडिया से बचने के लिए अधिकारियों के भक्त छुपते-छुपाते गिफ्ट पहुंचाने की कोशिश करते दिखे। उनसे जब पूछताछ की गई तो वे बातें घुमाने लगे। अफसरों को गिफ्ट देने आए काउंसिल के एक ठेकेदार बोले-अधिकरियों से काम लेना होता है, तो मिलना जरूरी होता है।
अधिकारियों को जब यह पता चला कि मीडिया द्वारा कवरेज किया जा रहा है। तो उन्होंंने गिफ्ट पाने लिए बैकडोर रास्ते की मदद ली। एक दफा तो ठेकेदार की तरफ से आए कर्मचारी को ये समझ नहीं आया कि काउंसिल दफ्तर में गिफ्ट देने की शुरुआत कहाँ से करनी है। गिफ्ट लेकर पहुचे ठेकेदारों के कारिंदों ने मीडिया से कहा कि अधिकारियों से उन्हें काम होता है, ऐसे में दीवाली मिलन के लिए तो आना होता ही है।    


वहीं जीरकपुर के ईओ को भी गिफ्ट देने पहुंचे एक शख्स को मीडिया के कैमरों की नजर से बचने की कोशिश करते हुए एक अन्य गाड़ी में आए कुछ लोग व्यक्ति को अपने साथ ही गाड़ी में बैठाकर ले गए। फिलहाल, जीरकपुर नगर काउंसिल में तो अफसर चोरी छुपे ही सही गिफ्ट इक्कठे कर ले गए हैं और देखना होगा कि सरकार इन अधिकारियों से हिसाब कैसे लेती है?

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और पंजाब ख़बरें
चुनाव आयोग के विशेष ऑब्ज़र्वर राघव चंद्रा ने चुनाव तैयारियों का लिया जायज़ा एस.एस.पी. विजीलैंस ब्यूरो रेंज बठिंडा की नियुक्ति को मंजूरी नामांकन के दूसरे दिन 15 नामांकन पत्र दाखिल छायादार, फलदार, कम पानी सोखने, औषधीय गुणों वाले पौधे लगाए जाएंगे प्रशासन ने वोट डालने हेतु किया प्रेरित बठिंडा और फिरोजपुर से कांग्रेसी उम्मीदवारों के चयन को लेकर उठाए सवाल जिले की मंडियों में शुरू करवाई गेहूं की खरीद सीवर लाईनों की सफ़ाई और डी-सिलटिंग टैंडर जारी करने को हरी झंडी 70 लाख से ज्यादा खर्च करने पर उम्मीदवार हो सकता है अयोग्य करार नया गांव में फर्जी प्रॉपर्टी डीलरों का लैंड माफिया ग्रुप कर रहा लोगों की ज़मीनों पर कब्ज़ा : विवेक हंस गरचा