ENGLISH HINDI Sunday, February 17, 2019
Follow us on
ताज़ा ख़बरें
आल इंडिया डिफेंस ब्रदरहुड और पूर्व सैनिकों ने पाकिस्तान का झंडा फूंक किया विरोध प्रदर्शनवार्षिक दिवस समारोह में नन्हें बच्चों ने सुन्दर प्रस्तुतियां पेश कीविशाल सूद का मस्ती में झूमने वाला भजन साई संग नाचिये रिलीज फैशन डिजाइनर करिश्मा शाहानी के लैक्मे फैशन वीक में प्रस्तुत कलेक्शन को पेश किया पैरागॉन किड्स स्कूल की वार्षिक एथलेटिक मीट में छात्रों ने उत्साहपूर्वक भाग लियाजीरकपुर : ट्रैफिक में उलझ रहा वीकेंडगांव दौलत सिंह वाला पभात में लगा 47वां आंखों का मुफ्त ऑपरेशन कैंपपुलवामा हमले के मद्देनजर संसद के दोनों सदनों में राजनीतिक दलों के नेताओं के साथ हुई बैठक
अंतर्राष्ट्रीय

भारत—मोरक्‍को के बीच फौजदारी मामलों में कानूनी सहायता से जुड़े समझौते पर हस्‍ताक्षर

November 12, 2018 07:09 PM

नई दिल्ली, फेस2न्यूज:
फौजदारी मामलों में पारस्‍परिक कानूनी सहायता से जुड़े समझौते पर आज नई दिल्‍ली में हस्‍ताक्षर किए गए। इस समझौते पर भारत सरकार की ओर से गृह राज्‍य मंत्री किरेन रिजिजू और मोरक्‍को साम्राज्‍य की सरकार की ओर से न्‍याय मंत्री मोहम्‍मद औज्‍जर ने हस्‍ताक्षर किए।
इस समझौते से मोरक्‍को के साथ द्विपक्षीय सहयोग बढ़ेगा और इसके साथ ही इसकी प्रभावशीलता में भी वृद्धि होगी। इसके अलावा, इस समझौते से अपराधों की रोकथाम, जांच एवं अभियोजन के साथ-साथ आतंकवादी घटनाओं के वित्‍त पोषण से जुड़ी धनराशि का पता लगाने, उन पर नकेल कसने तथा संबंधित रकम को जब्‍त करने के लिए एक व्‍यापक कानूनी रूपरेखा प्रदान करने में भी मदद मिलेगी।
दोनों ही मंत्रियों ने संगठित अपराधों और आतंकवाद से उत्‍पन्‍न खतरों का संयुक्‍त रूप से सामना करने से संबंधित अपना संकल्‍प दोहराया।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और अंतर्राष्ट्रीय ख़बरें
लापता लड़के की खोज के लिए सैकड़ो प्रवासियों ने ट्राईसिटी प्लाज़ा को घेरा भारत—डेनमार्क के बीच समुद्रीय मुद्दों पर समझौता ज्ञापन को मंजूरी फ्रांस नौसेना प्रमुख एडीएम क्रिस्टोफ प्राजुक 6 से 9 जनवरी तक भारत में बन्दर का यौन उत्पीडन : मिस्र की 25 वर्षीय महिला को तीन साल क़ैद की सजा भारत-चीन संयुक्त सैन्य अभ्यास ‘हैंड इन हैंड’ शुरू सीवरेज पानी को संशोधित कर पुन: प्रयोग के लिए इजराइल के सहयोग की मांग सिध्दू का पाक दौरा, दोस्ती रंग लाई, करतारपुर कॉरिडोर खुला श्री राम मंदिर निर्माण की घोषणा व भूमि पूजन करने पर महंत जनमेजय शरण व दुष्यन्त सिंह को मिली जानलेवा धमकी भारत-थाइलैंड संयुक्त युद्धाभ्यास मैत्री 2018 का समापन समारोह बवेरियन संसद में संदीप मारवाह सम्मानित