ENGLISH HINDI Tuesday, May 21, 2019
Follow us on
पंजाब

जीरकपुर में बाल दिवस के मौके नगर काउंसिल ने बाल स्वच्छता मिशन का किया आरंभ

November 14, 2018 07:38 PM

ज़ीरकपुर, जीएस कलेर                                                                                                              शहर में 14 नवंबर से राज्यभर से शुरू किये गए बाल स्वच्छ मिशन के लिए नगर कौंसिल ज़ीरकपुर के कार्यकारी अधिकारी मनवीर गिल के नेतृत्व में अलग-अलग स्कूलों के विद्यार्थियों ने स्वच्छता रैली निकाली। 14 नवंबर को बाल दिवस मौके शुरू किये इस मिशन के अंतर्गत बच्चों वाली जगहों को साफ़ सुथरा रखने के लिए एक हफ़्ता मुहिम चलेगी।

 
कार्यकारी अधिकारी मनवीर गिल ने इस मिशन संबंधित जानकारी देते बताया कि बाल स्वच्छ मिशन प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की तरफ से 2 अक्तूबर को शुरू किये स्वच्छ भारत मिशन का अगला पड़ाव है। इस मुहिम का उद्देश्य बच्चों के लिए रहने, खाने-पीने आदि के स्थानों को साफ़ सुथरा रखना है। इस मिशन के छह मुख्य उद्देश्य स्कूल, आंगनवाड़ी केंद्र और खेल मैदान साफ़ सुथरा रखना, अपने आप को साफ़ -सुथरा रखना, साफ़ खाना, साफ़ पीने वाला पानी और शौचालय साफ़ रखना है। उन्होंने कहा कि इस मौके बच्चों को साफ़ सफ़ाई रखने की कसम खिलाई गई। उन्होंने बताया कि हफ़्ता भर चलने वाली इस मुहिम के अंतर्गत हर दिन शहर के हरेक वार्ड को कवर किया जायेगा। उन्होंने बताया कि 2019 तक स्वच्छ भारत मिशन के एजेंडे की सफलता के लिए बच्चों का सबसे अधिक योगदान होगा। आज इस मौके स्वच्छता ब्रांड एंबेसडर नेहा शर्मा की तरफ से आयोजित कार्यक्रम में बलटाना की कलगीधर इंकलेव से पंचकुला के सैक्टर 19 तक एक रैली निकाली गई जिस में लिटल ऐंजल स्कूल, सरकारी हाई स्कूल बलटाना, नेशनल हाई पब्लिक स्कूल और माउंट व्यू पब्लिक स्कूल के बच्चों और अध्यापकों को इस साफ़ सफ़ाई मुहिम में शामिल किया गया। इस मौके श्रीमती जसप्रीत कौर ढकोली, समाजसेवी सोनू सेठी, राजिन्दर सिंह, संतोष कुमारी, सुखविन्दर सिंह आदी मौजूद थे।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और पंजाब ख़बरें
अमृतसर के राजासांसी पोलिंग बूथ नं. 123 पर फिर से वोट डलवाने के आदेश आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में आबकारी एवं कर इंस्पेक्टर निलंबित 3 घटनाओं को छोडक़र राज्य में मतदान शांतिपूर्वक ढंग से संपूर्ण: एस करुणा राजू डेराबस्सी में शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव संपन्न, करीब 70 फीसदी मतदाताओं ने की वोटिंग पोलिंग बूथों पर प्रशासन ने किए विशेष प्रबंध,वोट डलवाने के लिए दिव्यांगों को पोलिंग बूथ तक ले जाएंगे वाहन रिश्वत मामले में एसएमओ, हैल्थ सुपरवाइजऱ के खि़लाफ़ पर्चा दर्ज लोकसभा चुनाव से 48 घंटे पहले बाहरी व्यक्तियों को ज़िला छोड़ने के आदेश मॉर्निंग वॉक पर निकली युवती के गले से सरेआम सोने की चैन झपटकर स्नैचर कार में बैठ फरार चंडीगढ़ एयरपोर्ट में ड्रेनेज सिस्टम न होने पर पंजाब सरकार को हाईकोर्ट से कड़ी फटकार के बाद जागे अधिकारी चुनाव आचार संहिता के उपरांत 283 करोड़ की नकदी और वस्तुएँ ज़ब्त