ENGLISH HINDI Saturday, December 15, 2018
Follow us on
पंजाब

जीरकपुर में बाल दिवस के मौके नगर काउंसिल ने बाल स्वच्छता मिशन का किया आरंभ

November 14, 2018 07:38 PM

ज़ीरकपुर, जीएस कलेर                                                                                                              शहर में 14 नवंबर से राज्यभर से शुरू किये गए बाल स्वच्छ मिशन के लिए नगर कौंसिल ज़ीरकपुर के कार्यकारी अधिकारी मनवीर गिल के नेतृत्व में अलग-अलग स्कूलों के विद्यार्थियों ने स्वच्छता रैली निकाली। 14 नवंबर को बाल दिवस मौके शुरू किये इस मिशन के अंतर्गत बच्चों वाली जगहों को साफ़ सुथरा रखने के लिए एक हफ़्ता मुहिम चलेगी।

 
कार्यकारी अधिकारी मनवीर गिल ने इस मिशन संबंधित जानकारी देते बताया कि बाल स्वच्छ मिशन प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की तरफ से 2 अक्तूबर को शुरू किये स्वच्छ भारत मिशन का अगला पड़ाव है। इस मुहिम का उद्देश्य बच्चों के लिए रहने, खाने-पीने आदि के स्थानों को साफ़ सुथरा रखना है। इस मिशन के छह मुख्य उद्देश्य स्कूल, आंगनवाड़ी केंद्र और खेल मैदान साफ़ सुथरा रखना, अपने आप को साफ़ -सुथरा रखना, साफ़ खाना, साफ़ पीने वाला पानी और शौचालय साफ़ रखना है। उन्होंने कहा कि इस मौके बच्चों को साफ़ सफ़ाई रखने की कसम खिलाई गई। उन्होंने बताया कि हफ़्ता भर चलने वाली इस मुहिम के अंतर्गत हर दिन शहर के हरेक वार्ड को कवर किया जायेगा। उन्होंने बताया कि 2019 तक स्वच्छ भारत मिशन के एजेंडे की सफलता के लिए बच्चों का सबसे अधिक योगदान होगा। आज इस मौके स्वच्छता ब्रांड एंबेसडर नेहा शर्मा की तरफ से आयोजित कार्यक्रम में बलटाना की कलगीधर इंकलेव से पंचकुला के सैक्टर 19 तक एक रैली निकाली गई जिस में लिटल ऐंजल स्कूल, सरकारी हाई स्कूल बलटाना, नेशनल हाई पब्लिक स्कूल और माउंट व्यू पब्लिक स्कूल के बच्चों और अध्यापकों को इस साफ़ सफ़ाई मुहिम में शामिल किया गया। इस मौके श्रीमती जसप्रीत कौर ढकोली, समाजसेवी सोनू सेठी, राजिन्दर सिंह, संतोष कुमारी, सुखविन्दर सिंह आदी मौजूद थे।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और पंजाब ख़बरें
जीरकपुर : अपने ही पार्टनर की करोड़ों की जमीन बेचकर काटी पभात में कालोनी, पुलिस ने किया तीन के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज नगला रोड़ पर स्थित फैक्ट्री के प्रदूषण के खिलाफ लोगों ने किया प्रदर्शन स्पोर्टस एंड वेलफेयर सोसायटी का गठन केंद्र से दिल्ली-अमृतसर-कटरा एक्सप्रैस-वे प्रोजैक्ट को मंजूरी देने की मांग 'आप' विधायक ने किया सत्र का भत्ता न लेने का फैसला बैंक शाखाओं में नहीं सुरक्षाकर्मी स्थापना दिवस का मुख्य मकसद पार्टी की बेहतरी के लिए अरदास करना: एन.के.शर्मा शीस मार्ग यात्रा का ज़ीरकपुर पहुँचने पर स्वागत मोहाली जिले में मकान मालिकों को किरायेदार, नौकर, पेइंग गेस्ट का पूरा विवरण थानों में देने के आदेश कंप्यूटर विषय सबंधित क्विज मुकाबले करवाए