ENGLISH HINDI Monday, February 18, 2019
Follow us on
पंजाब

जीरकपुर में पॉवरकॉम और ट्रैफिक पुलिस में ठनी, चालान-चालान का खेल : पावरकॉम ने ट्रैफिक लाइट कनेक्शन काटा

November 15, 2018 09:13 PM
जीरकपुर, जीएस कलेर 
डीसी मोहाली के ट्रैफिक पुलिस को यातायात नियमों की अनदेखी पर ज़ीरो टॉलरेंस पॉलिसी अपनाने के आदेशों के बाद आज वाहन चेकिंग के दौरान खाकी ने पावरकॉम विभाग के जेई  के मोटरसाइकिल का चालान काट दिया तो उसके बदले विभाग ने भी तुरंत कार्रवाई करते हुए जीरकपुर ट्रैफिक लाइट्स का बिजली कनेक्शन काट दिया। विभाग की इस हरकत से बौखलाई खाकी ने कनेक्शन काटने गए अवर जेई पवन कुमार की शिकायत उच्चाधिकारियों से की ।
इस बीच इस मामले को लेकर करीब 2 घँटे तक जमकर हंगामा हुआ। ट्रैफिक लाइट्स का बिजली कनैक्शन काटने आए पावरकॉम कर्मचारियों से ट्रैफिक पुलिस की ख़ुभ बहस हुई।
ट्रैफिक लाइट्स का कनैक्शन कटने पर आज जीरकपुर में ट्रैफिक व्यवस्था एकदम डगमगा गई और ट्रैफिक कर्मचारियों को खासी मुशक्त करनी पड़ी।  बात जब विभाग के उच्चाधिकारियों सहित एसएसपी मोहाली तक पहुंची तो उन्होंने मामले में हस्तक्षेप करते हुए दोंनो विभागों को शांत कराया और शाम को 2 ट्रैफिक लाइट्स की बिजली सप्लाई दोबारा चालू करवाई।
जिक्रयोग है कि एक बार दोबारा जीरकपुर में पुलिस व पावरकॉम विभाग के कर्मचारियों के बीच छत्तीस का आंकड़ा हो गया है इससे पहले भी पावरकॉम विभाग अपने कर्मचारी के चलन किए जाने पर जीरकपुर ट्रैफिक पुलिस के बिट बॉक्स चोरी से बिजली इस्तेमाल करने के आरोप में का बिजली कनेक्शन काट चुका है। वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस द्वारा पावरकॉम विभाग के वाहन का चालान काटने पर गुस्साए विभाग के जे ई पवन कुमार ने जीरकपुर की ट्रैफिक लाइट्स का कनेक्शन काट दिया।
दरअसल वाक्या कुछ ऐसा है कि जीरकपुर ट्रैफिक पुलिस के इंचार्ज राजिंदर सिंह ने डीसी मोहाली गुरप्रीत कोर सपरा के यातायात नियमों का उलंघन करने वालों के प्रति ज़ीरो टॉलरेंस पालिसी अपनाते हुए सख्त करवाई के आदेशों का लगातार पालन करते आ रहे है और पुलिस ने सिंघपुरा चौराहे पर चेकिंग लगाई थी. इसी दौरान पावरकॉम विभाग के  जेई पवन कुमार मोटरसाइकिल से जा रहे थे। चेकिंग में लगी पुलिस ने उनका भी मोटरसाइकिल रोक और कागजात मांगे। कागजात मांगने पर पुलिस को बताया गया कि वह पावरकॉम विभाग में है। मोके पर बहस होता देख मौके पर लोगों की भीड़ इक्क्ठा हो गई वही ट्रैफिक इंचार्ज राजिंदर सिंह भी मौके पर पहुच गए। पूरे मामले की जानकारी लेते हुए उन्होंने पावरकॉम विभाग के जेई से कहा कि उन्होंने हैलमेट नही पहना हुआ और मोटरसाइकिल के  कागजात दिखाने पड़ेंगे जो मोटरसाइकिल चालक नहीं दिखा पाया। इस पर ट्रैफिक पुलिस ने मोटरसाइकिल का चालान काट कर मोटरसाइकिल इम्पाउन कर जीरकपुर थाने पहुच दिया। करवाई से तिलमिलाए जेई पवन कुमार ने बिना सोचे समझें पटियाला लाइट्स, सिंघपुरा लाइट्स व के एरिया लसिट्स का बिजली कनेक्शन काट दिया जिससे जीरकपुर में सारा दिन ट्रैफिक की गंभीर समस्या उतपन्न हो गई।  
जानकारी पर हुआ हंगामा 
जेई के ट्रैफिक लाइट्स का कनैक्शन काटने पर जीरकपुर में ट्रैफिक की समस्या उत्पन्न हो गई और लोग सड़कों पर हंगामा करने लगे। शहर में चारों तरफ टैक समस्या  होने पर पावरकॉम के इस रवीए कि निंदा होते देख शाम होते होते पावरकॉम विभाग को दो ट्रैफिक लाइट्स का कनैक्शन को दोबारा चालू करने पड़ा लेकिन पावरकॉम के इस कृत्य से जीरकपुर शहर में आज सारा दिन लोगों को ट्रैफिक समस्या से दो-चार होना पड़ा।   
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और पंजाब ख़बरें
शहीदों के लिए सड़कों पर उमड़ा जनसैलाब, हाथों में लौ लिए हर आंख दिखी नम जीरकपुर को अपराध मुक्त बनाने के लिए किराएदारों की वैरिफिकेशन जरूरी: एसएसपी मोहाली पंजाब के बजट में बड़ी राहत, पेट्रोल 5 रुपये व डीजल 1 रुपये सस्ता, कोई नया टैक्‍स नहीं शिक्षा के विना कोई समाज -देश विकसित नहीं हो सकता: के पी सिंह हाई कोर्ट के मौजूदा और सेवामुक्त जजों और आश्रितों को एयर ऐबूलैंस की सुविधा की मंजूरी 11 आई.ए.एस., 66 पी.सी.एस. अधिकारियों के तबादले आल इंडिया डिफेंस ब्रदरहुड और पूर्व सैनिकों ने पाकिस्तान का झंडा फूंक किया विरोध प्रदर्शन जीरकपुर : ट्रैफिक में उलझ रहा वीकेंड गांव दौलत सिंह वाला पभात में लगा 47वां आंखों का मुफ्त ऑपरेशन कैंप सब्जियों की रिटेल प्राइस, रेगुलैटरी अथॉरिटी बनाए जाने की मांग