ENGLISH HINDI Wednesday, June 19, 2019
Follow us on
ताज़ा ख़बरें
यूक्रेन व रूस में एमबीबीएस की पढ़ाई के लिए सेमिनार 20 जून कोनशा मुक्त समाज निर्माण करने के लिए सभी वर्गों के लोग प्रयास करें: एसएसपीपीडि़ता मीना केस— दोषियों के विरुद्ध होगी सख्त कानूनी कार्यवाही: चन्नीकैप्टन द्वारा अनाज भंडारण के लिए ढके गोदामों के निर्माण हेतु प्रधानमंत्री के हस्तक्षेप की मांगपंथ और पंजाब हितैषी होने की ड्रामेबाजी छोड़ें बादल: प्रो. बलजिन्दर कौरमहंगे सीमेंट-बजरी से लोगों को घर बनाना हुआ कठिन: चीमाहरमिलाप नगर रेलवे फाटक पर बनने वाले आर.यू.बी के लिए फिर होगा सर्वेप्रशिक्षण ले रहे 22 आईपीएस अधिकारियों ने की हरियाणा पुलिस महानिदेशक से मुलाकात
राष्ट्रीय

पहली पत्नी के चलते लंदन में दूसरी शादी करवाने वाले एनआरआई पति की मां पर धोखाधड़ी का मामला, पीएनबी में बेटे के साथ खुलवाया संयुक्त खाता

December 05, 2018 09:11 AM
Rekha Devi with his son Pankaj during firt marriage (file )

मुंबई, भिवानी , फेस2न्यूज 

भिवानी जिला के गांव दिनोद  निवासी नीरज यादव की शादी 22 नवंबर 2011 को भिवानी जिला के ही गांव रूपगढ़ निवासी गौरतलब है कि  पंकज यादव के साथ हुई थी। यह शादी भिवानी शहर की जाट धर्मशाला में धूमधाम से की गई थी। शादी के एक महीने बाद ही 26 दिसम्बर 2011 को उसका पति पंकज यादव वापस विदेश यूके (यूनाइटेड किंगडम) लंदन में बिजनेस के सिलसिले में चला गया। शादी के ठीक तीन महीने बाद 22 फरवरी 2012 को उसने लंदन में ही खुद को सिंगल यानी अविवाहित बताकर एक बिल्डर केरिझस्टॉफ वटकोवस्का की 17 साल की बेटी ऐवलिना ईवोना वटकोवस्का के साथ शादी कर ली। 

गांव दिनोद निवासी एक महिला ने लंदन में बैठै अपने पति पर धोखाधड़ी कर गांव देवसर पंजाब नेशनल बैंक में मां के साथ ज्वाइंट एकाउंट खुलवाने का आरोप लगाया है। महिला का आरोप है कि पिछले सात साल से विदेश रह रहा है और भारत आया ही नहीं है। उसने इस मामले की शिकायत सदर थाना पुलिस से की। पुलिस ने इस मामले में धोखाधड़ी कर खाता खुलवाने वाली महिला सास रेखा देवी, रुपगढ निवासी के खिलाफ केस दर्ज किया है।  

Pankas with his british wife (File)
गांव दिनोद निवासी नीरज यादव ने बताया कि उसकी शादी 22 नवंबर 2011 को गांव रूपगढ़ निवासी पंकज यादव के साथ हुई थी। शादी रचाने के बाद ही वह गांव से लंदन जाकर रहने लगा। उसके बाद से वह भारत नहीं आया। नीरज ने आरोप लगाया कि उसकी सास रेखा ने गांव देवसर पंजाब नेशनल बैंक अधिकारियों से सांठगांठ कर पंकज के साथ ज्वाइंट एकाउंट खुलवा लिया। जिसमें वह विदेश बैठा ही रकम भेज रहा है।
नीरज देवी का कहना है कि एकाउंट खुलवाते समय एक बार जरूरी बैंक अधिकारियाें के समक्ष पेश होना होता है, लेकिन जब वह विदेश से यहां आया ही नहीं तो पेश कैसे हुआ है। नीरज ने इस मामले में पहले अपने पति, सास व अन्य के खिलाफ दहेज प्रताड़ाना का मामला दर्ज करवाया था। अब उसने सदर थाना मामला में धोखाधड़ी की अलग से शिकायत की। पुलिस ने मामले की जांच कर प्राथमिक आधार पर धोखाधड़ी से ज्वाइंट एकाउंट खुलवाने वाली नीरज की सास रेखा के खिलाफ केस दर्ज किया है। 
गौरतलब है कि भिवानी जिला के गांव दिनोद  निवासी नीरज यादव की शादी 22 नवंबर 2011 को भिवानी जिला के ही गांव रूपगढ़ निवासी गौरतलब है कि  पंकज यादव के साथ हुई थी। यह शादी भिवानी शहर की जाट धर्मशाला में धूमधाम से की गई थी। शादी के एक महीने बाद ही 26 दिसम्बर 2011 को उसका पति पंकज यादव वापस विदेश यूके (यूनाइटेड किंगडम) लंदन में बिजनेस के सिलसिले में चला गया। शादी के ठीक तीन महीने बाद 22 फरवरी 2012 को उसने लंदन में ही खुद को सिंगल यानी अविवाहित बताकर एक बिल्डर केरिझस्टॉफ वटकोवस्का की 17 साल की बेटी ऐवलिना ईवोना वटकोवस्का के साथ शादी कर ली। 
पंकज यादव और ऐवलिना ईवोना वटकोवस्का का मैरिज सर्टिफिकेट पीडि़ता नीरज यादव ने हासिल कर शिकायत दी। इस पर  लंदन में एचसीआई (हाई कमीशन ऑफ इंडिया) की ओर से सितंबर-2017 में पति पंकज यादव का पासपोर्ट जब्त कर लिया गया। श्रीमती नीरज यादव की ओर से पंकज यादव के यूके से भारत में प्रत्यर्पण को लेकर आवेदन भी किया हुआ है। 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और राष्ट्रीय ख़बरें
चैनलों को रियलटी शो और कार्यक्रम दिखाए जाते समय बच्‍चों की भागीदारी में संयम और संवेदनशीलता बरतने की सलाह भारतीय तटरक्षक करेगा दिल्ली में 12वीं आरईसीएएपी आईएससी क्षमता निर्माण कार्यशाला की सह-मेजबानी ट्रांसपोर्ट वाहन चालकों के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता हटाने का निर्णय बेहतर चिकित्सा सुविधाओं के बिना अच्छे समाज का निर्माण कठिन: प्रो. रविकांत 17वीं लोकसभा की शुरुआत से पहले प्रधानमंत्री के वक्तव्य राजनीति से परे कुछ सवाल उठाती डॉक्टरों की हड़ताल डॉ. हर्षवर्धन ने डॉक्टरों संग मारपीट करने वाले के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने हेतु मुख्यमंत्रियों को पत्र लिखा वायुसेना प्रमुख ने वायु सेना अकादमी में संयुक्त स्नातक परेड की समीक्षा की मेघालय में तुरंत प्रतिनिधिमंडल भेजने का फैसला, पंजाबियों को धमकियों मद्देनजऱ उठाया कदम मरीजों और डॉक्‍टरों से संयम बरतने की अपील