ENGLISH HINDI Monday, January 21, 2019
Follow us on
राष्ट्रीय

पहली पत्नी के चलते लंदन में दूसरी शादी करवाने वाले एनआरआई पति की मां पर धोखाधड़ी का मामला, पीएनबी में बेटे के साथ खुलवाया संयुक्त खाता

December 05, 2018 09:11 AM
Rekha Devi with his son Pankaj during firt marriage (file )

मुंबई, भिवानी , फेस2न्यूज 

भिवानी जिला के गांव दिनोद  निवासी नीरज यादव की शादी 22 नवंबर 2011 को भिवानी जिला के ही गांव रूपगढ़ निवासी गौरतलब है कि  पंकज यादव के साथ हुई थी। यह शादी भिवानी शहर की जाट धर्मशाला में धूमधाम से की गई थी। शादी के एक महीने बाद ही 26 दिसम्बर 2011 को उसका पति पंकज यादव वापस विदेश यूके (यूनाइटेड किंगडम) लंदन में बिजनेस के सिलसिले में चला गया। शादी के ठीक तीन महीने बाद 22 फरवरी 2012 को उसने लंदन में ही खुद को सिंगल यानी अविवाहित बताकर एक बिल्डर केरिझस्टॉफ वटकोवस्का की 17 साल की बेटी ऐवलिना ईवोना वटकोवस्का के साथ शादी कर ली। 

गांव दिनोद निवासी एक महिला ने लंदन में बैठै अपने पति पर धोखाधड़ी कर गांव देवसर पंजाब नेशनल बैंक में मां के साथ ज्वाइंट एकाउंट खुलवाने का आरोप लगाया है। महिला का आरोप है कि पिछले सात साल से विदेश रह रहा है और भारत आया ही नहीं है। उसने इस मामले की शिकायत सदर थाना पुलिस से की। पुलिस ने इस मामले में धोखाधड़ी कर खाता खुलवाने वाली महिला सास रेखा देवी, रुपगढ निवासी के खिलाफ केस दर्ज किया है।  

Pankas with his british wife (File)
गांव दिनोद निवासी नीरज यादव ने बताया कि उसकी शादी 22 नवंबर 2011 को गांव रूपगढ़ निवासी पंकज यादव के साथ हुई थी। शादी रचाने के बाद ही वह गांव से लंदन जाकर रहने लगा। उसके बाद से वह भारत नहीं आया। नीरज ने आरोप लगाया कि उसकी सास रेखा ने गांव देवसर पंजाब नेशनल बैंक अधिकारियों से सांठगांठ कर पंकज के साथ ज्वाइंट एकाउंट खुलवा लिया। जिसमें वह विदेश बैठा ही रकम भेज रहा है।
नीरज देवी का कहना है कि एकाउंट खुलवाते समय एक बार जरूरी बैंक अधिकारियाें के समक्ष पेश होना होता है, लेकिन जब वह विदेश से यहां आया ही नहीं तो पेश कैसे हुआ है। नीरज ने इस मामले में पहले अपने पति, सास व अन्य के खिलाफ दहेज प्रताड़ाना का मामला दर्ज करवाया था। अब उसने सदर थाना मामला में धोखाधड़ी की अलग से शिकायत की। पुलिस ने मामले की जांच कर प्राथमिक आधार पर धोखाधड़ी से ज्वाइंट एकाउंट खुलवाने वाली नीरज की सास रेखा के खिलाफ केस दर्ज किया है। 
गौरतलब है कि भिवानी जिला के गांव दिनोद  निवासी नीरज यादव की शादी 22 नवंबर 2011 को भिवानी जिला के ही गांव रूपगढ़ निवासी गौरतलब है कि  पंकज यादव के साथ हुई थी। यह शादी भिवानी शहर की जाट धर्मशाला में धूमधाम से की गई थी। शादी के एक महीने बाद ही 26 दिसम्बर 2011 को उसका पति पंकज यादव वापस विदेश यूके (यूनाइटेड किंगडम) लंदन में बिजनेस के सिलसिले में चला गया। शादी के ठीक तीन महीने बाद 22 फरवरी 2012 को उसने लंदन में ही खुद को सिंगल यानी अविवाहित बताकर एक बिल्डर केरिझस्टॉफ वटकोवस्का की 17 साल की बेटी ऐवलिना ईवोना वटकोवस्का के साथ शादी कर ली। 
पंकज यादव और ऐवलिना ईवोना वटकोवस्का का मैरिज सर्टिफिकेट पीडि़ता नीरज यादव ने हासिल कर शिकायत दी। इस पर  लंदन में एचसीआई (हाई कमीशन ऑफ इंडिया) की ओर से सितंबर-2017 में पति पंकज यादव का पासपोर्ट जब्त कर लिया गया। श्रीमती नीरज यादव की ओर से पंकज यादव के यूके से भारत में प्रत्यर्पण को लेकर आवेदन भी किया हुआ है। 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और राष्ट्रीय ख़बरें
19 जनवरी को भारतीय सिनेमा के राष्ट्रीय संग्रहालय का प्रधानमंत्री करेंगे उद्घाटन पत्रकार छत्रपति हत्याकांड: राम रहीम सहित चारों आरोपियों को उम्रकैद की सजा स्कूलों में वैक्सीनेशन कैंपेन पर हाई कोर्ट की रोक एनडीएमसी ने किया बजट प्रस्तुत, सुरक्षा व प्रदूषण नियंत्रण होगा जोर शाही स्नान से पहले घटित हुआ हादसा, टैंटों में लगी आग, जानी नुक्सान नहीं मिलिट्री कालेज में दाखि़ले हेतु लिखित परीक्षा की तारीखों का ऐलान देश में सांस्कृतिक पुनर्जागरण की आवश्यकता: उपराष्ट्रपति स्वामी विवेकानन्द के सपनों को पूरा करने का संकल्प लें युवा: दादी रतनमोहिनी संस्कार से यदि तपे नहीं होते तो फिसल चुके होते: मोदी सवर्ण आरक्षण बिल पर सरकारी स्पीड से हुआ एक्सीडेंट, मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट