ENGLISH HINDI Thursday, February 21, 2019
Follow us on
चंडीगढ़

चण्डीगढ़ के गांवों में लाल डोरा समाप्त, 20 साल पुरानी मांग हुई पूरी

December 06, 2018 10:24 AM

चण्डीगढ़, फेस2न्यूज:
चण्डीगढ़ में नगर निगम में शामिल हुए 13 गांवों में लाल डोरा खत्म हो जाएगा। यह लंबे अर्से अटकी हुई गांववासियों की मांग थी जो प्रशासन की ओर से अपने अंतर्गत आते 13 गांवों की 12 पंचायतों को निगम के हवाले करने के साथ अब पूरी होने जा रही है। इस संदर्भ में प्रशासन से की ओर से जारी अधिसूचना में पूरे के पूरे गांव निगम के हवाले कर दिये गये हैं। निगम में अब इन गांवों के रेवन्यू लैंड को टेकओवर करने की प्रक्रिया शूरू कर दी है इसके साथ ही लाल डोरा की सीमा समाप्त हो जाएगी और आबादी वाले सभी इलाकों में नगर निगम सडक़, बिजली व पानी जैसी मूलभूत सुविधाएं देने का काम करेगा।
लाल डोरा के खत्म होने पर गांव दड़ुआ के सरपंच गुरप्रीत सिंह हैप्पी ने खुशी जताते हुए कहा कि यह गांववासियों की 20 साल पुरानी मांग है जो अब जाकर पूरी हुई। उन्होंने कहा कि बीती 29 सितंबर को सभी गांवों के सरपंचों ने गवर्नर व चंडीगढ़ के प्रशासन पीवी सिंह बदनौर से मुलाकात करके गांवों को निगम में शामिल करने पर इसी शर्त पर सहमति दी थी कि लाल डोरा समाप्त कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि यह बड़ी मांग पूरी होने से सभी गांववासियों में खुशी की लहर है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और चंडीगढ़ ख़बरें
पुलवामा : भाजपाइयों ने पाकिस्तानी झंडा और इमरान का फूंक मांगा सिद्धू का इस्तीफा मंत्रिमंडल ने सारंगपुर,चंडीगढ़ में पीजीआईएमईआर, चंडीगढ़ को 50.76 एकड़ भूमि हस्‍तांतरित करने को मंजूरी दी नैबक्राफ्ट मेला प्रदर्शनी 17 से 19 फरवरी तक शिवसेना चण्डीगढ़ द्वारा आक्रोश रैली का आयोजन वार्षिक दिवस समारोह में नन्हें बच्चों ने सुन्दर प्रस्तुतियां पेश की पैरागॉन किड्स स्कूल की वार्षिक एथलेटिक मीट में छात्रों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया पुलवामा हमला: उत्तराखंड भ्रातृ संगठन ने किया रोष प्रदर्शन पाकिस्तान मुर्दाबाद नारों के बीच फूंका पाक का झंडा पाकिस्तान का झंडा फूंका, शहीदों को दी गई श्रद्धांजलि चण्डीगढ़ युवा कांग्रेस व युवा दल ने शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों को अर्पित की श्रद्धांजलि