ENGLISH HINDI Thursday, February 21, 2019
Follow us on
हरियाणा

पुलिस द्वारा जनहित में यातायात एडवाइजरी जारी

December 07, 2018 08:19 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
हरियाणा पुलिस द्वारा मौजूदा मौसम की स्थिति और कोहरे को ध्यान में रखते हुए आम जनता के हित में यातायात एडवाइजरी जारी की गई है।
पुलिस विभाग के प्रवक्ता ने आज यह जानकारी देते हुए बताया कि कोहरे में दुर्घटना से बचाव के लिए वाहन चालकों को ड्राइविंग और गंतव्य स्थान के लिए जाने से पहले मौसम के पूर्वानुमान की जांच करने के लिए आग्रह किया गया है। सभी वाहन चालक अपने वाहनों को अच्छी हालत में रखने के साथ-साथ हेडलाइट, टेल लाइट, फोग लाइट, इंडीकेटर व रिफलेक्टर सहित ब्रेक, टायर, विंडस्क्रीन वाइपर, बैटरी और कार हीटिंग सिस्टम को भी चालू हालत में रखना सुनिश्चित करें। कोहरे की चेतावनी के मामले में, यात्रा को मौसम साफ होने तक टालने को प्रयास करें।
चालकों से आग्रह किया गया है कि वे लो-बीम लाइट के साथ वाहन चलाए क्योंकि धुंध के दौरान हाई बीम कारगर नही होती है। एडवाइजरी में धुंध के दौरान फोग लाइटस, गाडियों की गति सीमा नियंत्रित करने व दो वाहनों के बीच उचित दूरी बनाए रखने जैसे प्रमुख बिंदुओं पर जोर दिया गया है।
वाहनों के बीच उचित दूरी बनाए रखने के साथ-साथ ज्यादा कोहरे की स्थिति में सडक़ पर अंकित सफेद रेखाओं का उपयोग एक गाइड के रूप में करने की सलाह भी दी गई हैं। घने कोहरे के मामले में सुरक्षित यात्रा के लिए, एक सुरक्षित स्थान पर वाहन को रोककर धुंध कम होने तक प्रतीक्षा करने के लिए भी आग्रह किया गया है।
वाहनों के शीशे उचित मात्रा तक नीचे करने का सुझाव दिया गया है ताकि जो दिखाइे न दे उसे सुनकर यात्रा को सुरक्षित बनाया जा सके। आपातकालीन स्टॉप के मामले में, जहां तक संभव हो सडक़ से नीचे उतरने की सलाह दी गई है। ओवरटेकिंग ना करने, लेन बदलने, और फ्री-वे और व्यस्त सडक़ों पर वाहन रोकने से बचने का भी सुझाव दिया गया है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और हरियाणा ख़बरें
हरियाणा ने दो आईपीएस पांच आईएएस , 19 एचसीएस अधिकारियों के स्थानांतरण एवं नियुक्ति आदेश जारी किये मैक्स लाइफ इन्शुरेंस पंचकूला ने निकाला कैंडल मार्च हरियाणा सरकार ने तुरंत प्रभाव से 15 एचसीएस अधिकारियों के स्थानांतरण एवं नियुक्ति आदेश जारी किये कृषि विभाग के संयुक्त निदेशक डॉ० जगराज ढांडी संस्पेंड कर्मचारी अपनी सेवाओं पर पुन: नहीं लौटे तो उनके खिलाफ कड़ा फैसला जीआरपी और कमांडो विंग में तैनात 235 पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों को पदोन्नत हरियाणा पुलिस सेवा नियम, 2002 को संशोधित करने की स्वीकृति गांव उखलचना (कोट) तहसील बादली से निकालकर तहसील झज्जर में शामिल 15 आईएएस तथा चार एचसीएस अधिकारियों का तबादला ‘हरियाणा खेल विश्वविद्यालय’ की स्थापना होगी राई, सोनीपत में