ENGLISH HINDI Friday, December 14, 2018
Follow us on
ताज़ा ख़बरें
पंचायती चुनाव के मद्देनजऱ राज्य चुनाव कमिशनर की उपायुक्तों व जि़ला पुलिस प्रमुखों संग बैठक चंडीगढ़, फेस2न्यूज:व्यास ने ली संघ लोक सेवा आयोग के सदस्य के रूप में पद और गोपनीयता की शपथव्यास ने ली संघ लोक सेवा आयोग के सदस्य के रूप में पद और गोपनीयता की शपथस्टार्ट-अप्स को जल्दी ही लाया जाएगा जीईएम प्लेटफॉर्म पर दक्षिण-पूर्व बंगाल की खाड़ी के ऊपर विक्षोभ, चक्रवात-पूर्व चेतावनी जारीइंसाफ की बजाए जख्मों पर नमक छिडक़ रही है कांग्रेस: चीमाकांग्रेस द्वारा एच.ए.एल. कर्मियों के हक़ में संसद के बाहर यैलो वेस्ट प्रदर्शनजीरकपुर: बिल्डर पर नौ फुट की सड़क को 18 फुट की दिखाकर फ्लैट बेचने का आरोप
हरियाणा

पुलिस द्वारा जनहित में यातायात एडवाइजरी जारी

December 07, 2018 08:19 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
हरियाणा पुलिस द्वारा मौजूदा मौसम की स्थिति और कोहरे को ध्यान में रखते हुए आम जनता के हित में यातायात एडवाइजरी जारी की गई है।
पुलिस विभाग के प्रवक्ता ने आज यह जानकारी देते हुए बताया कि कोहरे में दुर्घटना से बचाव के लिए वाहन चालकों को ड्राइविंग और गंतव्य स्थान के लिए जाने से पहले मौसम के पूर्वानुमान की जांच करने के लिए आग्रह किया गया है। सभी वाहन चालक अपने वाहनों को अच्छी हालत में रखने के साथ-साथ हेडलाइट, टेल लाइट, फोग लाइट, इंडीकेटर व रिफलेक्टर सहित ब्रेक, टायर, विंडस्क्रीन वाइपर, बैटरी और कार हीटिंग सिस्टम को भी चालू हालत में रखना सुनिश्चित करें। कोहरे की चेतावनी के मामले में, यात्रा को मौसम साफ होने तक टालने को प्रयास करें।
चालकों से आग्रह किया गया है कि वे लो-बीम लाइट के साथ वाहन चलाए क्योंकि धुंध के दौरान हाई बीम कारगर नही होती है। एडवाइजरी में धुंध के दौरान फोग लाइटस, गाडियों की गति सीमा नियंत्रित करने व दो वाहनों के बीच उचित दूरी बनाए रखने जैसे प्रमुख बिंदुओं पर जोर दिया गया है।
वाहनों के बीच उचित दूरी बनाए रखने के साथ-साथ ज्यादा कोहरे की स्थिति में सडक़ पर अंकित सफेद रेखाओं का उपयोग एक गाइड के रूप में करने की सलाह भी दी गई हैं। घने कोहरे के मामले में सुरक्षित यात्रा के लिए, एक सुरक्षित स्थान पर वाहन को रोककर धुंध कम होने तक प्रतीक्षा करने के लिए भी आग्रह किया गया है।
वाहनों के शीशे उचित मात्रा तक नीचे करने का सुझाव दिया गया है ताकि जो दिखाइे न दे उसे सुनकर यात्रा को सुरक्षित बनाया जा सके। आपातकालीन स्टॉप के मामले में, जहां तक संभव हो सडक़ से नीचे उतरने की सलाह दी गई है। ओवरटेकिंग ना करने, लेन बदलने, और फ्री-वे और व्यस्त सडक़ों पर वाहन रोकने से बचने का भी सुझाव दिया गया है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें