ENGLISH HINDI Thursday, February 21, 2019
Follow us on
चंडीगढ़

“स्वरांजली 2018” सांस्कृतिक कार्यक्रम का भव्य आयोजन

December 07, 2018 08:38 PM

चंडीगढ, फेस2न्यूज:
संगीत-विद्या का प्रयोग आदिकाल अर्थात वैदिक काल से ही सुदृढ़ संस्कृति स्थापना हेतु किया जाता रहा है। व्यक्तिगत, पारिवारिक व सामाजिक स्तर पर, सज्जनों के नैतिक उत्थान हेतु, बच्चों के चहुमुखी विकास में अग्रणी दृढ़ संकल्पी सतयुग दर्शन ट्रस्ट के सरंक्षण में सतयुग दर्शन संगीत कला केंद्र द्वारा मानवता थीम पर आधारित “स्वरांजली 2018” कार्यक्रम का आयोजन टैगोर थिएटर में किया गया। कार्यक्रम के विशेष अतिथि श्री बी.एस.संधू जी (डीजीपी हरियाणा) कार्यक्रम के विशेष अतिथि रहे।
संगीत मन के भावों को विभिन्न स्वर संगतियों के माध्यम से प्रस्तुत करने का साधन है। उच्च कोटि का संगीत आत्मा को परमात्मा के समीप पहुंचाता है जबकि निम्न कोटि का संगीत व्यक्ति को वासना की गर्त में धकेल देता है। कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य रहा कि भावी पीढ़ी को उनके कुदरत प्रदत मूल गुण यानि मानवता से परिचित करा, उन्हें दुराचार व व्यभिचार छोड़ सदाचार अपनाने के प्रति प्रेरित करना। ताकि वे स्वार्थ युक्त अलगावादी के स्वभाव छोड़ परमार्थ की विचारधारा को ग्रहण करने में सक्षम हो सकें। मानवता ग्रहण करने का उत्साह प्रतिभागियों की मुखमुद्रा पर भी स्पष्ट तौर से देखा गया। मूक व बधिर, दृष्टिहीन मासूम बच्चों ने अपनी प्रस्तुती से सभी को मंत्रमुग्ध किया।
ट्राई सिटी इंटर स्कूल कम्पटीशन के विजेताओं को भी कार्यक्रम में सम्मानित किया गया। रनिंग ट्राफी का हकदार भवन विद्यालय से. 15 पंचकुला का स्कूल रहा। सभी बाल कलाकारों को उपहारों से कार्यक्रम में सम्मानित भी किया गया।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और चंडीगढ़ ख़बरें
पुलवामा : भाजपाइयों ने पाकिस्तानी झंडा और इमरान का फूंक मांगा सिद्धू का इस्तीफा मंत्रिमंडल ने सारंगपुर,चंडीगढ़ में पीजीआईएमईआर, चंडीगढ़ को 50.76 एकड़ भूमि हस्‍तांतरित करने को मंजूरी दी नैबक्राफ्ट मेला प्रदर्शनी 17 से 19 फरवरी तक शिवसेना चण्डीगढ़ द्वारा आक्रोश रैली का आयोजन वार्षिक दिवस समारोह में नन्हें बच्चों ने सुन्दर प्रस्तुतियां पेश की पैरागॉन किड्स स्कूल की वार्षिक एथलेटिक मीट में छात्रों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया पुलवामा हमला: उत्तराखंड भ्रातृ संगठन ने किया रोष प्रदर्शन पाकिस्तान मुर्दाबाद नारों के बीच फूंका पाक का झंडा पाकिस्तान का झंडा फूंका, शहीदों को दी गई श्रद्धांजलि चण्डीगढ़ युवा कांग्रेस व युवा दल ने शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों को अर्पित की श्रद्धांजलि