ENGLISH HINDI Thursday, May 23, 2019
Follow us on
ताज़ा ख़बरें
चुनाव समाप्त होते ही नखरे दिखाने लगी बिजलीट्रांसपोर्ट अथॉरिटी द्वारा अमृतसर, लुधियाना के चार डीलरों के विशेष अधिकार अस्थायी तौर पर रद्दहरित विवाह दिवस मनाकर दिया पर्यावरण संरक्षण का संदेशजनरल समाज पार्टी का आरोप, प्रचार में अड़ंगा, उम्मीदवारों को सुरक्षा क्यों प्रदान नहींएम्स में बिना बेहोश किए ब्रेन ट्यूमर की सर्जरीअरदास में पंथ से विछोड़े गए गुरुधामों के दर्शन ए दीदार ते सेवा संभाल दा दान खालसा जी नू बख्शो की पंक्तियाँ लिखने वाले ज्ञानी से लोग आज भी अनजानकरंट लगने से 65 वर्षीय चालक की मौत, हाई टेन्शन तारों से ट्रक लगने से दो जने आए करंट की चपेट मेंरोडरेज इन जीरकपुर: युवकों ने हाइवे पर भाजपा नेता की कार से की तोड़फोड़
चंडीगढ़

“स्वरांजली 2018” सांस्कृतिक कार्यक्रम का भव्य आयोजन

December 07, 2018 08:38 PM

चंडीगढ, फेस2न्यूज:
संगीत-विद्या का प्रयोग आदिकाल अर्थात वैदिक काल से ही सुदृढ़ संस्कृति स्थापना हेतु किया जाता रहा है। व्यक्तिगत, पारिवारिक व सामाजिक स्तर पर, सज्जनों के नैतिक उत्थान हेतु, बच्चों के चहुमुखी विकास में अग्रणी दृढ़ संकल्पी सतयुग दर्शन ट्रस्ट के सरंक्षण में सतयुग दर्शन संगीत कला केंद्र द्वारा मानवता थीम पर आधारित “स्वरांजली 2018” कार्यक्रम का आयोजन टैगोर थिएटर में किया गया। कार्यक्रम के विशेष अतिथि श्री बी.एस.संधू जी (डीजीपी हरियाणा) कार्यक्रम के विशेष अतिथि रहे।
संगीत मन के भावों को विभिन्न स्वर संगतियों के माध्यम से प्रस्तुत करने का साधन है। उच्च कोटि का संगीत आत्मा को परमात्मा के समीप पहुंचाता है जबकि निम्न कोटि का संगीत व्यक्ति को वासना की गर्त में धकेल देता है। कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य रहा कि भावी पीढ़ी को उनके कुदरत प्रदत मूल गुण यानि मानवता से परिचित करा, उन्हें दुराचार व व्यभिचार छोड़ सदाचार अपनाने के प्रति प्रेरित करना। ताकि वे स्वार्थ युक्त अलगावादी के स्वभाव छोड़ परमार्थ की विचारधारा को ग्रहण करने में सक्षम हो सकें। मानवता ग्रहण करने का उत्साह प्रतिभागियों की मुखमुद्रा पर भी स्पष्ट तौर से देखा गया। मूक व बधिर, दृष्टिहीन मासूम बच्चों ने अपनी प्रस्तुती से सभी को मंत्रमुग्ध किया।
ट्राई सिटी इंटर स्कूल कम्पटीशन के विजेताओं को भी कार्यक्रम में सम्मानित किया गया। रनिंग ट्राफी का हकदार भवन विद्यालय से. 15 पंचकुला का स्कूल रहा। सभी बाल कलाकारों को उपहारों से कार्यक्रम में सम्मानित भी किया गया।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और चंडीगढ़ ख़बरें
किसानों को कर्ज माफी का मुद्दा: अकाली अपनी मंजी हेठां सोटा मारन, किया अकालियों की विफल योजनाओं का खुलासा चुनावी मौसम में एयरपोर्ट पर बिगाड़ा फ्लाइट्स का शेड्यूल अठावले ने रिलीज किया चुनावी घोषणा पत्र, 19 मुद्दों को ध्यान में रख वोटिंग करे चंडीगढ़ की जनता केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले 14 मई को चंडीगढ़ में क्लाउड नाइन ग्रुप ऑफ हॉस्पिटल्स ने मदर डे मनाया , रॉक द बेबी बम्ब एंड मॉमी एंड मी फैशन वॉक का आयोजन पतंजलि योग समिति चंडीगढ़ ने 48 नये सहयोग शिक्षक तैयार किए किरण खेर के समर्थन में उतरी मजदूर सेना दलित समाज चुनाव का करेगा बायकाट कुलजीत सिंह मिंटू बने प्रॉपर्टी कंसलटेंट एसोसिएशन के प्रधान कूरियर हो गया गुम, अब डीटीडीसी कुरियर कंपनी भरेगा 36070/- रुपया