ENGLISH HINDI Thursday, February 21, 2019
Follow us on
पंजाब

सुखबीर बादल माफी मांगने से पहले संगत के सामने गुनाह कबूल करे: कांग्रेस अध्यक्ष

December 07, 2018 08:46 PM

चण्डीगढ़, फेस2न्यूज:
पंजाब प्रदेश कांग्रेस समिति के प्रधान और गुरदासपुर से लोकसभा सदस्य सुनील जाखड ने अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल को चुन्नौती दी है कि वह श्री अकाल तख्त साहिब पर अपने गुनाहों की माफी के लिए जाने से पहले संगत के सामने अपने गुनाहों को कबूलें ताकि संगत को भी पता चल सके कि वे कौन सी गलती की माफी मांगने जा रहे हैं।
श्री जाखड ने अकाली दल के प्रधान पर सवालों की झडी लगाते हुए कहा कि क्या सुखबीर सिंह बादल बताऐंगे कि क्या वे श्री गुरु ग्रंथ साहब जी की हुई बेअदबियों के लिए माफी मांगने जा रहे हैं या अपनी उस गलती की जिस के अंतर्गत उनकी सरकार ने निर्दोष सिक्खों पर बहबल कलां में गोली चला कर दो नौजवान शहीद कर दिए थे। उन्होंने कहा कि क्या अकाली दल के प्रधान मुबंई में डेरा प्रमुख के साथ की मुलाकात के लिए या डेरा प्रमुख की फिल्म रिलीज करवाने के बदले किये समझौते के लिए माफी मांगने जाएंगे या फिर डेरा प्रमुख को दिलाई माफी की भूल के लिए माफ चाहते हैं।
श्री जाखड ने सवाल करते हुए कहा कि क्या पंथक पार्टी के प्रधान कहलाने वाले सुखबीर सिंह बादल पंथ की पीठ में छुरा घोंप कर डेरा प्रमुख के साथ निभाई सांझ के लिए माफी मांगेंगे या इस बात की माफी मांगेंगे कि उस व्यक्ति को शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति का प्रधान स्थापित किया जो स्वयं डेरे जाकर वोटों मांगने के दोष में श्री अकाल तख्त साहिब से तनखाइया करार दिया हुआ है।
श्री जाखड ने कहा कि अकाली दल की सरकार के 10 साल के कार्यकाल के दौरान जिस तरह पंजाब की पूरी एक पीडी नशों के साथ बर्बाद हो गई और हजारों घरों में मातम छा गया, क्या इस गुनाह के लिए भी सुखबीर सिंह बादल माफी मांगेंगे।
पंजाब प्रदेश कांग्रेस समिति के प्रधान ने कहा कि अकाली भाजपा सरकार के राज में किसानों को तबाह कर दिया गया। घटिया दवाओं के द्वारा लाखों एकड नरमा बरबाद हो गया और हजारों किसान खुदकशियां कर गए। उन्होंने पूछा कि क्या सुखबीर सिंह बादल लाखों किसानों की आर्थिक बरबादी के लिए भी माफी मांगेंगे।
श्री जाखड ने कहा कि अकाली सरकार के समय पर हुए सभी गलत कामों के ज़िम्मेदार लोगों को कानून के अनुसार निपटा जायेगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने नशों के खात्मे के लिए जहाँ बडी मुहिम आरंभ की है वहीं किसानों को कर्ज़ो से मुक्ति के लिए भी लगातार काम किया जा रहा है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और पंजाब ख़बरें
अपराधिक तत्वोें पर नकेल लोगों के सहयोग से ही संभव: एसएसपी दुकानों आगे रेहड़ी फड़ी लगा पैसे वसूलने का नया धंधा जोरों पर मीटिंग में रुकावट डालने और मारपीट पर पति पत्नी ख़िलाफ़ केस दर्ज पंचकुला का कपड़ा व्यापारी डेराबस्सी से लापता नारी शक्ति का प्रतीक -शीनू के जुनून का परिचायक है ‘चन्न मखना’ जसपाल सिंह ने बजट का किया स्वागत वीर सैनिकों की शहादत का लोगों के मन में गुस्सा , नवजोत सिद्धू, सुखपाल सिंह खैहरा व इमरान खान का पुतला फूंका भारत-पाक सरहद पर गूंजे पाकिस्तान को कड़ा सबक सिखाने के नारे भारत-पाक सादकी चौकी पर रिट्रीट सेरेमनी का समय बदला चंडीगढ़ के लिए 22 फरवरी को फाजिल्का से चलेगी गाड़ी