ENGLISH HINDI Sunday, March 24, 2019
Follow us on
राष्ट्रीय

मुख्यमंत्री पद अब लगाने लगा राजस्थान के अमन को आग

December 14, 2018 11:58 AM

अलवर, धनेश विद्यार्थी:
राजस्थान में कांग्रेस सरकार बनने से पहले मुख्यमंत्री पद को लेकर गुर्जर समुदाय के युवा, जो खुद सचिन पायलट के समर्थक बता रहे हैं, ठंड के इस मौसम में इनका खून जोश खा रहा है। हद तो तब हो गई जब गुस्साए युवाओं ने रोडवेज बस के शीशे तोड़ डाले और गांव घाटोली के पास युवाओं ने रोड जाम कर दिया।    

सचिन पायलट को सीएम बनाने के पक्ष में रोड जाम, राजस्थान रोडवेज की बस के शीशे तोड़े


उधर इस मामले पर राजस्थान के करौली जिले के एक युवक का कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और अशोक गहलोत की खैर नहीं और सरेआम दिन में आग लगाने के अलावा कई अन्य बातों वाला एक वीडियो राजस्थान में तेजी से वायरल हो रहा है। देर शाम आगरा-जयपुर रोड पर गुर्जर समाज के युवाओं का भारी गुस्सा दिखाई दिया। यहां वीरवार को दो जगहों पर युवाओं ने यातायात जाम कर दिया, जिससे यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। इस घटनाक्रम के पीछे, मुख्य वजह कांग्रेस हाईकमान की ओर से सचिन पायलट को मुख्यमंत्री घोषित नहीं करना, बताई जा रही है। बता दें कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने वीरवार को दिल्ली में उन राज्यों के मुख्यमंत्री पद के दावेदारों को बुलवाया था, क्योंकि पार्टी पर्यवेक्षकों से बातचीत के बाद कांग्रेस को मध्य प्रदेश व राजस्थान में मुख्यमंत्री और कांग्रेस विधायक दल के नेता के नाम पर अंतिम फैसला लेना था। मध्य प्रदेश में जहां कांग्रेस कमलनाथ को मुख्यमंत्री बनाने जा रही है जबकि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट में से किसी एक को राजस्थान के अगले मुख्यमंत्री के तौर पर देखा रहा था। बुधवार को सारा दिन सीएम पद को लेकर नवनिर्वाचित विधायकों की राय जानने के लिए पार्टी के राजस्थान प्रभारी अविनाश पांडे और वेणु गोपाल ने बैठकें ली। वीरवार को मुख्यमंत्री पद के दोनों प्रबल दावेदारों अशोक गहलोत और सचिन पायलट को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने दिल्ली बुलाया था। अंतिम समाचार मिलने तक सचिन पायलट को मुख्यमंत्री नहीं बनाए जाने का गुर्जर समाज के युवाओं ने विरोध करना शुरू कर दिया है। ऐसे में राजस्थान के अगले मुख्यमंत्री और नई सरकार के लिए अभी से चुनौतियों का दौर शुरू हो गया है। अब देखना यह है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और नए मुख्यमंत्री इन चुनौतियों का किस प्रकार सामना कर पाते हैं।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और राष्ट्रीय ख़बरें
चंडीगढ़ में मतदाता जागरुक्ता पर चार दिवसीय चित्र प्रदर्शनी आरंभ रंगोत्सव में हुई पानी की बजाए पुष्पपत्तियों की बौछार पुलिस हिरासत में मौतों पर जांच रिपोर्ट रिलीज भारतीय वायु सेना अंतर्राष्ट्रीय मैरीटाईम एयरो एक्सपो में भाग लेगी आईएसआई ने निर्वाचन आयोग को वीवीपीएटी काउंटिंग नमूने पर रिपोर्ट प्रस्तुत की हर्षोल्लास से मनाया जा रहा है फाग मेला संभावी उम्मीदवारों को दो अतिरिक्त फोटो जमा करवाने के निर्देश दलाई लामा टेरिस पीस एंड फ्रीडम अवार्ड 2019 से सम्मानित सकारात्मक सोच के बिना उपभोक्ता अधिकार दिवस मनाना सिर्फ एक ढकोसला प्रमाणित प्रतियां आॅनलाईन करने हेतु मुख्यमंत्री को पत्र