ENGLISH HINDI Friday, March 22, 2019
Follow us on
राष्ट्रीय

कांग्रेस द्वारा एच.ए.एल. कर्मियों के हक़ में संसद के बाहर यैलो वेस्ट प्रदर्शन

December 14, 2018 12:26 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:

फ्रांस में मध्यवर्ग व कर्मियों द्वारा बढ़ रही महंगाई की मार के विरुद्ध हो रहे यैलो वेस्ट (पीली जैकेट) प्रदर्शनों की गूंज आज संसद भवन के बाहर भी दिखाई दी जब पंजाब कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष व गुरदासपुर से लोकसभा सदस्य सुनील जाखड़ ने भी पीली जैकेट पहनकर मोदी सरकार द्वारा राफेल युद्धक विमान के निर्माण का ठेका सरकारी कंपनी हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (एच.ए.एल.) से छीन कर अपनी चहेती एक निजी कंपनी को देने के विरुद्ध प्रदर्शन करते हुए एचएएल के कर्मियों के हक में आवाज उठाई। इस मुद्दे पर लगातार दूसरे दिन कांग्रेस पार्टी द्वारा सदन में कार्य स्थगन प्रस्ताव पेश करके राफेल सौदे पर तुरंत चर्चा कराने की मांग की गई।
श्री जाखड़ ने कहा कि मोदी सरकार द्वारा फ्रांस से जो राफेल विमान खरीदने संबंधी समझौता किया गया है उसमें भाजपा सरकार ने देश के एक प्रतिष्ठित सरकारी कंपनी एचएएल की छवि को दाग लगाते हुए जिस तरह 130000 करोड रूपए के सौदे में जहाज के निर्माण का कार्य एक ऐसी नई बनी कंपनी को दिया गया है जिसे ऐसा कोई अनुभव भी नहीं है, जिससे इस सौदे के पीछे काम करने वाली शक्तियां बेपर्दा हो गई हैं। उन्होंने कहा कि अगर इस जहाज का निर्माण सरकारी कंपनी को दिया जाता, जिसे इस तरह के उत्पाद बनाने का लंबा अनुभव है तो यह देश के बड़े हित में होना था और इससे सरकारी क्षेत्र में रोजगार के नए अवसरों का सृजन भी होना था व इस सरकारी कंपनी के कर्मचारियों का हित भी इसी में था पर मोदी सरकार ने यूपीए सरकार द्वारा इस तरह की योजना को रद्द कर के एक निजी कंपनी को लड़ाकू जहाज के निर्माण का ठेका देना न केवल इस सरकार की केवल बड़े उद्योगपतियों के साथ सांठगांठ का प्रमाण है बल्कि मोदी सरकार ने ऐसा करके देश की सुरक्षा को भी दांव पर लगाने का काम किया है।    

अपनी चहेती कंपनी को राफेल सौदे में शामिल करके मोदी सरकार ने सरकारी कंपनी के हितों को पहुंचाई क्षति: जाखड़


श्री जाखड़ ने कहा कि कांग्रेस पार्टी एचएएल के कर्मियों के हक़ में खड़ी है और यैलो वेस्ट प्रदर्शन के द्वारा पार्टी केंद्र की गूंगी बहरी हो चुकी मोदी सरकार को जगाना चाहती है कि जिस तरह से फ्रांस में लोग अपने हितों की रक्षा के लिए आंदोलन कर रहे हैं उसी तरह भारत के लोग भी मोदी सरकार की देश विरोधी नीतियों से तंग आ चुके हैं और उनके मन में सरकार के प्रति बड़ा गुस्सा है।
सांसद ने कहा कि राफेल सौदा देश की सुरक्षा के साथ जुड़ा मुद्दा है और कांग्रेस पार्टी तब तक चुप नहीं बैठेगी जब तक इस सौदे की जांच संयुक्त पारलीमानी समिति से नहीं करवाई जाती। उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर कल कांग्रेस पार्टी ने संसद में कार्य स्थगन प्रस्ताव पेश किया था और उन्होंने यही प्रस्ताव पुण: पेश करके सरकार से जेपीसी बनाने की मांग की गई है लेकिन सरकार इस मुद्दे पर चर्चा से भाग रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी आगे भी लगातार मोदी सरकार के समय हुए इस बड़े घपले को बेपर्दा करने के लिए कार्यरत रहेगी वह लोगों को मोदी सरकार के दोहरे चरित्र से परिचित करवाएगी।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और राष्ट्रीय ख़बरें
दलाई लामा टेरिस पीस एंड फ्रीडम अवार्ड 2019 से सम्मानित सकारात्मक सोच के बिना उपभोक्ता अधिकार दिवस मनाना सिर्फ एक ढकोसला प्रमाणित प्रतियां आॅनलाईन करने हेतु मुख्यमंत्री को पत्र आयकर विभाग द्वारा चुनाव के मद्देनजऱ कंट्रोल रूम स्थापित जल संवर्धन और पुलवामा कांड के कारण इस बार नहीं खेली जायेगी रंगों से होली अंग्रेजो भारत छोड़ो के बाद– नौकरशाही भारत छोड़ो जल संवर्धन और पुलवामा कांड के कारण इस बार नहीं खेली जायेगी रंगों से होली भारत में उपभोक्ता संरक्षण और न्यायिक असहयोग चुनाव आचार संहिता के नियमों को तोड़ने पर नेता पड़ सकते हैं मुसीबत में भारत के 11 और राज्यों में डीडी चैनलों के सैटेलाइट प्रसारण का शुभारंभ