ENGLISH HINDI Friday, March 22, 2019
Follow us on
पंजाब

मोहाली जिले में मकान मालिकों को किरायेदार, नौकर, पेइंग गेस्ट का पूरा विवरण थानों में देने के आदेश

December 14, 2018 08:10 PM

मोहाली,जेएस कलेर
डीसी मोहाली श्रीमती गुरप्रीत कौर सपरा ने फ़ौजदारी विवरण संहिता 1973 (1974 के एक्ट नं 2) की धारा 144 अधीन प्राप्त शक्तियों का प्रयोग करते आदेश जारी किये हैं कि जिले की म्युंसपल काउंसिलों, नगर पंचायतों और गाँवों की पंचायतों के अधिकार क्षेत्र में रहने वाला कोई भी व्यक्ति अपने घर में किरयेदार / नौकर / पेइंग गेस्ट रखेगा तो उसकी तरफ से उस का पूरा विवरण नज़दीक के पुलिस थाने में दर्ज करवाना अनिवार्य होगा और जिन मकान मालिकों ने अभी तक किरयेदार की सूचना नहीं दी है वह एक हफ्ते के अंदर अंदर सूचना संबंधित थाने में देने को यकीनी बनाने पर भविष्य में कोई भी मकान मालिक किरयेदार / नौकर / पेइंग गेस्ट रखेगा तो उसकी सूचना एक हफ्ते के अंदर-अंदर संबंधित पुलिस थाने में देनी अनिवार्य होगी।
एसएसपी मोहाली और संबंधित उप मंडल मैजिस्ट्रेटज़ इन आदेशों की सख़्ती से पालना कराने को अपेक्षित कार्यवाही करेंगे। इलाके का मुख्य थाना अफ़सर इन आदेशों की पालना करने के लिए निजी तौर पर जिम्मेवार होगा। बिना सूचना से रखे गए किरयेदार / नौकर / पेइंग गेस्ट के घरों की चैकिंग करते समय महिला पुलिस को भी के साथ रखा जाये। यह आदेश 9 फरवरी तक लागू रहेंगे।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और पंजाब ख़बरें
जीरकपुर: होली मौके हाई म्यूजिकल बीट्स व डांस पार्टीज के लिए तैयार एक के बदले 70 रुपए का सट्टा, आधा दर्जन काबू टेलर ने युवक पर गोली चलाने के लगाए आरोप, पुलिस बता रही मामला संदेह के दायरे में रईआ में नौजवानों की मौत के लिए प्रशासन और ठेकेदार जिम्मेदार: चीमा रिश्वत के मामले में दो हवलदारों के खि़लाफ़ पर्चा दर्ज, एक काबू हर लेंग्वेज की अपनी ब्यूटी होती है, मैं लेंग्वेज फ्रेंड हूं :हम्सिका अय्यर आचार संहित के बाद 2,21,480 लाइसेंसी हथियार जमा हुए केमिकल फैक्ट्री के प्रदूषण से गांव निवासी परेशान कुत्तों के आतंक से भयभीत जीरकपुर, निजात दिलाने के लिए चलाई सिग्नेचर मुहिम सड़क पर ही चढ़ा रहे बस में सवारियां, पुलिस ने किए चालान