ENGLISH HINDI Saturday, January 19, 2019
Follow us on
पंजाब

मोहाली जिले में मकान मालिकों को किरायेदार, नौकर, पेइंग गेस्ट का पूरा विवरण थानों में देने के आदेश

December 14, 2018 08:10 PM

मोहाली,जेएस कलेर
डीसी मोहाली श्रीमती गुरप्रीत कौर सपरा ने फ़ौजदारी विवरण संहिता 1973 (1974 के एक्ट नं 2) की धारा 144 अधीन प्राप्त शक्तियों का प्रयोग करते आदेश जारी किये हैं कि जिले की म्युंसपल काउंसिलों, नगर पंचायतों और गाँवों की पंचायतों के अधिकार क्षेत्र में रहने वाला कोई भी व्यक्ति अपने घर में किरयेदार / नौकर / पेइंग गेस्ट रखेगा तो उसकी तरफ से उस का पूरा विवरण नज़दीक के पुलिस थाने में दर्ज करवाना अनिवार्य होगा और जिन मकान मालिकों ने अभी तक किरयेदार की सूचना नहीं दी है वह एक हफ्ते के अंदर अंदर सूचना संबंधित थाने में देने को यकीनी बनाने पर भविष्य में कोई भी मकान मालिक किरयेदार / नौकर / पेइंग गेस्ट रखेगा तो उसकी सूचना एक हफ्ते के अंदर-अंदर संबंधित पुलिस थाने में देनी अनिवार्य होगी।
एसएसपी मोहाली और संबंधित उप मंडल मैजिस्ट्रेटज़ इन आदेशों की सख़्ती से पालना कराने को अपेक्षित कार्यवाही करेंगे। इलाके का मुख्य थाना अफ़सर इन आदेशों की पालना करने के लिए निजी तौर पर जिम्मेवार होगा। बिना सूचना से रखे गए किरयेदार / नौकर / पेइंग गेस्ट के घरों की चैकिंग करते समय महिला पुलिस को भी के साथ रखा जाये। यह आदेश 9 फरवरी तक लागू रहेंगे।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और पंजाब ख़बरें
परविन्दर जीत सिंह नगर काउंसिल कर्मचारी यूनियन के बने प्रधान, जसविन्दर सिंह सीनियर उप प्रधान एसडीएम ने घग्गर नदी के पानी से बाढ़ के बचने के लिए कामों का लिया जायजा ट्रैफिक पुलिस रोके संकरी गलियों में बसों की एंट्री पर्यटकों के लिए खुशखबरी, अब छतबीड़ चिडियाघर में बनाया जाएगा एक्वेरियम रेडिमेड कपड़ों की 2 दुकानों से 9 लाख के कपड़े चोरी राष्ट्रीय झंडा लहराने सम्बन्धी ड्यूटियों में संशोधन अबोहर में दो दिवसीय सिटरस शो 22 व 23 जनवरी को किराएदारों की वेरिफिकेशन न करवाने पर 1 खिलाफ केस दर्ज 60 वर्षीय व्यक्ति ने फंदा लगाकर की आत्महत्या कार की टक्कर से युवक की मौत, सरकारी टीचर खिलाफ मामला दर्ज