ENGLISH HINDI Wednesday, June 26, 2019
Follow us on
पंजाब

मोहाली जिले में मकान मालिकों को किरायेदार, नौकर, पेइंग गेस्ट का पूरा विवरण थानों में देने के आदेश

December 14, 2018 08:10 PM

मोहाली,जेएस कलेर
डीसी मोहाली श्रीमती गुरप्रीत कौर सपरा ने फ़ौजदारी विवरण संहिता 1973 (1974 के एक्ट नं 2) की धारा 144 अधीन प्राप्त शक्तियों का प्रयोग करते आदेश जारी किये हैं कि जिले की म्युंसपल काउंसिलों, नगर पंचायतों और गाँवों की पंचायतों के अधिकार क्षेत्र में रहने वाला कोई भी व्यक्ति अपने घर में किरयेदार / नौकर / पेइंग गेस्ट रखेगा तो उसकी तरफ से उस का पूरा विवरण नज़दीक के पुलिस थाने में दर्ज करवाना अनिवार्य होगा और जिन मकान मालिकों ने अभी तक किरयेदार की सूचना नहीं दी है वह एक हफ्ते के अंदर अंदर सूचना संबंधित थाने में देने को यकीनी बनाने पर भविष्य में कोई भी मकान मालिक किरयेदार / नौकर / पेइंग गेस्ट रखेगा तो उसकी सूचना एक हफ्ते के अंदर-अंदर संबंधित पुलिस थाने में देनी अनिवार्य होगी।
एसएसपी मोहाली और संबंधित उप मंडल मैजिस्ट्रेटज़ इन आदेशों की सख़्ती से पालना कराने को अपेक्षित कार्यवाही करेंगे। इलाके का मुख्य थाना अफ़सर इन आदेशों की पालना करने के लिए निजी तौर पर जिम्मेवार होगा। बिना सूचना से रखे गए किरयेदार / नौकर / पेइंग गेस्ट के घरों की चैकिंग करते समय महिला पुलिस को भी के साथ रखा जाये। यह आदेश 9 फरवरी तक लागू रहेंगे।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और पंजाब ख़बरें
सीआईए ने चोरी के मामले में की जांच रोडवेज़ और पी.आर.टी.सी. की बसों में लगाए जाएंगे व्हीकल ट्रैकिंग सिस्टम महंगी बिजली मुद्दे पर राज्यपाल को मिलेगा 'आप': अरोड़ा अध्यापकों के ऑनलाइन तबादला नीति अब पब्लिक डोमेन में: सिंगला नशाखोरी, ग़ैर-कानूनी तस्करी विरुद्ध 26 को हर जिले में मनाया जायेगा: सिद्धू नाभा जेल हत्या मामले के सभी पक्षों की जांच के लिए एस.आई.टी. का गठन विजिलेंस जांच के चलते कई अफसर नदारद, चौथे दिन भी हुई पूछताछ, हाईप्रेाफाइल मामले पर एआईजी ने कहा, जांच जारी पंजाब में गतका खेल गतिविधियों में और तेज़ी लाई जायेगी: लिबड़ा सीवरेज ओवरफ्लो की बदबू से लोग बेहाल, कोई सुनवाई नहीं अवैध निर्माणों से जीरकपुर लगातार बन रहा है अर्बन स्लम