ENGLISH HINDI Monday, January 21, 2019
Follow us on
पंजाब

केंद्र से दिल्ली-अमृतसर-कटरा एक्सप्रैस-वे प्रोजैक्ट को मंजूरी देने की मांग

December 15, 2018 06:56 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने आज केंद्रीय परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी को पत्र लिख कर प्रस्तावित दिल्ली-अमृतसर -कटरा एक्सप्रैस-वे प्रोजैक्ट को जल्दी मंजूरी देने की माँग की है।
भारत सरकार ने इस एक्सप्रैस-वे को ग्रीनफील्ड प्रोजैक्ट के तौर पर प्रस्तावित किया है जो राष्ट्रीय राजधानी को महत्वपूर्ण धार्मिक शहरों अमृतसर (पंजाब) और कटरा (जम्मू एवं कश्मीर) के साथ जोड़ेगा।
मुख्यमंत्री कार्यालय के प्रवक्ता ने बताया कि इस वर्ष की शुरूआत में पंजाब और हरियाणा के मुख्यमंत्रियों की तरफ केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को मिलकर इस प्रस्तावित एक्सप्रैस-वे प्रोजैक्ट के मार्ग संबंधी विचार-विमर्श किया गया था जो हरियाणा और पंजाब में से गुजऱता हुआ अमृतसर तक जायेगा। इसके बाद पंजाब सरकार ने अमृतसर से इस मार्ग को शुरू करने अपनी सहमति दे दी थी जो सीधा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा, नई दिल्ली को जायेगा। हालाँकि केंद्रीय परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय द्वारा इस मार्ग को मंजूरी देने संबंधी औपचारिक फ़ैसला अभी किया जाना है।
प्रवक्ता ने कहा कि मुख्यमंत्री ने भारत सरकार को यह प्रोजैक्ट जल्दी मंज़ूर करने की अपील की है जिससे जहाँ सडक़ संपर्क में और सुधार होगा, वहीं क्षेत्र के सामाजिक-आर्थिक विकास को और प्रौत्साहन मिलेगा।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और पंजाब ख़बरें
लो छोड़ दी सुरा मैंने: भगवंत मान चुनावी बिगुल— झाड़ू को तिनका-तिनका करने वाला कोई पैदा नहीं हुआ: केजरीवाल सुर्खियां बटोरने के लिए खैहरा हमेशा झूठ का सहारा लेता है: कैप्टन हनी ट्रैप: रिश्वत लेता हवलदार और सहयोगी दो महिलाओं को किया गिरफ्तार छतबीड़ जू में शेर ने दीवार फांद कर घुसे अज्ञात व्यक्ति को मार डाला बिजली मामले सम्बन्धित प्रस्ताव विधानसभा में पेश करने हेतु दिया नोटिस नहरों में 20 जनवरी से पानी छोडऩे के विवरण जारी एविएटर हब को बेस्ट एयर होस्टेस ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट 2019 का अवॉर्ड सेना भर्ती घोटाले का पुलिस ने किया पर्दाफाश फाजि़ल्का—अबोहर के सेमग्रस्त गाँवों में पानी का खारापन दूर करने के लिए लगेगा प्रोजैक्ट