ENGLISH HINDI Wednesday, June 19, 2019
Follow us on
ताज़ा ख़बरें
यूक्रेन व रूस में एमबीबीएस की पढ़ाई के लिए सेमिनार 20 जून कोनशा मुक्त समाज निर्माण करने के लिए सभी वर्गों के लोग प्रयास करें: एसएसपीपीडि़ता मीना केस— दोषियों के विरुद्ध होगी सख्त कानूनी कार्यवाही: चन्नीकैप्टन द्वारा अनाज भंडारण के लिए ढके गोदामों के निर्माण हेतु प्रधानमंत्री के हस्तक्षेप की मांगपंथ और पंजाब हितैषी होने की ड्रामेबाजी छोड़ें बादल: प्रो. बलजिन्दर कौरमहंगे सीमेंट-बजरी से लोगों को घर बनाना हुआ कठिन: चीमाहरमिलाप नगर रेलवे फाटक पर बनने वाले आर.यू.बी के लिए फिर होगा सर्वेप्रशिक्षण ले रहे 22 आईपीएस अधिकारियों ने की हरियाणा पुलिस महानिदेशक से मुलाकात
पंजाब

केंद्र से दिल्ली-अमृतसर-कटरा एक्सप्रैस-वे प्रोजैक्ट को मंजूरी देने की मांग

December 15, 2018 06:56 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने आज केंद्रीय परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी को पत्र लिख कर प्रस्तावित दिल्ली-अमृतसर -कटरा एक्सप्रैस-वे प्रोजैक्ट को जल्दी मंजूरी देने की माँग की है।
भारत सरकार ने इस एक्सप्रैस-वे को ग्रीनफील्ड प्रोजैक्ट के तौर पर प्रस्तावित किया है जो राष्ट्रीय राजधानी को महत्वपूर्ण धार्मिक शहरों अमृतसर (पंजाब) और कटरा (जम्मू एवं कश्मीर) के साथ जोड़ेगा।
मुख्यमंत्री कार्यालय के प्रवक्ता ने बताया कि इस वर्ष की शुरूआत में पंजाब और हरियाणा के मुख्यमंत्रियों की तरफ केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को मिलकर इस प्रस्तावित एक्सप्रैस-वे प्रोजैक्ट के मार्ग संबंधी विचार-विमर्श किया गया था जो हरियाणा और पंजाब में से गुजऱता हुआ अमृतसर तक जायेगा। इसके बाद पंजाब सरकार ने अमृतसर से इस मार्ग को शुरू करने अपनी सहमति दे दी थी जो सीधा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा, नई दिल्ली को जायेगा। हालाँकि केंद्रीय परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय द्वारा इस मार्ग को मंजूरी देने संबंधी औपचारिक फ़ैसला अभी किया जाना है।
प्रवक्ता ने कहा कि मुख्यमंत्री ने भारत सरकार को यह प्रोजैक्ट जल्दी मंज़ूर करने की अपील की है जिससे जहाँ सडक़ संपर्क में और सुधार होगा, वहीं क्षेत्र के सामाजिक-आर्थिक विकास को और प्रौत्साहन मिलेगा।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और पंजाब ख़बरें
नशा मुक्त समाज निर्माण करने के लिए सभी वर्गों के लोग प्रयास करें: एसएसपी पीडि़ता मीना केस— दोषियों के विरुद्ध होगी सख्त कानूनी कार्यवाही: चन्नी कैप्टन द्वारा अनाज भंडारण के लिए ढके गोदामों के निर्माण हेतु प्रधानमंत्री के हस्तक्षेप की मांग पंथ और पंजाब हितैषी होने की ड्रामेबाजी छोड़ें बादल: प्रो. बलजिन्दर कौर महंगे सीमेंट-बजरी से लोगों को घर बनाना हुआ कठिन: चीमा हरमिलाप नगर रेलवे फाटक पर बनने वाले आर.यू.बी के लिए फिर होगा सर्वे बस स्टैंड के अंदर बसे न जाने से लोग परेशान सड़क के बीच बना गढ्ढा राहगीरों के लिए परेशानी अवैध निर्माण ने बिगाड़ी जीरकपुर शहर की सूरत जीरकपुर.पटियाला सड़क पर हादसे में एक ही परिवार के छह सदस्य घायल