ENGLISH HINDI Wednesday, June 19, 2019
Follow us on
ताज़ा ख़बरें
यूक्रेन व रूस में एमबीबीएस की पढ़ाई के लिए सेमिनार 20 जून कोनशा मुक्त समाज निर्माण करने के लिए सभी वर्गों के लोग प्रयास करें: एसएसपीपीडि़ता मीना केस— दोषियों के विरुद्ध होगी सख्त कानूनी कार्यवाही: चन्नीकैप्टन द्वारा अनाज भंडारण के लिए ढके गोदामों के निर्माण हेतु प्रधानमंत्री के हस्तक्षेप की मांगपंथ और पंजाब हितैषी होने की ड्रामेबाजी छोड़ें बादल: प्रो. बलजिन्दर कौरमहंगे सीमेंट-बजरी से लोगों को घर बनाना हुआ कठिन: चीमाहरमिलाप नगर रेलवे फाटक पर बनने वाले आर.यू.बी के लिए फिर होगा सर्वेप्रशिक्षण ले रहे 22 आईपीएस अधिकारियों ने की हरियाणा पुलिस महानिदेशक से मुलाकात
पंजाब

जीरकपुर : अपने ही पार्टनर की करोड़ों की जमीन बेचकर काटी पभात में कालोनी, पुलिस ने किया तीन के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज

December 15, 2018 07:56 PM
जीरकपुर, जेएस कलेर
पुलिस ने 3 लोगों खिलाफ अपने पार्टनर के हिस्से वाली करोड़ों रुपए की जमीन को बाकी हिस्सेदारों की मदद से कालोनी काटकर बेचने के आरोप में धोखाधड़ी का केस दर्ज किया गया है। आरोपियों में एक महिला भी शामिल है, जिनकी पहचान सेक्टर-4 पंचकूला के रहने वाले कृष्ण गोयल निवासी मकान नंबर-996, रमेश गोयल निवासी मकान नंबर- 864, और सुनीता रानी निवासी मकान नंबर-864 के रूप में हुई हैं, जिनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने छापेमारी शुरू कर दी है। दूसरी ओर, पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पंचकूला के अलग-अलग हिस्सों में छापेमारी शुरू कर दी है।
शिकायतकर्ता पिता-पुत्र सतपाल गोयल और राजेश गोयल ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वर्ष 2008 में उन्होंने उक्त नामजद आरोपियों के साथ गांव पभात में 4 कनाल 01 मरला जमीन खरीदी, जिसकी कीमत करोड़ों में थी। जबकि वर्ष 2008 में खरीदी गई कुल जमीन के अंदर चार पार्टनर थे जिनमें कृष्ण गोयल, रमेश गोयल और सुनीता रानी के नाम शामिल है।

तीनों की गिरफ्तारी के लिए पंचकूला में जगह-जगह शुरू की छापेमारी
डीजीपी के आदेशों पर जिला मोहाली पुलिस ने कार्रवाई करते हुए उक्त आरोपियों खिलाफ धोधाधड़ी की धाराओं
के तहत केस दर्ज करने के आदेश दे दिए। जांच अधिकारी एएसआई बलजिंदर सिंह ने बताया कि उक्त आरोपियों खिलाफ मामला दर्ज करके आगामीं कार्रवाई शुरू कर दी है।

शिकायत के अनुसार, करीब 7 वर्ष बाद 2015 में शिकायतकर्ता पिता-पुत्र अपने हिस्से वाली जमीन का मुआयना करने मौके पर गए तो उनके हिस्से वाली जमीन पर लोग मकान बनाकर रह रहे थे।
दूसरी ओर, मामले की जानकारी के लिए शिकायतकर्ता पिता-पुत्र ने पार्टनर कृष्ण गोयल से संपर्क साधा तो कोई जवाब नहीं दिया। वहीं, बाद में उन्होंने माल विभाग के अधिकारियों से संपर्क साधकर पता लगवाया तो पता चला कि आरोपी कृष्ण गोयल, रमेश गोयल और सुनीता रानी ने आपस में मिलकर उनके हिस्से वाली जमीन को अपनी बताकर वहां कालोनी काट दी। वहीं, बाद में आरोपियों ने लोगों को महंगे दामों पर प्लाट बेच दिए, जिसकी उसे पता तक नहीं लगने दिया। आज स्थिति यह है कि शिकायतकर्ता के हिस्से वाली जमीन पर लोग अपने-अपने मकान बनाकर रह रहे हैं। वहीं, शिकायतकर्ता पिता-पुत्र सतपाल गोयल और राजेश गोयल काफी समय तक आरोपी कृष्ण गोयल, रमेश गोयल और सुनीता रानी से उनके हिस्से की बेची जमीन के बदले पैसे वापस करने की मांग करते रहे, लेकिन आरोपियों ने कोई जवाब नहीं दिया। बाद में मामले की शिकायत डीजीपी पंजाब को देकर कार्रवाई की मांग की।
दूसरी ओर, डीजीपी के आदेशों पर जिला मोहाली पुलिस ने कार्रवाई करते हुए उक्त आरोपियों खिलाफ धोधाधड़ी की धाराओं
के तहत केस दर्ज करने के आदेश दे दिए। जांच अधिकारी एएसआई बलजिंदर सिंह ने बताया कि उक्त आरोपियों खिलाफ मामला दर्ज करके आगामीं कार्रवाई शुरू कर दी है।
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और पंजाब ख़बरें
नशा मुक्त समाज निर्माण करने के लिए सभी वर्गों के लोग प्रयास करें: एसएसपी पीडि़ता मीना केस— दोषियों के विरुद्ध होगी सख्त कानूनी कार्यवाही: चन्नी कैप्टन द्वारा अनाज भंडारण के लिए ढके गोदामों के निर्माण हेतु प्रधानमंत्री के हस्तक्षेप की मांग पंथ और पंजाब हितैषी होने की ड्रामेबाजी छोड़ें बादल: प्रो. बलजिन्दर कौर महंगे सीमेंट-बजरी से लोगों को घर बनाना हुआ कठिन: चीमा हरमिलाप नगर रेलवे फाटक पर बनने वाले आर.यू.बी के लिए फिर होगा सर्वे बस स्टैंड के अंदर बसे न जाने से लोग परेशान सड़क के बीच बना गढ्ढा राहगीरों के लिए परेशानी अवैध निर्माण ने बिगाड़ी जीरकपुर शहर की सूरत जीरकपुर.पटियाला सड़क पर हादसे में एक ही परिवार के छह सदस्य घायल