ENGLISH HINDI Wednesday, February 20, 2019
Follow us on
पंजाब

डेराबस्सी में पागल कुत्ते का आतंक: एक दर्जन को काटा,एक बच्ची पीजीआई रैफर

December 16, 2018 08:11 PM

डेराबस्सी, जेएस कलेर

एक दर्जन डेराबस्सी में आवारा पशु बने परेशानी*बीते दिनों ज़ीरकपुर में आवारा पशु ने पाँच व्यक्तियों को किया था घायल
*आवारा पशुओं पर अंकुश लगाने में प्रशासन नाकाम

हलका डेराबस्सी में आवारा पशुओं का आतंक दिन ब दिन बढ़ता जा रहा है जो लोगों के लिए खतरा बनते जा रहे हैं। डेराबस्सी शहरी क्षेत्र में बीते दो दिन में एक पागल घूम रहे कुत्ते ने एक बारह वर्ष की छोटी बच्ची सहित 11 व्यक्तियों को काट लिया। घायल स्थानीय सिवल अस्पताल में टीके लगवा रहे हैं। इनमें से ज़ख़्मी छोटी बच्ची को कुत्ते द्वारा तीन जगहों पर काटने कारण उसे पीजीआई चंडीगढ़ रैफर किया गया है।

 ज़िक्रयोग्य है कि दो दिन पहले ज़ीरकपुर में आवारा पशुओं ने आपसी लड़ाई दौरान पाँच व्यक्तियों को घायल कर दिया था। दूसरी ओर प्रशासनिक अधिकारी आवारा पशुओं की समस्या का हल करने में पूरी तरह नाकाम साबित होते नज़र आ रहे हैं। स्थानीय लोगों ने जिले के उच्च आधिकारियों से इस समस्या का हल करने की माँग की है।

प्राप्त जानकारी अनुसार डेराबस्सी तहसील सड़क पर बीते कल से एक आवारा कुत्ता पागल हो गया जिसने पहले साध बस्ती निवासी एक 12 वर्षीय लड़की को अपना शिकार बनाया गया। कुत्ते की ओर से लड़की को तीन जगहों पर काट कर बुरी तरह घायल कर दिया। लोगों ने बड़ी मुश्किल से लड़की को कुत्ते से छुड़वाया। लड़की की पहचान सोनम पुत्री बिट्टू को ज़ख़्मी हालत में स्थानीय सिवल अस्पताल ले जाया गया उसकी हालत गंभीर होने के कारण चंडीगढ़ पीजीआई रैफर कर दिया। कुत्ते ने इसी बस्ती के एक युवक को भी शिकार बनाया। इसके बाद मोहल्ला रोणी निवासी दिलबाग उर्फ भागा को अपना शिकार बनाया जो अपने घर के बाहर बैठा कोई काम कर रहा था। इसके बाद में इसी कुत्ते ने नगर कौंसिल में काम करते एक अधिकारी को भी अपना शिकार बनाऐ जाने की ख़बर मिली है। कुत्ता अब तक 12 से ज्यादा लोगों को अपना शिकार बना चुका है। इनमें से 11 व्यक्ति सिविल अस्पताल इलाज करवाने के लिए पहुँचे जिन्हें डाक्टरों की तरफ से ज़रूरी टीके लगाऐ गए हैं।

मोहल्ला रोणी निवासी दिलबाग उर्फ भागा, सुखविन्द सिंह, गुरमीत सिंह, रजिन्दर सिंह, बलजीत सिंह, हैपी, जस्सा समेत दूसरे ने बताया कि भूरे रंग का एक कुत्ता बीते कल से पागल हुआ घूम रहा है जो सामने आने वाले हर व्यक्ति को अपना शिकार बना रहा है। उन्होंने बताया कि जब कुत्ते की ओर से इस मुहल्ले में लोगों को काटना शुरू किया गया तो लोगों में दहशत माहौल बन गया और लोग अपने घरों में घुस गए। आज दो दिन बाद भी लोग अपने बच्चों को घरों से बाहर नहीं निकाल रहे। इसी मुहल्ले के कुछ लोगों ने हिम्मत कर उसे यहाँ से भगाया जो अब नज़दीक पड़ते रेलवे फाटक वाली तरफ़ घूमता देखा गया है। सहमे लोगों ने इस बारे जानकारी काउंसिल आधिकारियों को भी दे दी है।

बात करने पर सिवल अस्पताल के डाक्टर एच.एस.चीमा ने बताया कि दो दिनों में कुल 11 केस आ चुके हैं जिनमें से नौ बीते कल आए थे और दो आज आए हैं। उन्होंने कहा कि सोनम की हालत गंभीर होने के कारण उसे एक टीका लगवाने के लिए पीजीआई चंडीगढ़ भेजा गया था।

बात करने पर नगर काउंसिल के कार्यकारी अधिकारी सुखजिन्दर सिंह ने कहा कि जल्द इस कुत्ते को पकड़ कर समस्या से निजात दिलाई जाएगी।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और पंजाब ख़बरें
मीटिंग में रुकावट डालने और मारपीट पर पति पत्नी ख़िलाफ़ केस दर्ज पंचकुला का कपड़ा व्यापारी डेराबस्सी से लापता नारी शक्ति का प्रतीक -शीनू के जुनून का परिचायक है ‘चन्न मखना’ जसपाल सिंह ने बजट का किया स्वागत वीर सैनिकों की शहादत का लोगों के मन में गुस्सा , नवजोत सिद्धू, सुखपाल सिंह खैहरा व इमरान खान का पुतला फूंका भारत-पाक सरहद पर गूंजे पाकिस्तान को कड़ा सबक सिखाने के नारे भारत-पाक सादकी चौकी पर रिट्रीट सेरेमनी का समय बदला चंडीगढ़ के लिए 22 फरवरी को फाजिल्का से चलेगी गाड़ी देश विरोधी बयान! अकालियों ने उठाई नवजोत सिंह सिद्धू की बर्खास्तगी की मांग शहीदों के लिए सड़कों पर उमड़ा जनसैलाब, हाथों में लौ लिए हर आंख दिखी नम