ENGLISH HINDI Friday, February 22, 2019
Follow us on
खेल

हरप्रीत बराड़ के आईपीएल में चुने जाने पर जीरकपुर में जश्न का माहौल

December 20, 2018 08:29 PM

जीरकपुर, जेएस कलेर

इंडियन प्रीमियर लीग में अपनी धुआँधार बल्लेबाजी से ' पंजाब का क्रिकेटर' कहे जाने वाले युवराज सिंह को भी अपना मुरीद बना लेने वाले हरप्रीत बरार के किंग्स इलेवन पंजाब की टीम के लिए चुने जाने पर यहाँ जीरकपुर में जश्न का माहौल है।

  हरप्रीत के पिता के पिता मोहिंदर सिंह ने कहा कि हमारा अरमान पूरा हो गया कि हमारा बेटा देश के लिए खेले। विशेष बातचीत में हरप्रीत के पिता मोहिंदर सिंह जो कि इस समय पंजाब पुलिस में तैनात है और डेराबस्सी के एएसपी हरमन हंस के पास बतौर ड्राइवर तैनात है ने कहा कि हरप्रीत जिसे हम सभी घर मे हैप्पी के नाम से बुलाते हैं,के आईपीएल में चुने जाने पर उनके घर बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है जिससे वे और उनकी पत्नी फुले नहीं समा रहे। उन्होंने कहा कि उन्हें उनके बेटे हरप्रीत पर गर्व है और भवन सभी को उनके बेटे जैसा ही बेटा दे।
उन्होंने बताया कि हरप्रीत ने शुरूआती शिक्षा केंद्रीय विद्यालय हैग्राउंड्स से प्राप्त की उसके बाद वह रोपड़ में पीडीए और अभी फिलहाल वह एसडी कालेज चंडीगढ़ से ग्रेजुएशन कर रहा है। उन्होंने बताया कि हरप्रीत घर में शरारती है लेकिन बाहर बिल्कुल ही भोला भला और शांत स्वभाव वाला है। हरप्रीत के घर में उनकी माताजी गुरमीत कौर, पिता मोहिंदर सिंह व एक बहन रमनजीत कौर है जो अभी कैनेडा में पढ़ाई कर रही है। उन्होंने बताया कि बचपन से ही हरप्रीत का क्रिकेट के अलावा अलावा कोई शौक नहीं रहा।
जिक्रयोग है कि जीरकपुर स्थित प्रीत कलोनी में पिछले 7-8 साल से रहते बल्लेबाज हरप्रीत सिंह बराड़ जिसे पहली बार इंडियन प्रीमियर लीग में प्रवेश मिला, उन्हें किंग्स इलेवन पंजाब ने 20 लाख रुपए में खरीदा है। हरप्रीत बरार के बधाई फोन कॉल्स में व्यस्त होने के कारण छोटी सी हुई बात में उन्होंने कहा था कि, ''मेरा लक्ष्य फिलहाल आईपीएल ही है'' हरप्रीत बरार आईपीएल में खेलने वाले जीरकपुर क्षेत्र के पहले क्रिकेटर हैं। 23 साल के हरप्रीत बरार जीरकपुर के हैं और केवल क्रिकेटर ही नहीं हैं वे एक वेटलिफ्टर, एक कबड्डी खिलाड़ी, कलाकार पढ़ाई में भी रुचि रखते है । हरप्रीत के आईपीएल टीम में सिलेक्ट होने पर जहाँ उनके दोस्तों में खुशी का माहौल है वहीं जीरकपुर के अन्य नवयुवक भी अब हरप्रीत से प्रेरणा ले एक नई ऊर्जा से लबालब है और समूचे जीरकपुर क्षेत्र के मैदानों में बच्चों से लेकर युवाओं में क्रिकेट का बुखार साफ साफ देखा जा सकता है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और खेल ख़बरें
राष्ट्रीय नेटबॉल खेल के लिए ट्रॉयल में भाग लेने राज्यभर से बठिंडा पहुंचे 70 महिला/पुरुष खिलाड़ी 15वीं सीनियर स्टेट नेटबॉल चैंपिअनशिप (पुरुष /महिला) 8 से 10 फरवरी को माईसरखाना में 31वीं जूनियर नेशनल नेटबॉल चैंपिअनशिप धूमधाम के साथ संपन्न 31वीं जूनियर नेशनल नैटबाल चैंपिअनशिप में खिलाड़ियों ने की जिंद-जान एक 31वीं जूनियर नेशनल नेटबॉल चैंपिअनशिप में पंजाब के खिलाडिय़ों की बल्ले-बल्ले माईसरखाना में 31वीं जूनियर नेशनल नेटबॉल चैंपिअनशिप का शानोशौकत के साथ आग़ाज़ कराटे डू एसोसिएशन ने खेल ग्रांट जारी करवाने की मांग की अर्जुन चीमा ने निशानेबाज़ी में स्वर्ण पदक जीता ओरेंज टायगर ने जीती क्रिकेट सीरीज -शानदार खेल के लिए हरदीप सिंह बना मैन आफ द मैच अमित चोपड़ा को समर्पित है माउंटेन बाइकिंग इवेंट : मोना चोपड़ा