ENGLISH HINDI Friday, February 22, 2019
Follow us on
व्यापार

बढ़ सकती है ई-रिक्शा की माइलेज सौलर पैनल के साथ

December 25, 2018 10:00 AM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
चंडीगढ़ प्रेस क्लब में पत्रकारों को संबोधित करते हुए पर्यावरण प्रेमी और अखिल भारतीय कॉन्ट्रेक्ट कर्मचारी मजदूर महासंघ हरियाणा की प्रदेश अध्यक्ष अनिता शर्मा ने बताया कि बढ़ती पैट्रोल और डीजल की कीमतों के चलते एवम बढ़ते वायु प्रदूषण की रोकथाम हेतु भारत के छोटे गाॅव एवम शहरों के साथ बढ़े शहरों में भी लाखों की सख्यां में इलेक्ट्रिक रिक्शा का चलन भी काफी बढ़ा है। यह प्रधानमत्रीं श्री नरेन्द्र मोदी एवम परिवहन मंत्री श्री नितिन गडकरी का पर्यावरण एवम रोजगार वितरण के लिये बहुत बढ़ा कदम है।
कालका, हरियाणा के गांव खेड़ावाली की अनीता शर्मा ने आगे बताया कि एक सर्वे में मैंने पाया है कि ई-रिक्शा को लेकर रिक्शा चालकों मे काफी निराशा झलकी है। उन्होंने इन रिक्शा चालको की मुसीबतों को देखते हुए प्रधानमत्रीं एवम परिवहन मंत्री से आग्रह है कि यदि ई-रिक्शा में कुछ सुधार किया जाए तो न सिर्फ ई-रिक्शा में बढोतरी होगी। ई-रिक्शा वाले लोगो की इन्कम बढ़ाने और पर्यावरण को साफ रखने के लिए ई-रिक्शा की बैटरी को चेंज कर लिथियम आयन की बैटरी और रिक्शा की छत पर हाई क्वालटी का सोलर पैनल लगाने से इन लोगों की समस्या हल हो सकती है। अनीता शर्मा ने बताया कि कम्पनी यदि ई-रिक्शा में पहले से ही सौलर पैनल और लिथियम बैटरी को लगाये जिससे ई-रिक्शा में छत पर लगे सौलर पैनल से बैटरी लगातार चार्ज होती रहेगी। उन्होंने कहा कि बहुत जल्द हम एक ऐसा पैनल मार्किट में लाएंगे जो रात में भी काम करेगा जिस पर रिसर्च जारी है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और व्यापार ख़बरें
श्वार्जकोफ प्रोफेशनल ऑफ इंडिया द्वारा ग्लैमज़ोन के हेयर आर्टिस्ट मयूर समीर अहमद, राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित क्लासिक लेजेंड्स ने जावा मोटरसाइकल डीलरशिप के लॉन्च की घोषणा की खाने के शौकीनों के लिए बीकानेरवाला लाया भारतीय स्वाद का मल्टी कुजीन रेस्टोरेंट रियलमी ऑफलाइन की बिक्री 150 शहरों तक बढ़ेगा रैपिडो बाइक सेवा चंडीगढ़ में शुरू भारत में निर्मित पहली किआ एसपी2आइ 2019 में लॉन्च होगी रोग-प्रतिरोधक से क्षमता बढ़ाता है डाबर च्यवनप्राश एचडीएफसी बैंक ने कस्टम फिट कार लोन ‘आपके हिसाब से’ की घोषणा की लग्रों इंडिया ने पंचकूला में रोड शो के साथ ‘लग्रों पावर-एनर्जी पॉजिटिव’ का शुभारंभ किया ओटी कैब्स ने ट्राइसिटी में उतारीं अपनी 100 कैब