ENGLISH HINDI Wednesday, October 16, 2019
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
वीआईपी रोड पर बिना पार्किंग दुकानें बनाने की इजाजत मतलब ट्रैफिक जाम, सावित्री इन्क्लेव के दबंगों की दबंगई, मीडियाकर्मियों पर हमलासाईं बाबा का महासमाधि दिवस: 48 घंटे का साईं नाम जाप सम्पन्नरिकॉर्ड की जांच के बाद मार्केट कमेटी बटाला का सचिव मुअत्तलशर्तों के विपरीत किराए पर ले गोदाम किया सबलेट, धमकियां देने के आरोप में दो पर केस दर्जराष्ट्रीय गौरव सम्मान अवार्ड से सम्मानित हुए लढा व ढिढारियाशाह सतनाम जी शिक्षण महाविद्यालय में दो दिवसीय प्रतिभा खोज का आयोजनउपग्रह तकनीकी द्वारा पृथ्वी अवलोकन विषय पर एक दिवसीय कार्यशाला आयोजितकांग्रेस प्रत्याशीयों के समर्थन मेें किया प्रचार
व्यापार

रैपिडो बाइक सेवा चंडीगढ़ में शुरू

December 29, 2018 09:03 PM

चंडीगढ़, सुनीता शास्त्री

रैपिडो बाइक ने आज चंडीगढ़ ट्राइसिटी में अपनी बाइक टैक्सी सेवा शुरू की। इस टैक्सी सेवा में कार के स्थान पर बाइक का प्रयोग किया जाता है। रैपिडो की सेवाएं भारत के 20 से अधिक शहरों में पहले से ही उपलब्ध हैं, जिनमें बेंगलोर, कोलकाता, गुवाहाटी, भुवनेश्वर, भोपाल, इंदौर, हैदराबाद, मैसूर और गुडगांव आदि शामिल हैं।रैपिडो के रीजनल हेड, राहुल राज ने बताया, अकेले चलने वालों के लिए रैपिडो बेहद किफायती, सुविधाजनक और हाई क्वालिटी की परिवहन सुविधा है।

यह उन लोगों के लिए बहुत बढिया साधन है जिन्हें दूर जाना है या कहीं जल्दी से पहुंचना है, ं रैपिडो की सेवा खरी उतरती है।रैपिडो कम लागत, कम ईंधन और कम समय लेने वाला परिवहन है। कंपनी उन समस्याओं को दूर करना चाहती है, जिनका सामना लोगों को भारी यातायात या ट्रैफिक जाम की स्थिति में करना पड़ता है। खासकर सुबह की भीड़भाड़ के वक्त।

इस सेवा का उपयोग करने के लिए, रैपिडो मोबाइल ऐप डाउनलोड करना होगा और बुकिंग करनी होगी। एक राइडर, जिसे रैपिडो कैप्टन भी कहा जाता है,आपके बताये स्थान से लेकर जाएगा और आपके गंतव्य पर छोड़ेगा। इस सेवा के लिए, बेस किराया 10 रुपये है, जबकि प्रति किलोमीटर का रेट 3 रुपये है। हालांकि, शुरुआती ऑफर के तौर पर ट्राईसिटी में फिलहाल तीन किलोमीटर तक के लिए सिर्फ 15 रुपये देने होंगे। रैपिडो के सभी कैप्टन वैध ड्राइविंग लाइसेंस के साथ अपनी बाइक पर ही चलते हैं। कैप्टन के पास ग्राहकों के लिए हेलमेट और बारिश से बचाव के लिए शॉवर कैप मौजूद रहती है। इसमें काम करने वाले बाइक चालक प्रतिमाह 25,000 रुपये तक कमा सकते हैं।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और व्यापार ख़बरें
ट्राईसिटी में घर बैठे राशन पंहुचायेगा जीवाला डॉट.इन ग्रॉसरी स्टोर माइंड, बॉडी और स्किन के लिए नैचुरल पेय औरिक स्मार्ट बनायेगा चंडीगढ़ वासियो को न्यू चंडीगढ़ में ओमैक्स पहला हाइपर-हाइब्रिड बिजनेस पार्क बनायेगा एसएमई दिवस पर अपने लघु एवं कुटीर उद्योग को दें नई उचाइयां शहर में 5 आईओसीएल रिटेल आउटलेट्स पर मिलेगी सर्वोएक्सप्रेस की सुविधा वेस्पा ने पेश किया अर्बन क्लब रेंज 40 शहरों में 174 से अधिक हेल्थ एवं वैलनैस सेवाओं हेतु लाईफकेयर फाइनेन्सिंग विकल्प पेश बजाज फिनसर्व ने लाइफ केयर फाइनेंस सुविधा प्रदान करने के लिए मदरहुड हॉस्पिटल्स के साथ की भागेदारी शिमला में तीसरी एचसीएल ग्रांट पैन-इंडिया सिंपोज़ियम ‘सीएसआर फार नेशन बिल्डिंग 2019’ का आयोजन इंडिया मेडिकल शो में उच्च तकनीक व उपकरणों को किया प्रदर्शित