ENGLISH HINDI Friday, March 29, 2024
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
बरनाला के बहुचर्चित सन्नी हत्याकांड में आरोपित हुए बा-इज्जत बरी वर्ष 2025 से विनाशकारी आपदाएं अपना तीव्रतम रूप धारण करने लगेंगी : पं. काशीनाथ मिश्रवरिष्ठ पत्रकार जगीर सिंह जगतार का निधन गतका खेल लड़कियों के लिए आत्मरक्षा का बेहतर, आसान और सस्ता विकल्प - हरजीत सिंह ग्रेवालश्री सांई पालकी शोभा यात्रा पहुंची चण्डीगढ़-पंचकूला में बाबा भक्तों के द्वारखास खबरः चुनावों संबंधित हर नई अपडेट के लिए बरनाला प्रशासन ने तैयार किया सोशल मीडिया हैंडलमेडिकल स्टोर ने 40 रूपये के इंजेक्शन का बिल नहीं दिया, उपभोक्ता आयोग ने 7000 रुपया का जुर्माना ठोकाशिकंजाः किसी भी धार्मिक स्थल पर राजनीतिक रैली नहीं कर सकेंगी राजनीतिक पार्टियां
अंतर्राष्ट्रीय

फ्रांस नौसेना प्रमुख एडीएम क्रिस्टोफ प्राजुक 6 से 9 जनवरी तक भारत में

January 07, 2019 10:42 AM

नई दिल्ली, फेस2न्यूज:
फ्रांस की नौसेना के नौसेना प्रमुख एडीएम क्रिस्टोफ प्राजुक रायसीना संवाद (08-09 जनवरी 2019) के संयोजन में 06 से भारत के दौरे पर हैं। इस यात्रा का उद्देश्य भारत और फ्रांस के बीच द्विपक्षीय नौसैनिक संबंधों को मजबूत करना है, साथ ही, आपसी नौसैनिक सहयोग के लिए नए रास्ते तलाशना भी है।
अपनी यात्रा के दौरान फ्रांस के नौसेना प्रमुख भारतीय नौसेना के सेनाध्यक्ष, सीओएससी के अध्यक्ष एडमिरल सुनील लांबा और नौसेना के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ द्विपक्षीय चर्चा करेंगे। बैठक के दौरान समुद्री संचालन, प्रशिक्षण, लॉजिस्टिक और रखरखाव सहित दोनों नौसेनाओं के आपसी हितों के मुद्दों की एक श्रृंखला पर चर्चा की जाएगी।
भारतीय नौसेना कई मोर्चों पर फ्रांसीसी नौसेना के साथ सहयोग करती है, जिसमें द्विपक्षीय नौसेना अभ्यास “वरुण”, विमान वाहक संचालन पर बातचीत और सुरक्षा संवाद और कर्मचारी वार्ता के माध्यम से समुद्री क्षेत्र में जागरूकता पैदा करना शामिल है। इसके अलावा, दोनों नौसेनाओं के जहाज एक दूसरे के बंदरगाहों पर नियमित रूप से पोर्ट कॉल करते हैं।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और अंतर्राष्ट्रीय ख़बरें
रॉबिंसविले न्यू जर्सी , अमेरिका में मनाई गई श्री कृष्ण जन्माष्टमी ब्रिटेन के सांसद ढेसी ने पंजाब के मुख्यमंत्री मान से मुलाकात कर प्रमुख एनआरआई मुद्दों पर चर्चा की श्रीसैनी विश्व सुंदरी प्रतियोगिता में भाग लेने पहुंची 24 घंटों में ही अपने बयान से पलट गए पाकिस्तान के मंत्री फवाद हुसैन वियतनाम में 35 की मौत, 50 से अधिक लापता विदेशों में भारत का पर्याय है हिंदी भारतीय सशस्त्र बलों की टुकड़ी ने लिया मॉस्को, रूस में विजय दिवस परेड में हिस्सा 'आर्ट विद हार्ट' के साथ विश्वपटल पर फैलती मधुबनी पेंटिंग दिल्ली में जन्मी, पंजाब में खेली, अमलनेर-अमेरिका में ब्याही डॉ. रश्मि पर टिकी कोरोना वैक्सीन तैयार करने की उम्मीद ब्रिटेन के सांसद तनमनजीत ढेसी को ‘न्यूकमर एम.पी. आफ द ईयर’ पुरुस्कार