ENGLISH HINDI Monday, January 21, 2019
Follow us on
पंजाब

पंजाबियों को एकजुट करने के लिए पंजाबी एकता पार्टी बनाई: सुखपाल सिंह खैहरा

January 08, 2019 06:56 PM

चंडीगढ़, सुनीता शास्त्री

पंजाब के भुलत्थ से आम आदमी पार्टी के विधायक सुखपाल सिंह खैहरा ने मंगलवार को आम आदमी पार्टी के लिए अमंगल कर अपना दमखम दिखाया और पंजाब एकता पार्टी की घोषणा कर दी;

पंजाब के भुलत्थ से आम आदमी पार्टी के विधायक सुखपाल सिंह खैहरा ने मंगलवार को आम आदमी पार्टी के लिए अमंगल कर अपना दमखम दिखाया और पंजाब एकता पार्टी की घोषणा कर दी; खैहरा ने कहा, पंजाबियों के विकास के लिए पंजाबी एकता पार्टी की का गठन किया गया है । खैहरा ने कहा कि मेरा नई पार्टी बनाने का कोई इरादा नहीं था पर पंजाब के लोगों का दुखदर्द देखकर उन्हें बचाने के लिए दुनियाभर के पंजाबियों को एकजुट करने के लिए पंजाबी एकता पार्टी बनाई है।

 
  इस अवसर पर उन्होंने कहा कि अकाली दल और कांग्रेस दोनों ही परंमपरागत दल है, जिनके नेताओं ने राजनीति को तिजारत बना रखा है। अभी तक इन दोनों ने ही पंजाब में राज किया है। जनता के साथ लूट और कूट की नीति अपनाई है।

सुखबीर सिंह बादल ने इंडस्ट्री के विकास के नाम पर भू माफिया को बढ़ावा दिया है। युवा बेरोजगार होकर नशे की ओर बढ़ते गये। कांग्रेस पार्टी के आने पर सोचा था कि अब कैप्टन अमरिंदर सिंह राज्य के हालात सुधारेंगे लेकिन वह भी अकाली दल की तर्ज पर चलते रहे। अमरिंदर के राज्यकाल में 600 किसानों ने आत्महत्या की है।

सरकारी कार्यालयों में पद रिक्त पडे हैं, नियुक्तियां नहीं हुई। युवा बेरोजगारी के आलम में विदेश पलायन करने को मजबूर हैं। पार्टी के मुद्दों को लेकर उन्होंने बताया कि बेरोजगारी, नशामुक्ति, किसानों की कर माफी, क्वालिटी शिक्षा, पर विशेष ध्यान दिया जायेगा। पार्टी में एनआरआईज को भी शामिल करेंगे।

एनआरआई को भाई माना जाये तो राज्य का काफी विकास होगा। इस अवसर पर दीपक बंसल ने पार्टी प्रधान सुखपाल सिंह खैहरा के नाम की घोषणा की, जिसका सांसद धर्मवीर गांधी ने अनुमोदन कर समर्थन किया। आप के कुछ खैहरा समर्थक विधायकों ने प्रस्ताव का समर्थन किया। इस अवसर पर दुबई से आये दिलजीत सिंह ने पंजाबी एकता वर्डबाई नामक एप भी शुरू की, जिससे हर पंजाबी जुड़ सकता है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और पंजाब ख़बरें
लो छोड़ दी सुरा मैंने: भगवंत मान चुनावी बिगुल— झाड़ू को तिनका-तिनका करने वाला कोई पैदा नहीं हुआ: केजरीवाल सुर्खियां बटोरने के लिए खैहरा हमेशा झूठ का सहारा लेता है: कैप्टन हनी ट्रैप: रिश्वत लेता हवलदार और सहयोगी दो महिलाओं को किया गिरफ्तार छतबीड़ जू में शेर ने दीवार फांद कर घुसे अज्ञात व्यक्ति को मार डाला बिजली मामले सम्बन्धित प्रस्ताव विधानसभा में पेश करने हेतु दिया नोटिस नहरों में 20 जनवरी से पानी छोडऩे के विवरण जारी एविएटर हब को बेस्ट एयर होस्टेस ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट 2019 का अवॉर्ड सेना भर्ती घोटाले का पुलिस ने किया पर्दाफाश फाजि़ल्का—अबोहर के सेमग्रस्त गाँवों में पानी का खारापन दूर करने के लिए लगेगा प्रोजैक्ट