ENGLISH HINDI Wednesday, June 19, 2019
Follow us on
ताज़ा ख़बरें
यूक्रेन व रूस में एमबीबीएस की पढ़ाई के लिए सेमिनार 20 जून कोनशा मुक्त समाज निर्माण करने के लिए सभी वर्गों के लोग प्रयास करें: एसएसपीपीडि़ता मीना केस— दोषियों के विरुद्ध होगी सख्त कानूनी कार्यवाही: चन्नीकैप्टन द्वारा अनाज भंडारण के लिए ढके गोदामों के निर्माण हेतु प्रधानमंत्री के हस्तक्षेप की मांगपंथ और पंजाब हितैषी होने की ड्रामेबाजी छोड़ें बादल: प्रो. बलजिन्दर कौरमहंगे सीमेंट-बजरी से लोगों को घर बनाना हुआ कठिन: चीमाहरमिलाप नगर रेलवे फाटक पर बनने वाले आर.यू.बी के लिए फिर होगा सर्वेप्रशिक्षण ले रहे 22 आईपीएस अधिकारियों ने की हरियाणा पुलिस महानिदेशक से मुलाकात
पंजाब

पंजाबियों को एकजुट करने के लिए पंजाबी एकता पार्टी बनाई: सुखपाल सिंह खैहरा

January 08, 2019 06:56 PM

चंडीगढ़, सुनीता शास्त्री

पंजाब के भुलत्थ से आम आदमी पार्टी के विधायक सुखपाल सिंह खैहरा ने मंगलवार को आम आदमी पार्टी के लिए अमंगल कर अपना दमखम दिखाया और पंजाब एकता पार्टी की घोषणा कर दी;

पंजाब के भुलत्थ से आम आदमी पार्टी के विधायक सुखपाल सिंह खैहरा ने मंगलवार को आम आदमी पार्टी के लिए अमंगल कर अपना दमखम दिखाया और पंजाब एकता पार्टी की घोषणा कर दी; खैहरा ने कहा, पंजाबियों के विकास के लिए पंजाबी एकता पार्टी की का गठन किया गया है । खैहरा ने कहा कि मेरा नई पार्टी बनाने का कोई इरादा नहीं था पर पंजाब के लोगों का दुखदर्द देखकर उन्हें बचाने के लिए दुनियाभर के पंजाबियों को एकजुट करने के लिए पंजाबी एकता पार्टी बनाई है।

 
  इस अवसर पर उन्होंने कहा कि अकाली दल और कांग्रेस दोनों ही परंमपरागत दल है, जिनके नेताओं ने राजनीति को तिजारत बना रखा है। अभी तक इन दोनों ने ही पंजाब में राज किया है। जनता के साथ लूट और कूट की नीति अपनाई है।

सुखबीर सिंह बादल ने इंडस्ट्री के विकास के नाम पर भू माफिया को बढ़ावा दिया है। युवा बेरोजगार होकर नशे की ओर बढ़ते गये। कांग्रेस पार्टी के आने पर सोचा था कि अब कैप्टन अमरिंदर सिंह राज्य के हालात सुधारेंगे लेकिन वह भी अकाली दल की तर्ज पर चलते रहे। अमरिंदर के राज्यकाल में 600 किसानों ने आत्महत्या की है।

सरकारी कार्यालयों में पद रिक्त पडे हैं, नियुक्तियां नहीं हुई। युवा बेरोजगारी के आलम में विदेश पलायन करने को मजबूर हैं। पार्टी के मुद्दों को लेकर उन्होंने बताया कि बेरोजगारी, नशामुक्ति, किसानों की कर माफी, क्वालिटी शिक्षा, पर विशेष ध्यान दिया जायेगा। पार्टी में एनआरआईज को भी शामिल करेंगे।

एनआरआई को भाई माना जाये तो राज्य का काफी विकास होगा। इस अवसर पर दीपक बंसल ने पार्टी प्रधान सुखपाल सिंह खैहरा के नाम की घोषणा की, जिसका सांसद धर्मवीर गांधी ने अनुमोदन कर समर्थन किया। आप के कुछ खैहरा समर्थक विधायकों ने प्रस्ताव का समर्थन किया। इस अवसर पर दुबई से आये दिलजीत सिंह ने पंजाबी एकता वर्डबाई नामक एप भी शुरू की, जिससे हर पंजाबी जुड़ सकता है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और पंजाब ख़बरें
नशा मुक्त समाज निर्माण करने के लिए सभी वर्गों के लोग प्रयास करें: एसएसपी पीडि़ता मीना केस— दोषियों के विरुद्ध होगी सख्त कानूनी कार्यवाही: चन्नी कैप्टन द्वारा अनाज भंडारण के लिए ढके गोदामों के निर्माण हेतु प्रधानमंत्री के हस्तक्षेप की मांग पंथ और पंजाब हितैषी होने की ड्रामेबाजी छोड़ें बादल: प्रो. बलजिन्दर कौर महंगे सीमेंट-बजरी से लोगों को घर बनाना हुआ कठिन: चीमा हरमिलाप नगर रेलवे फाटक पर बनने वाले आर.यू.बी के लिए फिर होगा सर्वे बस स्टैंड के अंदर बसे न जाने से लोग परेशान सड़क के बीच बना गढ्ढा राहगीरों के लिए परेशानी अवैध निर्माण ने बिगाड़ी जीरकपुर शहर की सूरत जीरकपुर.पटियाला सड़क पर हादसे में एक ही परिवार के छह सदस्य घायल