ENGLISH HINDI Monday, January 21, 2019
Follow us on
हरियाणा

हरियाणा में पहली बार उप चुनाव में वीवीपीएटी मशीनों का प्रयोग

January 11, 2019 08:15 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
हरियाणा में पहली बार जींद विधानसभा क्षेत्र के उप चुनाव में वीवीपीएटी मशीनों का प्रयोग किया जाएगा जिसके द्वारा मतदाता को यह जानकारी मिल सकेगी कि उसके द्वारा दिया गया मत उसी उम्मीदवार को गया है या नहीं, जिसके लिए उसने ईवीएम का बटन दबाया है।
प्रवक्ता ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि आज जींद में सामान्य ऑबर्जवर सौरभ भगत ने उपचुनाव की तैयारियों के लिए एक बैठक ली, जिसमें अधिकारियों के अलावा विभिन्न राजनैतिक दलों के प्रतिनिधि भी उपस्थित थे।
इस अवसर पर श्री भगत ने कहा कि जींद विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव को पूर्ण रूप से निष्पक्ष एवं पारदर्शी तरीके से सम्पन्न करवाया जायेगा। इसको लेकर तमाम प्रकार की तैयारियां पूर्ण की जा रही हैं। चुनाव में आधुनिक तकनीक से युक्त वीवी पीएटी मशीनों का प्रयोग किया जायेगा। मतदाता मतदान करने के बाद सात सैकेण्ड तक मशीन की स्क्रीन पर यह देख सकेगा कि उसका मत किस उम्मीदवार को गया है।
उन्होंने सभी राजनैतिक दलों तथा निर्दलीय उम्मीदवारों के प्रतिनिधियों से कहा कि वे चुनाव में आदर्श चुनाव आचार संहिता की पालना करना सुनिश्चित करें। अगर कोई नियम की उंल्लघना करता है तो उसके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि शहरी क्षेत्र के मतदान केन्द्रों पर वैब कास्टिंग कैमरे तथा ग्रामीण क्षेत्र के मतदान केन्द्र पर वीडियोग्राफी कैमरे लगवाये जाएंगे।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और हरियाणा ख़बरें
पुलिस आम नागरिकों से ‘श्रीमान’ शब्द का उच्चारण करें: पुलिस महानिदेशक बिना स्वीकृति चुनाव कार्य में प्रयोग हो रहे वाहन जब्त, चरस भी बरामद आप कार्यकर्ता सर्वे फार्म लेकर पहुंचे लोगों के घर गणतंत्र दिवस समारोह पर उपायुक्त सोनल गोयल करेंगी झज्जर में ध्वजारोहण उपचुनाव के लिए फ्लाईंग स्कवैड टीमों का गठन ढींगड़ा आयोग का गठन संवैधानिक: हाई कोर्ट पत्रकार छत्रपति कत्ल मामलें में सजा का ऐलान 17 जनवरी को, ज़ीरकपुर में अलर्ट बहुचर्चित पत्रकार राम चन्द्र छत्रपति हत्या कांड: राम रहीम दोषी करार, सजा 17 जनवरी को , जीरकपुर बॉर्डर पर सुरक्षा कड़ी हिसार में राष्ट्रीय विद्यालय खेलों का शुभारंभ जींद विधानसभा उप चुनाव हेतु भगत सामान्य ऑब्जर्वर नियुक्त