ENGLISH HINDI Wednesday, February 20, 2019
Follow us on
पंजाब

बिना मंज़ूरी नेशनल हाईवे कटिंग के आरोप -पावर ग्रिड निगम ने ज़ीरकपुर थाने में दी शिकायत

January 12, 2019 05:41 PM
ज़ीरकपुर, जेएस कलेर 
ज़ीरकपुर शहर में शनिवार को पावर ग्रिड निगम ने फलाई ओवर नीचे ज़ीरकपुर अम्बाला रोड पर नेशनल हाईवे अथॉरिटी के क्षेत्र के अंदर सड़क पर बिना मंज़ूरी लिए खड्ढे खोद दिए। जिसपर राष्ट्रीय राजमार्ग की देखरेख करती कंपनी जी.एम.आर के आधिकारियों की ओर से तुरंत कार्यवाही करते पावर ग्रिड निगम के खड्ढे  के नज़दीक पड़े पाईप कब्ज़े में लेकर नेशनल हाईवे अथॉरिटी को कार्यवाही करने के लिए लिखित शिकायत दी है।
पत्रकारों को जानकारी देते हुए राष्ट्रीय राजमार्ग अथॉरिटी की देखरेख करती कंपनी जीएमआर कंपनी के कॉर्पोरेट रिलेशन अथॉरिटी दीपक अरोड़ा ने पावर ग्रिड निगम पर आरोप लगाया कि उक्त कंपनी नें राष्ट्रीय राजमार्ग अथॉरिटी से मंज़ूरी दी जगह की जगह फ्लाईओवर नीचे ज़ीरकपुर -अम्बाला राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित विजय बैंक के सामने अपनी मर्ज़ी से रात को सड़क के बीचों बीच बड़े -बड़े गड्ढे खोद नयी बनी सड़क को नुक्सान पहुँचाया है। जबकि उनको मंज़ूरी सड़क के किनारे कच्ची जगह की दी गई थी। खोदी गई सड़क अब लोगों के लिए परेशानी का कारण बन रही है क्योंकि इस सड़क पर बड़े वाहन नहीं चल पा रहे क्योंकि वह सड़क पॉवरग्रिड की तरफ से लगाए गए बैरीगेटों के साथ भरी होने के कारण वाहन दुर्घटना का शिकार होने का ख़तरा बन गया है। वहीं इस सड़क के आस पास बसे दुकानदार भी परेशान हैं कि सड़क खोदी देख कर कोई ग्राहक भी नहीं आता। जिस कारण शहर निवासियों के साथ साथ ट्रैफिक पुलिस को ट्रैफिक समस्या पेश आ रही है।
उन्होंने बताया पावर कारपोरेशन वाले रात समय गड्ढे खोदते हैं। जी.ऐम.आर कंपनी के आधिकारियों ने मौके पर पहुंच कर पावर ग्रिड निगम का सामान ज़ब्त कर लिया और इस सम्बन्धित राष्ट्रीय राजमार्ग अथॉरिटी को सूचित किया गया है। दूसरे ओर पावर ग्रिड निगम के सुपरवाइज़र दलीप कुमार शुक्ला ने ज़ीरकपुर थाने में पुलिस को  जी.ऐम.आर कंपनी के आधिकारियों ख़िलाफ़ लिखित में शिकायत दे  उनके काम में रुकावट डालने और ज़बरदस्ती समान उठा कर लेजाने की शिकायत दी है।
इस बारे बात करने पर मामलें के जांच अधिकारी ए.एस.आई भुपिन्दर सिंह ने कहा कि पावर ग्रिड निगम के आधिकारियों ने जीएमआर कंपनी के आधिकारियों ख़िलाफ़ शिकायत दी है कि उनके पास सड़क खोदने की मंज़ूरी होने के बावजूद उनका समांन ज़ब्त कर लिया गया जबकि जीएमआर कंपनी आधिकारियों का कहना है कि उनकी ओर से सड़क किनारे कच्ची जगह पर तारे डालने की मंज़ूरी दी गई है। उन्होंने कहा कि इस मामलें का हल सोमवार को दोनों पक्षों को बिठा कर निकाल लिया जायेगा। 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और पंजाब ख़बरें
मीटिंग में रुकावट डालने और मारपीट पर पति पत्नी ख़िलाफ़ केस दर्ज पंचकुला का कपड़ा व्यापारी डेराबस्सी से लापता नारी शक्ति का प्रतीक -शीनू के जुनून का परिचायक है ‘चन्न मखना’ जसपाल सिंह ने बजट का किया स्वागत वीर सैनिकों की शहादत का लोगों के मन में गुस्सा , नवजोत सिद्धू, सुखपाल सिंह खैहरा व इमरान खान का पुतला फूंका भारत-पाक सरहद पर गूंजे पाकिस्तान को कड़ा सबक सिखाने के नारे भारत-पाक सादकी चौकी पर रिट्रीट सेरेमनी का समय बदला चंडीगढ़ के लिए 22 फरवरी को फाजिल्का से चलेगी गाड़ी देश विरोधी बयान! अकालियों ने उठाई नवजोत सिंह सिद्धू की बर्खास्तगी की मांग शहीदों के लिए सड़कों पर उमड़ा जनसैलाब, हाथों में लौ लिए हर आंख दिखी नम