ENGLISH HINDI Thursday, December 12, 2019
Follow us on
 
पंजाब

लीफ स्टोन अपार्टमेंट्स वासियों ने बिल्डर की मनमानियों से तंग आ निकाला कैंडल मार्च

January 12, 2019 07:53 PM
ज़ीरकपुर, जेएस कलेर 
जीरकपुर के लीफ स्टोन सोयायटी के  100 से अधिक रेसिडेंट्स ने एम डी बिल्डर्स के विरोध में शांतिपूर्वक कैंडल मार्च निकल। लोगों का आरोप है कि उक्त बिल्डर ने अपनी मनमानी करते हुए, बिना रेसिडेंट्स की मर्जी से, या बिना उनको बताये, मेंटेन्स चार्जेस को ₹ 1/स्क्वायर फुट से बढ़ाकर ₹1.25 कर दिया है।
 
 लोगों ने बताया कि सोसाइटी में अभी 125 किलोवॉट का जेनरेटर है, जिसको पिछले 4 सालों से बिल्डर कंस्ट्रक्शन में भी प्रयोग कर रहा है जिसपर क्षमता से अधिक लोड डाला जा रहा है और उसका बिल रेजिडेंट्स से लिया जा रहा है। जबकि जो सोसायटी बन चुकी है उसे 500 किलोवॉट क्षमता के जेनरेटर की आवश्यकता है, जो कि बिल्डर उपलब्ध नहीं करवा रहा है।
रेसिडेंट्स ने कहा कि उनके द्वारा बार बार मांग करने के बाद भी बिल्डर एएफएम एस और मेंटेनेंस के ऑडिट की जानकारी नहीं दे रहा। लोगों ने बताया कि सोसाइटी बेचते समय बिल्डर ने अलग क्लब हाउस  बना के देने का प्रोमिस किया था जबकि क्लब हाउस के नाम पर उन्हें बेसमेंट कार पार्किंग में एक बड़ा कमरा बनाया कर दे दिया गया है, जिसको पार्टी हॉल, योगा आदि के लिए प्रयोग किया जा रहा है।उन्होंने कहा कि सोसाइटी में फायर सेफ्टी और सिक्योरिटी में भी लापरवाही बरती गई है। लोगों ने बताया कि वह आज बिल्डर की वादा खिलाफी से तंग आकर उसे चेताने के लिए आज शांतमय कैंडल मार्च निकाला रहे है अगर बिल्डर ने अपनी मनमानी जारी रखी तो वह रोष प्रदर्शन करेंगे जिसकी जिम्मेवारी बिल्डर और नगर काउंसिल जीरकपुर की होगी।
इस बारे में जब बिल्डर अंशुल जिंदल से बात की गई तो उन्होंने सभी आरोपों को बेबुनियाद बताया। उन्होंने कहा कि उनकी सोसायटी में 164 फ्लैट्स बने हुए है जिसके कुल लोड के मुताबिक 125 किलोवॉट का जनरेटर लगाया जा चुका है उनके पास फायर सेफ्टी की एनओसी है, और अगर लोगों को सिक्योरिटी में कोई समस्या आ रही है तो लोग उनसे कभी भी आ कर बात कर सकते है।
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
ब्रिटिश आर्मी के सदस्यों ने 21 सिख सूरमाओं की याद में सारागढ़ी मेमोरियल में शीश नवाया फिरोजपुर से भागे प्रेमी जोड़े ने निगला जहर, हालत गंभीर, रैफर प्रदूषण के खतरे से निपटने के लिए हिस्सेदारों का सक्रिय सम्मेलन पीएचडी चैंबर लुधियाना में भी करेगा पाइटैक्स का आयोजन रिश्वत लेता जे.ई. साथी हवलदार समेत रंगे हाथों काबू मंडी गोबिन्दगढ़ को हरा भरा बनाने, धूल को रोकने के लिए कमेटियां गठित बरातियों ने हलवाई पर पलटाया गर्म तेल का कड़ाहा , हालत गंभीर, लुधियाना रैफर दरिया किनारे बसे गांव को सौंपे 4 बेड़े, 3 किश्तियां बिना किसी मंजूरशुदा गड्ढों से कैसे रॉयल्टी मांग रहे हैं ठेकेदार? बेहतर इलाज के लिए खाली पदों पर नियुक्ति की रखी मांग