ENGLISH HINDI Sunday, August 25, 2019
Follow us on
 
राष्ट्रीय

स्वामी विवेकानन्द के सपनों को पूरा करने का संकल्प लें युवा: दादी रतनमोहिनी

January 13, 2019 08:49 PM

आबू रोड, फेस2न्यूज

स्वामी विवेकानन्द जयंति पर ब्रह्माकुमारीज संस्था के शांतिवन में युवाओं के लिए कार्यक्रम में दूसरों का सम्मान करने और नये भारत निर्माण स्वामी विवेकानन्द के सपनों को पूरा करने के लिए युवाओं को प्रेरित किया गया।
संस्था के युवा प्रभाग की अध्यक्षा राजयोगिनी दादी रतनमोहिनी ने कहा कि स्वामी विवेकानन्द ने अपने मूल्य और ज्ञान से पूरे विश्व में भारत का नाम अमर कर दिया। उनका सपना था कि भारत देश स्वर्ग बन सकता है। बशर्ते युवा अपने जीवन में मूल्यों एवं पवित्रता जैसी शक्ति धारण करें।
उन्होंने युवाओं से आह्वान करते हुए कहा कि आज सबकी निगाहें युवाओं पर ही टिकी है। इसलिए युवाओं को नये भारत निर्माण का संकल्प लेकर स्वामी विवेकानन्द के सपनों को पूरा करने का प्रयास करना चाहिए। युवा चाहे तो सब कुछ हो सकता है। इस अवसर पर ब्रह्माकुमारीज संस्था के महासचिव राजयोगी बीके निर्वेर ने कहा कि विवेक युक्त आनन्द में रहने वाले स्वामी विवेकानन्द ने एक अदभुत व्यक्तित्व के धनी थे। पवित्रता की शक्ति से पूरे विश्व को आचम्भित कर दिया था। इसलिए हमें भी उनसें सीखकर अपने जीवन को धन्य बनाना चाहिए। इस अवसर पर आबू रोड पालिका अध्यक्ष सुरेश सिंदल, सोशल एक्टिविटी ग्रुप के अध्यक्ष बीके भरत, युवा प्रभाग की वरिष्ठ सदस्या बीके गीता ने भी युवाओं को श्रेष्ठ कर्म के लिए प्रेरित किया।
बनायी बड़ी रंगोली: इस अवसर पर युवाओं को प्रेरित करने के लिए बड़ी रंग विरंगी रंगोली बनायी गयी। प्रेरणादायी रंगोली देखने के लिए बड़ी संख्या में युवाओं ने भाग लिया।
इन स्कूलों व कालेजों के छात्र थे उपस्थित: यूएसबी ग्रुप आफ कालेज, ग्लोबल नर्सिंग कालेज, सीआईटी कालेज, दानवाव उच्च माध्यमिक विद्यालय, आदिवासी जनजातीय विद्यालय, नेहरू युवा केन्द्र आमथला, दानवाव स्कूल के ईश्वर सिंह समेत कई लोग उपस्थित थे। 

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और राष्ट्रीय ख़बरें