ENGLISH HINDI Friday, April 26, 2024
Follow us on
 
खेल

कराटे डू एसोसिएशन ने खेल ग्रांट जारी करवाने की मांग की

January 15, 2019 08:52 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
कराटे डू एसोसिएशन पंजाब का प्रतिनिधिमंडल अपनी माँगों संबंधी चेयरमैन स्पोर्टस सैल प्रमोद भाटिया और प्रदेश प्रधान रविन्द कौशिक के नेतृत्व अधीन आज शिक्षा मंत्री ओ.पी. सोनी को मिला।
प्रतिनिधिमंडल ने माँग की कि रमसा अधीन केंद्र सरकार द्वारा खेल के लिए मिलती ग्रांट काफ़ी समय से बंद पड़ी है, जिस कारण बच्चों को खेल की तैयारी करवाने में मुश्किलें आ रही हैं। प्रतिनिधिमंडल ने माँग की कि केंद्र सरकार के पास पैरवी करके यह माँग मनवायी जाये। उन्होंनें और भी कई माँगें शिक्षा मंत्री के आगे रखी। प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों ने बताया कि वह पंजाब के सरकारी स्कूलों में बच्चों को आत्म-रक्षा के तरीके सिखाते हैं परन्तु अब डी.जी.एस.ई. ने अध्यापकों को चि_ी जारी करके इस प्रशिक्षण को पाँच दिनों तक सीमित कर दिया है, जिस कारण जहाँ अध्यापकों को कठिनाई का सामना करना पड़ेगा, वहीं प्रशिक्षक भी बेरोजग़ार हो जाएंगे।
इन माँगों को ध्यान से सुनने के बाद श्री सोनी ने भरोसा दिया कि केंद्र सरकार के पास पैरवी करके खेल ग्रांट जारी करवाई जायेगी। उन्होंने आत्म-रक्षा के तरीकों संबंधी प्रशिक्षण बाबत फ़ैसले पर भी फिर विचार करने और अन्य माँगें मानने का भरोसा दिया। प्रतिनिधिमंडल में एसोसिएशन के जनरल सचिव सुखदेव सिंह, सचिव जनरल प्रकाश कुमार, मोगा के जिला प्रधान जगजीत सिंह, लुधियाना के प्रधान राकेश कल्याण और जिला फरीदकोट के प्रधान अमनदीप सिंह शामिल थे।
इस दौरान पंजाब टीचर्ज एंड एजुकेशन वैलफेयर एसोसिएशन और रीवाईजड़ परिणाम पी.एस.टी.ई.टी.-1 जत्थेबंदी का प्रतिनिधिमंडल भी शिक्षा मंत्री को मिला और अपनी माँगों संबंधी अवगत करवाया। इस पर श्री सोनी ने सभी जायज़ माँगें मानने का भरोसा दिया।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और खेल ख़बरें
ब्रिटिश उप उच्चायुक्त ने चंडीगढ़ में दिव्यांग क्रिकेटरों के साथ क्रिकेट खेला नॉर्थ ज़ोन हॉकी टूर्नामेंट के फाइनल में दिल्ली ऑडिट ने एजी पंजाब को 5-1 से दी शिकस्त ग्रासरूट्स हॉकी लीग के दूसरे दिन धमाकेदार प्रदर्शन जारी हरियाणा के 3 खिलाड़ियों का राष्ट्रीय खेल पुरस्कार 2023 के लिए हुआ चयन 41वीं सीनियर नेशनल नेटबॉल चैंपियनशिप में पंजाब की पुरुष टीम को मिला कांस्य पदक खेल महाकुंभ ओपन कैटेगरी का आयोजन 28 से 30 नवंबर तक महिला और पुरुष हॉकी टीम पहुंची फाइनल में राष्ट्रीय खेलों में गतका में स्वर्ण पदक जीतने पर रविंद्र सिंह को सम्मानित किया एशियाई रोलर-हॉकी चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीत जीया ने चमकाया जीरकपुर का नाम, विधायक रंधावा ने किया सम्मानित अर्जुन बबूटा ने एशियन चैंपियनशिप में एक स्वर्ण और एक रजत पदक जीता