ENGLISH HINDI Wednesday, April 24, 2019
Follow us on
हिमाचल प्रदेश

विवेकानंद ट्रस्ट बनायेगा सीनियर सिटीजन होम

January 16, 2019 05:49 PM

धर्मशाला, (विजयेन्दर शर्मा)
सांसद शांता कुमार और स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री विपिन सिंह परमार ने संयुक्त रूप से सिविल अस्पताल पालमपुर में डायलिसिस सुविधा, रेड क्रास सोसायटी कार्यालय और निःशुल्क रात्री भोज का सुविधा का शुभारंभ किया।

 
 
सरबत दा भला संस्था का पालमपुर में डायलिसिस सुविधा आरंभ करने की बधाई दी। उन्होंने कहा कि इस इलाके में बहुत बढ़िया और बड़ी सुविधा आरंभ्भ हुई है। उन्होंने कहा कि अब लोगों को डायलिसिस के लिए दूर नही जाना पडेगा।
उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य की दृष्टि से आयुष्मान भारत सरकार बहुत बड़ी योजना है और इसका लाभ देश के करोड़ों लोगों को मिल रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने हिम-केयर योजना का आरंभ कर शेष लोगों को स्वास्थ्य सुरक्षा प्रदान कर बहुत सराहनीय कार्य किया है।
उन्होंने कहा कि विवेकानंद ट्रस्ट की दो संस्थाएं बहुत बढ़िया कार्य कर रही है और अब संस्थान 11 करोड़ की लागत से डीलक्स सीनियर सिटीजन होम का निर्माण करेगा तथा फरवरी माह में केंद्रीय मंत्री इसका शिलान्यास करेंगे। उन्होंन अस्पताल में रेड क्रास सोसायटी कार्यालय और निःशुल्क रात्री भोजन सुविधा आरंभ करने की बधाई दी।
उन्होंने कहा कि प्रदेश के लोगों को 2729 स्वास्थ्य संस्थानों के माध्यम से घर-द्वार के नजदीक स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान की जा रही हैं।
उन्होंने कहा कि प्रदेश में सभी बड़े संस्थानों में डायलासिस सुविधा आरंभ की जायेगी। उन्होंने नूरपुर, चंबा, नाहन, पोंटा साहिब में भी डायलिसिस सुविधा आरंभ की जा रही है। उन्होंने पालमपुर अस्पताल में इरीथ्रोपीयोटेन इंजेक्शन रखने की स्वीकृति और धन उपलब्ध करवा दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि यहां गरीबों का निःशुल्क डायलिसिस करने के लिए आदेश दिये हैं। उन्होंने कहा कि यहां आरंभ होने से पालमपुर, बैजनाथ, धीरा, जायसिंहपुर, जोगिंद्रनगर, संधोल इत्यादि क्षेत्रों के मरीजों को लाभ होगा।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और हिमाचल प्रदेश ख़बरें