ENGLISH HINDI Monday, April 22, 2019
Follow us on
पंजाब

एसडीएम ने घग्गर नदी के पानी से बाढ़ के बचने के लिए कामों का लिया जायजा

January 18, 2019 09:30 PM

 -ड्रेनेज विभाग के आधिकारियों के साथ अलग अलग स्थानों का किया दौरा 
-बारिश के मौसम से पहले एक करोड़ रुपए की लागत के साथ पूरे किये जाएंगे काम:ड्रेनेज विभाग 

डेराबस्सी, जेएस कलेर 
एस.डी.एम. डेराबस्सी पूजा सियाल की ओर से घग्गर नदी के पानी के साथ बारिश के दिनों में बाढ़ के खतरे को रोकने के लिए आज ड्रेनेज विभाग की ओर से किये जा रहे राहत कार्यो का जायज़ा लिया गया। इस मौके उनके साथ ड्रेनेज विभाग के अधिकारी भी मौजूद थे। ड्रेनेज विभाग के आधिकारियों ने बताया कि बारिश के मौसम से पहले तकरीबन एक करोड़ रुपए की लागत के साथ राहत प्रबंध मुकम्मल किये जाएंगे। 
ड्रेनेज विभाग एस.डी.ओ. राघव गर्ग ने बताया कि इलाके से गुज़रती घग्गर नदी में बारिश के दिनों में पहाड़ों से व अन्य मैदानी इलाको में काफ़ी पानी आता है। ज़्यादा पानी होने के कारण इस नदी के साथ लगते इलाको में पानी क्षति करता है जिसको रोकनो के लिए ड्रेनेज विभाग की ओर से तकरीबन एक करोड़ रुपए की लागत के साथ काम शुरू किया गया हैं। इन कामों का जायज़ा एस.डी.एम. डेराबसी की ओर से लिया गया। उन्होंने बताया कि एस.डी.एम. की ओर से गाँव रामपुर कलाँ में मोके का दौरा किया गया जहाँ पानी की सीधी टक्कर बांध को लगती है।
यहाँ बांध को ओर मज़बूत करने के लिए पत्थरों की दीवार बनाई जा रही है। इसके इलावा अमलाला में भी घग्गर नदी पर बनाए पुल को बचाने के लिए प्रबंध किये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि इसी गाँव में किसानों की जमीनों  को बचाने के लिए बनाऐ बांध को खोरा लग रहा था जिसको मज़बूत करने के लिए काम आरंभ किया गया है। इसके इलावा पानी की निकासी के लिए यहाँ पाईपें डालीं जा रही हैं। इसके इलावा घग्गर नदी में जहाँ भी पानी सीधी मार कर रहा है वहां बाँध को मज़बूत किया जाऐगा और बारिश के मौसम से पहले बाढ़ से बचने के लिए पूरे प्रबंध मुकम्मल किये जाएंगे। श्री गर्ग ने बताया कि जल्दी कामों को पूरा कर लिया जाऐगा। 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और पंजाब ख़बरें
शताबगड़ में देह शामलात ज़मीन को लेकर हुआ विवाद, दलित परिवारों ने पुलिस पर धक्केशाही करने का लगाया आरोप दुकान को आग लगने से कारण लाखों का नुकसान देर रात तक क्लब चलाने पर हूप हाइवे मालिक के ख़िलाफ़ मामला दर्ज एन.के.शर्मा के गढ़ में ढिल्लों का तूफानी प्रचार, कई जगह की नुक्कड़ सभाएं अगर दुबारा चुनकर संसद पहुचा तो डेराबसी विधानसभा का पहल के आधार पर होगा योजनावद्ध विकास -डा. धर्मवीर गांधी सेठ मुंशी राम गिल्होत्रा की 39वीं पुण्य तिथि पर स्थापित किया गया सेठ मुंशी राम गिल्होत्रा सर्वहितकारी विद्या मंदिर लोकतांत्रिक गठजोड के उम्मीदवार डा. गांधी ने ज़ीरकपुर में खोला चुनाव दफ़्तर जीरकपुर के 80 परिवारों ने एक साथ थामा भाजपा का दामन पत्नी ने ही प्रेमी संग मिलकर पति की कर दी हत्या, ब्लाइंड मर्डर केस की सुलझी गुत्थी जीरकपुर में भाजपा और रखड़ा को बड़ा झटका, 26 कार्यकरिणी सदस्यों ने दिया इस्तीफा