ENGLISH HINDI Monday, April 22, 2019
Follow us on
पंजाब

नहरों में 20 जनवरी से पानी छोडऩे के विवरण जारी

January 20, 2019 08:54 AM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
रबी के मौसम के लिए नहरी प्रोग्राम का ऐलान करते हुए जल स्रोत विभाग पंजाब के एक प्रवक्ता ने बताया कि 20 जनवरी से 27 जनवरी तक रोपड़ हैड वर्कस से निकलने वाली नहरों (सरहिन्द केनाल सिस्टम) और ब्रांचों जैसे कि पटियाला फीडर, अबोहर ब्रांच, बठिंडा ब्रांच, बिसत दुआब केनाल और सिधवां ब्रांच क्रमवार पहली, दूसरी, तीसरी, चौथी और पाँचवी प्राथमिकता के आधार पर चलेंगी।
प्रवक्ता ने नहरी प्रोग्राम बारे विस्तार में जानकारी देते हुए बताया कि घग्गर लिंक और इसमें फीड होती घग्गर ब्रांच और पटियाला माइनर जोकि ग्रुप ‘बी१ में हैं, को पहली प्राथमिकता के आधार पर पूरा पानी मिलेगा। भाखड़ा नहर में से निकलती नहरों जो ग्रुप ‘ए’ में हैं, को दूसरी प्राथमिकता के आधार पर बाकी बचता पानी मिलेगा।
उन्होंने बताया कि सरहिन्द फीडर में से निकलती अबोहर ब्रांच लोअर और इसके रजबाहों को जो कि ग्रुप ‘बी’ में हैं, को पहली प्राथमिकता के आधार पर पूरा पानी मिलेगा। सरहिन्द फीडर में से निकलते सभी रजबाहे जो कि ग्रुप ‘ए’ में हैं, को दूसरी प्राथमिकता के आधार पर बाकी बचता पानी मिलेगा।
अप्परबारी दुआब केनाल में से निकलती सभराओ ब्रांच और इसके रजबाहों को पहल के आधार पर पूरा पानी दिया जायेगा जबकि कसूर ब्रांच लोअर, मेन ब्रांच लोअर, लाहौर ब्रांच और इनके रजबाहों को क्रमवार बाकी बचता पानी मिलेगा।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और पंजाब ख़बरें
शताबगड़ में देह शामलात ज़मीन को लेकर हुआ विवाद, दलित परिवारों ने पुलिस पर धक्केशाही करने का लगाया आरोप दुकान को आग लगने से कारण लाखों का नुकसान देर रात तक क्लब चलाने पर हूप हाइवे मालिक के ख़िलाफ़ मामला दर्ज एन.के.शर्मा के गढ़ में ढिल्लों का तूफानी प्रचार, कई जगह की नुक्कड़ सभाएं अगर दुबारा चुनकर संसद पहुचा तो डेराबसी विधानसभा का पहल के आधार पर होगा योजनावद्ध विकास -डा. धर्मवीर गांधी सेठ मुंशी राम गिल्होत्रा की 39वीं पुण्य तिथि पर स्थापित किया गया सेठ मुंशी राम गिल्होत्रा सर्वहितकारी विद्या मंदिर लोकतांत्रिक गठजोड के उम्मीदवार डा. गांधी ने ज़ीरकपुर में खोला चुनाव दफ़्तर जीरकपुर के 80 परिवारों ने एक साथ थामा भाजपा का दामन पत्नी ने ही प्रेमी संग मिलकर पति की कर दी हत्या, ब्लाइंड मर्डर केस की सुलझी गुत्थी जीरकपुर में भाजपा और रखड़ा को बड़ा झटका, 26 कार्यकरिणी सदस्यों ने दिया इस्तीफा