ENGLISH HINDI Sunday, August 25, 2019
Follow us on
 
पंजाब

नहरों में 20 जनवरी से पानी छोडऩे के विवरण जारी

January 20, 2019 08:54 AM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
रबी के मौसम के लिए नहरी प्रोग्राम का ऐलान करते हुए जल स्रोत विभाग पंजाब के एक प्रवक्ता ने बताया कि 20 जनवरी से 27 जनवरी तक रोपड़ हैड वर्कस से निकलने वाली नहरों (सरहिन्द केनाल सिस्टम) और ब्रांचों जैसे कि पटियाला फीडर, अबोहर ब्रांच, बठिंडा ब्रांच, बिसत दुआब केनाल और सिधवां ब्रांच क्रमवार पहली, दूसरी, तीसरी, चौथी और पाँचवी प्राथमिकता के आधार पर चलेंगी।
प्रवक्ता ने नहरी प्रोग्राम बारे विस्तार में जानकारी देते हुए बताया कि घग्गर लिंक और इसमें फीड होती घग्गर ब्रांच और पटियाला माइनर जोकि ग्रुप ‘बी१ में हैं, को पहली प्राथमिकता के आधार पर पूरा पानी मिलेगा। भाखड़ा नहर में से निकलती नहरों जो ग्रुप ‘ए’ में हैं, को दूसरी प्राथमिकता के आधार पर बाकी बचता पानी मिलेगा।
उन्होंने बताया कि सरहिन्द फीडर में से निकलती अबोहर ब्रांच लोअर और इसके रजबाहों को जो कि ग्रुप ‘बी’ में हैं, को पहली प्राथमिकता के आधार पर पूरा पानी मिलेगा। सरहिन्द फीडर में से निकलते सभी रजबाहे जो कि ग्रुप ‘ए’ में हैं, को दूसरी प्राथमिकता के आधार पर बाकी बचता पानी मिलेगा।
अप्परबारी दुआब केनाल में से निकलती सभराओ ब्रांच और इसके रजबाहों को पहल के आधार पर पूरा पानी दिया जायेगा जबकि कसूर ब्रांच लोअर, मेन ब्रांच लोअर, लाहौर ब्रांच और इनके रजबाहों को क्रमवार बाकी बचता पानी मिलेगा।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और पंजाब ख़बरें
नशे से मर रहे बेटों से कोई सरोकार नहीं रखती सरकारें: माणूंके दो युवकों से मारपीट करने के आरोप में एक दर्जन के ख़िलाफ़ मामला दर्ज तीन महीने पहले खोदी सड़क मुरम्मत को तरसी वाटर वर्कस की पाईप में सीवरेज युक्त पानी की सप्लाई जारी, 12 बिमार केमिकल फैक्ट्री में ब्लास्ट होने से 16 कर्मी झुलसे, करोड़ों का नुकसान, पांच की हालत गंभीर चैरिटेबल पब्लिक स्कूल में फ्री मैडिकल कैंप आयोजित नाबालिग लड़की गर्भवती होने के मामले में घूस मांगने पर डेराबस्सी की एएसआई लाइन हाजिर एयरपोर्ट के 100 मीटर भबात एरिया में पीला पंजा चलना तय, गिराए जाएंगे 98 निर्माण त्योहारों के मद्देनजऱ एफ.डी.ए हुआ चौकस, लिए 8000 नमूने जन्माष्टमी पर नफऱत की हदें तोड़ देने का न्यौता