ENGLISH HINDI Friday, February 22, 2019
Follow us on
चंडीगढ़

मल्टीपल स्किल और स्पेशिलटी प्राप्त करनी जरूरी :गुल पनाग

January 20, 2019 09:31 AM

चंडीगढ़,सुनीता शास्त्री
दुनिया बदल रही है ऐसे में हमें भी हमें भी खुद को बदलना होगा। औरों से अलग दिखना होगा। केवल स्कूल- कालेज क ी वीकली पढ़ाई और नंबर ही नहीं मल्टीपल स्किल और स्पेशिलटी प्राप्त करनी होगी। व्यवसायों की जरूरतें तेजी से बदल रही है। ऐसे में ऑल रांउडर होने की जरूरत है ।

 यह विचार गुल पनाग ने मेगा करियर और काउंसलिंग प्रोग्राम ‘अनलीश’ में अपने भाषण में व्यक्त किये। वह चंडीगढ़ में अनलीश के आयोजन समारोह में विशेष रूप से आई ह्रई थी।

छात्रों से खचाखच भरे हॉल को देखकर उन्होंने कहा कि अनलीश को मिले जोरदार रिस्पांस को देखकर मैं बहुत खुश हूं और मुझे लगता है कि यूपीईएस जैसी प्रमुख यूनिवर्सिटी भावी पीढ़ी को उनके लिए भविष्य के अवसरों का दोहन करने के लिए आवश्यक मार्गदर्शन प्रदान करेगी।यूपीईएस, स्पेशलाइजेशन-केंद्रित, मल्टी-डिसप्लनरी यूनिवर्सिटी, ने आज चंडीगढ़ में शहर के स्टूडेंट्स के लिए अपने मेगा करियर और काउंसलिंग प्रोग्राम ‘अनलीश’ की मेजबानी की।

गुल पनाग, जानी मानी पूर्व ब्यूटी क्वीन, सोशल एक्टिविस्ट, जानी मानी बाइकर और हाल ही में प्रोफेशनल पायलट के तौर पर नए ‘विंग्स’ हासिल करने वाली सफल हस्ती, ने चंडीगढ़ के 550 से अधिक स्कूल और कॉलेज स्टूडेंट्स के साथ बातचीत की। इस दौरान उन्होंने अपने प्रेरक शब्दों से स्टूडेंट्स को प्रेरित किया कि कैसे आज के बेहत प्रतिस्पर्धी माहौल में दुनिया में अपने हित के क्षेत्र में विशेषज्ञता हासिल करके प्रासंगिक बने रहें और निडर होकर अपने सपनों को पूरा करने के लिए आगे बढ़ें। इससे पूर्व पंजाबी अभिनेता और गायक युवराज हंस ने दमादम मस्त कलंदर गीत से शुरू किया और फिर बेवी नचले और कई गीत प्रस्तुत कर सभी उपस्थित युवांओं को जोश से भर दिया । 

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और चंडीगढ़ ख़बरें
जन -समस्यायों को लेकर संजय टंडन ने की सलाहकार परिदा से भेंट रोज़ गार्डन में भाग्यशाली कूपन प्रतियोगिता का आयोजन चंडीगढ़ को दिव्यांग मित्र शहर बनाने के लिए एनएसएस वालंटियर्स स्टडी करेंगे पुलवामा : भाजपाइयों ने पाकिस्तानी झंडा और इमरान का फूंक मांगा सिद्धू का इस्तीफा मंत्रिमंडल ने सारंगपुर,चंडीगढ़ में पीजीआईएमईआर, चंडीगढ़ को 50.76 एकड़ भूमि हस्‍तांतरित करने को मंजूरी दी नैबक्राफ्ट मेला प्रदर्शनी 17 से 19 फरवरी तक शिवसेना चण्डीगढ़ द्वारा आक्रोश रैली का आयोजन वार्षिक दिवस समारोह में नन्हें बच्चों ने सुन्दर प्रस्तुतियां पेश की पैरागॉन किड्स स्कूल की वार्षिक एथलेटिक मीट में छात्रों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया पुलवामा हमला: उत्तराखंड भ्रातृ संगठन ने किया रोष प्रदर्शन