ENGLISH HINDI Sunday, August 25, 2019
Follow us on
 
चंडीगढ़

मल्टीपल स्किल और स्पेशिलटी प्राप्त करनी जरूरी :गुल पनाग

January 20, 2019 09:31 AM

चंडीगढ़,सुनीता शास्त्री
दुनिया बदल रही है ऐसे में हमें भी हमें भी खुद को बदलना होगा। औरों से अलग दिखना होगा। केवल स्कूल- कालेज क ी वीकली पढ़ाई और नंबर ही नहीं मल्टीपल स्किल और स्पेशिलटी प्राप्त करनी होगी। व्यवसायों की जरूरतें तेजी से बदल रही है। ऐसे में ऑल रांउडर होने की जरूरत है ।

 यह विचार गुल पनाग ने मेगा करियर और काउंसलिंग प्रोग्राम ‘अनलीश’ में अपने भाषण में व्यक्त किये। वह चंडीगढ़ में अनलीश के आयोजन समारोह में विशेष रूप से आई ह्रई थी।

छात्रों से खचाखच भरे हॉल को देखकर उन्होंने कहा कि अनलीश को मिले जोरदार रिस्पांस को देखकर मैं बहुत खुश हूं और मुझे लगता है कि यूपीईएस जैसी प्रमुख यूनिवर्सिटी भावी पीढ़ी को उनके लिए भविष्य के अवसरों का दोहन करने के लिए आवश्यक मार्गदर्शन प्रदान करेगी।यूपीईएस, स्पेशलाइजेशन-केंद्रित, मल्टी-डिसप्लनरी यूनिवर्सिटी, ने आज चंडीगढ़ में शहर के स्टूडेंट्स के लिए अपने मेगा करियर और काउंसलिंग प्रोग्राम ‘अनलीश’ की मेजबानी की।

गुल पनाग, जानी मानी पूर्व ब्यूटी क्वीन, सोशल एक्टिविस्ट, जानी मानी बाइकर और हाल ही में प्रोफेशनल पायलट के तौर पर नए ‘विंग्स’ हासिल करने वाली सफल हस्ती, ने चंडीगढ़ के 550 से अधिक स्कूल और कॉलेज स्टूडेंट्स के साथ बातचीत की। इस दौरान उन्होंने अपने प्रेरक शब्दों से स्टूडेंट्स को प्रेरित किया कि कैसे आज के बेहत प्रतिस्पर्धी माहौल में दुनिया में अपने हित के क्षेत्र में विशेषज्ञता हासिल करके प्रासंगिक बने रहें और निडर होकर अपने सपनों को पूरा करने के लिए आगे बढ़ें। इससे पूर्व पंजाबी अभिनेता और गायक युवराज हंस ने दमादम मस्त कलंदर गीत से शुरू किया और फिर बेवी नचले और कई गीत प्रस्तुत कर सभी उपस्थित युवांओं को जोश से भर दिया । 

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और चंडीगढ़ ख़बरें
सेक्टर 18 की चर्च में लगाया गया जांच शिविर एनजीओ-द लास्ट बेंचर्स"-हेल्पिंग द हेल्पलेस ने महिलाओं के लिए लगाया मैमोग्राफी और डेकसा जांच शिविर भाजपा के स्तम्भ जेटली के निधन से पार्टी को गहरा धक्का: टंडन चंडीगढ़ को बाल श्रम मुक्त बनाना है: सहगल स्मार्ट ग्राहक बनें, कैरी बैग की कीमत वसूलने वाले स्टोर्स का करें बहिष्कार गांव दड़ुआ में गीले व सूखे कचरे को अलग करने की योजना शुरू कार्यशाला में मृदंगम वादक मननार काएल बालाजी ने दक्षिणी भारतीय ताल की बारीकियां बताई एनएच एम्प्लाइज यूनियन ने प्रशासन के खिलाफ स्वास्थ्य सेवायें बंदकर प्रदर्शन किया स्वास्थ्य और सौंदर्य प्रेमियों के लिए वेगनटिक सुपर फूड्स ने एल्मो-एल्मोंड बेवरेज लॉन्च किया डॉ. रमेश कुमार सेन हिमाचल गौरव अवार्ड से सम्मानित